स्पोर्ट्स राउंड अप 25 दिसंबर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 25 दिसंबर की हर खबर पर :

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज 3-0 से की अपने नाम 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

टेस्ट और वनडे सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने कल रविवार को श्रीलंका से टी20 सीरीज भी जीत ली है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये तीसरे टी20 मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते श्रीलंका को 5 विकेट से जीत लिया और इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज को भी 3-0 से जीत लिया.

इस तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मिले हुए 136 रन के लक्ष्य को 17.2 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

पूरी टीम के संयुक्त प्रयास की जीत 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद व सीरीज जीतने के बाद अपने बयान में कहा, हम हमेशा जानते थे, कि हमारे लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित किया जायेगा, हम अपनी बल्लेबाजी से उसे पा लेंगे, क्योंकि हमारे पास अच्छे बल्लेबाज है. पूरी श्रृंखला के दौरान अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हूं. जिन लोगों को भी अवसर मिले, उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया है. यह पूरी टीम के एक संयुक्त प्रयास की जीत है.

रोहित ने आगे अपनी बात बढ़ाते हुए कहा, प्रत्येक व्यक्ति ने बहुत प्रयास किए हैं. उन्होंने अपना होमवर्क अच्छी तरह से किया है, जो सुखदायक था. आप देख रहे बहुत सारे खिलाड़ी अपना पहला गेम, दूसरा गेम खेल रहे थे, लेकिन उनके प्रदर्शन को देखकर ऐसा कभी नहीं लगा.”

राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान से सीरीज खेलने पर तोड़ी चुप्पी दे डाली ये चौकाने वाली प्रतिक्रिया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला रविवार को यहां उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की वर्किं ग कमेटी की बैठक में शिरकत करने आए थे। एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि आज ही सीमा पर हमारे एक मेजर समेत चार जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में आप किसी देश के साथ खेल संबंध कैसे बना सकते हैं।

शुक्ला ने कहा कि पाकिस्तान पर अब सुरक्षा और विशेष तौर पर क्रिकेट खिलाडियों की सुरक्षा को लेकर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी क्रिकेट के संबंध तभी हो सकते हैं जब आपसी सम्बंध अच्छे हों। किसी के भी मन में कोई भी गलत विचार न हो। कोई भी खेल भय और असुरक्षा के वातावरण में नहीं खेला जा सकता है. बीसीसीआई ने तय कर लिया है कि पाकिस्तान से अब क्रिकेट को लेकर कोई बात नहीं होगी।

घरेलू मैच में मलिक ने लगाये 6 छक्के तो आजम ने जड़ा 26 गेंद में शतक 

पाकिस्तान में इन दिनों पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी फाउंडेशन चैरिटी के मैच खेले जा रहे है जिसमें वहां पर मौजूद दर्शकों को खूब मनोरंजन मिल रहा है। आपको बता दें कि इस में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम और वरिष्ठ क्रिकेटर शोएब मलिक भी जबरदस्त छक्के और चौके जमा रहे है।

आपको बता दें कि इस ट्रॉफी के एक मैच में पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम और शोएब मलिक ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए वहीँ शोएब मलिक ने एक ओवर में 6 छक्के लगा डाले तो वहीँ युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने मात्र 26 गेंदों पर ही अपना शतक बना डाला।

रेंडफोर्ड के गेंदबाजी एक्शन की होगी जांच, 14 दिनों में आएगा परिणाम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

वेय्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्च्रर्च में दूसरा वनडे मैच खेला गया जिसमें वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रेंसफोर्ड बीटन की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठे हैं और अब उनके गेंदबाजी एक्शन की जांच की जाएगी।

इस मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई हुई। इसमें युवा तेज गेंदबाज रेंसफोर्ड बीटन भी शामिल रहें जिनके 8 ओवरों में कीवि बल्लेबाजों ने 60 रन लिए और रेंसफोर्ड इसकी एवज में एक ही विकेट अपने नाम कर सके। रेंडफोर्ड बीटन की गेंदबाजी एक्शन तो संदिग्ध मानी जा रही है।

WWE NEWS: 15 जनवरी 2018 को मिलेंगे रेस्लिंग के ये दो सबसे बड़े दिग्गज

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

स्टिंग और हल्क होगन ही वो रेस्लिंग दिग्गज है जो 15 जनवरी को होने वाले लाइव इवेंट में दिखाई देंगे. स्टिंग जो WWE के साथ साथ NCW के सबसे बड़े सितारों में से हैं वही हल्क होगन को तो रेस्लिंग का दूसरा नाम कहा जाता है. दोनों ही दिग्गजों ने अपनी रेस्लिंग से पूरी दुनिया के फैन्स का दिल जीता है.

गौरतलब है कि जब दोनों NCW में एक साथ थे तब दोनों के बीच कई यादगार मुकाबले देखने को मिले थे. एक समय पर दोनों के बीच की फाइट को सबसे अच्छी दुश्मनी तक बताया गया था.

रुड ने शिन्सुके नाकामुरा और फिन बेलर को बताया अपना अच्छा दोस्त 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

बाबी रुड से उनके दोस्तों के बारे में पूछे जाने पर उनका कहना था कि शिन्सुके नाकामुरा और फिन बेलर उनके कुछ चुनिन्दा दोस्तों में आते हैं.

जब उनसे इस पॉडकास्ट में ये पूछा गया कि वे रिटायरमेंट के बारे में क्या सोचते हैं तो उनका कहना था कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हैं और आने वाले समय में वे रेस्लिंग करते रहेंगे. उनके मुताबिक वे पिछले दो दशको से रेस्लिंग को पूरी तरह जी रहे हैं और आगे भी जीते रहेंगे. रिटायरमेंट पर आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वे जरुर प्रोड्यूसर बन जायेंगे, लेकिन अभी इसपर ज्यादा बात करना उचित नहीं होगा.

साउथहेम्पटन के स्ट्राइकर ऑस्टिन पर 3 मैचों का प्रतिबंध

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

साउथहेम्पटन के स्ट्राइकर चार्ली ऑस्टिन पर हिंसात्मक रवैये के लिए फुटबाल संघ (एफए) द्वारा तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रीमियर लीग में शनिवार रात खेले गए मैच में ऑस्टिन को हडर्सफील्ड के गोलकीपर जोनास लोसल के सिर पर अपने जूते से मारने का दोषी पाया गया है।

प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इस प्रतिबंध के कारण ऑस्टिन अपने क्लब के साथ टोटेनहम हॉटस्पर, मैनचेस्टर युनाइटेड और क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों में शामिल नहीं रहेंगे।

स्पेनिश लीग : विलारियल ने वालेंसिया को हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

कोलंबिया के खिलाड़ी कार्लोस बाक्का की ओर से किए गए गोल के दम पर विलारियल ने वालेंसिया को 1-0 से मात दी। स्पेनिश लीग के 17वें दौर में खेले गए मैच में मिली जीत मेस्टाला स्टेडियम में विलारियल को मेजबान वालेंसिया पर लगातार तीसरे साल मिली जीत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फोरनाल्स की ओर से मिले पास को बाक्का ने 24वें मिनट में गोल में तब्दील कर विलारियल को 1-0 से बढ़त दी।

टेनिस कोर्ट पर 30 दिसंबर को होगी सेरेना की वापसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टेनिस कोर्ट पर वापसी करने जा रही हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अपने पहले बच्चे के जन्म के चार माह बाद सेरेना फिर से अपने पेशेवर करियर में वापसी के लिए तैयार हैं।

अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं 36 वर्षीया सेरेना का सामना 30 दिसंबर को मुबादाला वर्ल्ड टेनिस चैम्पियनशिप के दौरान एक प्रदर्शनी मैच में सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको से भिड़ेंगी।

पीबीएल-3 : पहले मैच में हंटर्स से भिड़ेगी नार्थ ईस्ट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन की नई टीम नार्थ ईस्ट वॉरियर्स अपने पहले मैच में आज यहां के कर्माबीर नबीन चंद्रा बोडरेलोई इंडोर स्टेडियम में ओलम्पिक विजेता कैरोलिना मारिन की कप्तानी वाली हैदराबाद हंटर्स से भिड़ेगी।

स्पेन की कैरोलिना मारिन हंटर्स की कमान संभालेंगी। रियो ओलम्पिक विजेता की यह टीम पिछले सीजन में अंतिम-4 में पहुंची थी अब उनकी कोशिश अपने प्रदर्शन में सुधार करने की है।

मुक्केबाजी : जाल्यम झारल्गापोव टूर्नामेंट में भारत का दबदबा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

भारतीय मुक्केबाज के. श्याम कुमार (49 किलोग्राम भारवर्ग), नमन तंवर (91 किलोग्राम भारवर्ग), सतीश कुमार (91 किलोग्राम से ज्यादा भारवर्ग) ने रविवार को जाल्यम झारल्गापोव मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किए। वहीं, मनीष (60 किलोग्राम भारवर्ग), मनदीप (75 किलोग्राम भारवर्ग) ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत और कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है। भारत को पहला स्वर्ण श्याम कुमार ने दिलाया जिन्होंने स्थानीय मुक्केबाज तुर्कबे को आसानी से मात दी।

Related posts

Leave a Reply