स्पोर्ट्स राउंड अप 24 जनवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 24 जनवरी की हर खबर पर :

SAvIND: 3nd Test: भारत ने टॉस जीता टीम में हुए 2 बड़े बदलाव

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में जहांं एक तरफ टीम इण्डिया 2-0 से सीरीज को गँवाकर अपने सम्मान बचाने के लिए आखिरी मुकाबले में उतरेगी,तो वहीं दूसरी तरफ मेजबान साउथ अफ्रीका लगातार दो टेस्ट मैंचों में जीत हासिल कर पूरे जोश और उत्साह में नजर आ रही है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

टीम इण्डिया में आज के दिन खेले जाने वाले मैच में दो बड़े बदलाव हुए। जिसमें एक बदलाव अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार को जगह दी गयी। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की जगह अंजिक्य रहाणें पर ज्यादा भरोसा जताते हुए टीम में जगह दी गयी।

मोहम्मद सिराज का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ हैक

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुडी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि मंगलवार को भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया था.

मंगलवार को भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की शिकायत तेलंगाना पुलिस की साइबर टीम को दर्ज करवाई. जिसके बाद आरोपी पकड़ा गया, लेकिन आरोपी 14 साल का नाबालिक निकला.

 महेंद्र सिंह धोनी को करनी चाहिए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की मदद

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

आपको बता दें कि स्पोर्ट्स एनडीटीवी का मानना है कि मोहम्मद युसूफ ने कहा हैं, “पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान सरफराज अहमद को अपनी फिटनेस और कुशलता पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. इसके लिए उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टच में रहना चाहिए।” इसी बीच युसूफ का यह भी कहना है कि जब तक कप्तान सरफराज खुद टॉप फॉर्म में नहीं आयेंगे तब तक बाकी साथी खिलाड़ियों के बारे हम कुछ नहीं कह सकते हैं।

 माइकल वान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पांच सबसे बेतरीन सदाबहार भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। वॉन की इस लिस्ट में पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही मौजूदा प्लेयरों को जगह दी गई है। माइकल वॉन ने  हमेशा सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पांच प्लेयरों की लिस्ट में कप्तान विराट कोहली,पूर्व कप्तान एमएस धोनी,मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर,वीरेंद्र सहवाग और आजीत आगरकर को शामिल किया है। हालांकि सुनील गावस्कर,कपिल देव व सौरव गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाया।

WWE SMACKDOWN रिजल्ट्स: 24 जनवरी 2018

मैच 1 – जे उसो vs चढ़ गेबल 

विजेता – गेबल 

मैच 2 – नाओमी vs लिव मॉर्गन

विजेता-नाओमी 

मैच 3 – शिन्सुके नाकामुरा vs बैरन कोर्बिन 

विजेता – शिन्सुके नाकामुरा (डिसक्वालिफिकेशन)

मैच 4 – बॉबी रूड, न्यू डे vs जिंदर महल, रुसेव डे

विजेता – बॉबी रूड, न्यू डे

मैच 5 – एजे स्टाइल vs केविन ओवन्स 

विजेता – एजे स्टाइल्स 

मैच 6 – एजे स्टाइल्स vs सेमी जेन 

विजेता – सेमी जेन 

एनजो अमोरे पर लगा रेप का आरोप हुए  WWE से सस्पेंड 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

एनजो अमोरे ही वो रेस्लर हैं जिनके ऊपर रेप का बड़ा आरोप लगा है. दरअसल, एनजो की ही फैन ने इस बात का आरोप लगाया था कि अक्टूबर में एक लाइव इवेंट में लड़ने आये, एनजो अमोरे ने पहले तो उसके साथ बदतमीजी की और फिर उसके बाद उसके साथ रेप किया. वही इस मामले में लोकल पुलिस ने एनजो के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है और उनके खिलाफ जांच पड़ताल चल रही है.

आपको बता दे कि WWE ने अपने रेस्लरो को साफ़ हिदायत देती है कि वे किसी भी गलत कामो में ना पाए जाए और अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी. जैसा ही WWE को इस मामले के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरन्त ही कार्यवाही करते हुए एनजो अमोरे को सस्पेंड कर दिया.

बार्सिलोना ने डिफेंडर वर्माएलेन की चोट की पुष्टि की

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

बार्सिलोना ने अपने डिफेंडर थॉमस वर्माएलेन के चोटिल होने की पुष्टि की है। क्लब ने कहा कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण वर्माएलेन दो से तीन सप्ताह के लिए फुटबाल जगत से बाहर हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वर्माएलेन को बेतिस के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। इस मैच में बार्सिलोना ने 5-0 से जीत हासिल की।

प्रीमियर लीग : स्वांसी ने किया उलटफेर, लीवरपूल को दी मात

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

स्वांसी सिटी ने उलटफेर करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेले गए मैच में लीवरपूल को 1-0 से मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस मैच में स्वांसी के लिए एकमात्र गोल एल्फी मॉसन ने किया.

मॉसन ने 40वें मिनट में गोल कर स्वांसी को 1-0 की बढ़त दी। क्लब ने इस बढ़त के साथ ही पहले हाफ का समापन किया।

आस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में पहुंचे चुंग

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने बुधवार को अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वल्र्ड नम्बर-58 चुंग ने अमेरिका के टेनेस सेंडग्रेन को बाहर का रास्ता दिखाया।

छह बार के टूर्नामेंट विजेता नोवाक जोकोविक को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले चुंग ने दो घंटे और 28 मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नम्बर-97 को 6-4, 7-6 ( 7-5), 6-3 से मात दी।

आस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में होगी मार्टेस, वोज्नियाकी की भिडंत

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी और बेल्जियम की इलिसे मार्टेंस आमने-सामने होंगी। मार्टेस ने रॉड लेवर ऐरना में मंगलवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को मात देते हुए अंतिम-4 दौर में जगह बनाई तो वहीं वोज्नियाकी ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नावारो को शिकस्त दे सेमीफाइनल का सफर तय किया. मार्टेस ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मैच में स्वितोलिना को 6-4, 6-0 से आसान शिकस्त दी।

पीडब्ल्यूएल-3 : आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा ने यूपी को 4-3 से हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन में 15 दिनों के रोमांचक लीग चरण का दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में समापन हो गया। तीसरे सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 4-3 से हराकर अंक तालिका में पंजाब के बाद दूसरा स्थान स्थान हासिल किया। वहीं यूपी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। अब सेमीफाइनल में अंक तालिका की शीर्ष टीम पंजाब रॉयल्स का सामना अंक तालिका की चौथे नम्बर की टीम वीर मराठा से होगा जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली हरियाणा हैमर्स का मुकाबला तीसरे नम्बर की टीम यूपी दंगल से होगा।

मुकाबले की पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में ओलंपिक चैम्पियन हरियाणा के ब्लादीमिर खिंचगेश्वीली और यूपी के नितिन राठी के बीच खेला गया जहां नितिन को 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

कुश्ती की 2 दिग्गजो को हराकर पूजा ढांडा सुर्खियों में

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 24 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

खेलों में उलटफेर एकबार होता है, लेकिन जो बार-बार होता है उसे काबिलियत कहते हैं। पूजा ढांडा इस समय प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के तीसरे सीजन के साथ-साथ पूरी दुनिया में अपनी काबिलियत की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई हैं। जब पूजा ने ओलम्पिक और विश्व विजेता हेलेन मारोलिस को हराया था तब सबने उसे एक बड़ा उलटफेर माना था, लेकिन अब उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली ओडुनायो को हराकर अपनी ताकत का परिचय एकबार फिर दिया है।

पंजाब रॉयल्स की ओर से खेल रहीं पूजा ने मुम्बई महारथी की ओडुनायो को चित-पट के आधार पर हराकर एक हफ्ते में दूसरा बड़ा उलटफेर किया। इन दोनों दिग्गजों के खिलाफ पूजा एक खास रणनीति के साथ खेलती नजर आईं। हेलेन के खिलाफ पूजा मुकाबले में पिछड़ रही थीं, लेकिन आखिरी लम्हों में उन्होंने बाजी पलट दी। यही पूजा ने ओडुनायो के खिलाफ भी किया और सवा चार मिनट के खेल में पिछड़ने के बाद नाइजीरियन रेसलर को चित कर दिया।

Related posts

Leave a Reply