स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 23 मार्च की हर खबर पर :

बीसीसीआई की तरफ से मिली शमी को क्लीन चिट 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के गभीर आरोपों की जाँच बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) कर रही थी और गुरुवार को शमी को बीसीसीआई से क्लीन चिट मिल गई है और बीसीसीआई ने उन्हें बी ग्रेड में रख दिया है. वह अब आईपीएल में भी खेल पाएंगे. वह मैच फिक्सिंग में पूरी तरह निर्दोष पाये गये है.

अच्छे लीडर साबित होंगे कार्तिक : विनय कुमार 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

केकेआर ने दिनेश कार्तिक को टीम की कप्तानी और रॉबिन उथप्पा को उपकप्तानी सौंपी। टीम के दो बार के विजय अभियान में शामिल गेंदबाज विनय कुमार ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी को लेकर कहा कि, ” उन्होंने तमिलनाडु के लिए अधिक मैचों में टीम का नेतृत्व नहीं किया, इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक अच्छे कप्तान नहीं बन सकते हैं। वह बहुत अच्छे लीडर हैं, उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

आईसीसी विश्व एकादश की कमान मिली इयान मॉर्गन को 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच 31 मई को होने वाले मैच के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपना कप्तान इंग्लैंड के इयान मॉर्गन को चुना है. आईसीसी विश्व एकादश की कप्तानी मिलने के बाद इयान मॉर्गन ने खुशी जताई है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ चैरिटी मैच में आईसीसी विश्व एकादश की कप्तानी मिलने के बाद इयान मॉर्गन ने अपने बयान में कहा, ”वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड इलेवन का कप्तान चुने जाने की मुझे खुशी है. क्रिकेट का परिवार हमेशा एक साथ मिलकर कुछ अच्छे कारणों का समर्थन करते हैं और इस बार भी हम ऐसा ही करेंगे. इस एक दिन के टी-20 मैच में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल होंगे और मुझे खुशी है कि मैं उन सब के साथ खेलूँगा. 

केन विलियम्सन ने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक लगाया 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

न्यूजीलैंड में इन दिनों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। गुरूवार से ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहले टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की कातिलाना गेंदबाजी के आगे 58 रनों पर ढे़र हो गए।

 

ऑकलैंड में खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरूआत में यानि शुक्रवार को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा। केन विलियम्सन भले ही शतक लगाने के तुरंत बाद 220 गेंदो में 102 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने।

विराट कोहली ने रद्द किया अपना 34 करोड़ के ड्रीमफ्लैट का डील

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने 2016 में रियल्टी डेवलपर ओंकार रियल स्टेट्स एंड डेवलपर्स के रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट ओंकार 1973 वर्ली इलाके में 34 करोड़ रुपये का घर खरीदा था. यह घर 35वीं मंजिल पर स्थित था. इस घर में वह सुपर लक्जरी टाइप की सुविधाओं का खासा ध्यान रख रहे थे. पर अब खबरों के अनुसार 20 मार्च को उन्होंने इस घर की डील कैंसिल कर दी.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

डेनियल ब्रायन को फिर से रिंग में लड़ने की इजाजत मिली 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

डेनियल ब्रायन को आखिरकार फिर से रिंग में लड़ने की इजाजत मिल गयी है इस रेसलमेनिया में शेन मैकमोहन, केविन ओवन्स और सेमी जेन के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होगा. अगर इस मैच में टैग टीम डिवीज़न का बना दिया जाए जिसमे शेन और डेनियल एक ही टीम में नजर आये तो फैन्स के लिए डेनियल की वापसी यादगार होगी.

हीरो सुपर कप को 5 भाषाओं में प्रसारित करेगा स्टार

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के व्यस्त कार्यक्रम के समापन के बाद अब भारत के फुटबाल प्रेमियों के लिए नया टूर्नामेंट, हीरो सुपर कप शुरू होने जा रहा है। हीरो सुपर कप को स्टार स्पोर्ट्स की टीम पांच भाषाओं-अंग्रेजी, कन्नड़, तमिल, बांग्ला और मलायम में प्रसारित करेगी।

हीरो सुपर कप टूर्नामेंट में आई-लीग और आईएसएल की बेहतरीन टीमें हिस्सा लेगी। इसकी शुरुआत 31 मार्च से हो रही है।

स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “आईएसएल और आई-लीग ने भारतीय दर्शकों को जश्न मनाने के कई मौके दिए हैं। हाल ही में इन दो लीगों की सफलता से यह साफ जाहिर हुआ है कि भारत में फुटबाल की लोकप्रियता बढ़ रही है। पहली बार, स्टार पांच भाषाओं में हीरो सुपर कप का प्रसारण करेगा। इससे प्रशंसक अपनी भाषा में फुटबाल का आनंद ले सकेंगे।”

दोस्ताना मैचों में नेमार की कमी महसूस करेगा ब्राजील : कोटिन्हो

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

ब्राजील के खिलाड़ी फिलिपे कोटिन्हो का कहना है कि उनकी टीम आगामी दोस्ताना मैचों में नेमार की कमी को महसूस करेगी। वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोटिन्हो ने कहा कि ब्राजील को नेमार की कमी की भरपाई करने की कोशिश करनी होगी।

ब्राजील की टीम फीफा विश्व कप से पहले रूस और जर्मनी के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी।

टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष के खिलाफ गुरुवार को एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। भारत के सबसे युवा टेबल टेनिस चैम्पियन घोष ने इस आरोप को खारिज किया है। घोष का कहना है कि वह इस मामले में कानून का सहारा लेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय दल को राजनाथ, रिजीजू की शुभकामनाएं

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 मार्च 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने गुरुवार को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा आयोजित समारोह में आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाला भारतीय दल शामिल था।

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के साथ महासचिव राजीव मेहता ने भारतीय दल को आधिकारिक किट सौंपे। यह दल चार अप्रैल से आस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए रवाना हो रहा है।

इन राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के 222 एथलीट 15 स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे। इसमें एथलेटिक्स, बैडमिटन, बास्केटबॉल, साइकिलिंग, मुक्केबाजी, जिमनास्टिक, हॉकी, निशानेबाजी, स्क्वाश, टेबल टेनिस, कुश्ती और तैराकी शामिल हैं।

खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए रिजीजू ने कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि भारतीय दल कई पदकों के साथ आस्ट्रेलिया से लौटेगा।”

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment