स्पोर्ट्स राउंड अप 25 फरवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 25 फरवरी की हर खबर पर :

मुश्किल परिस्थितियों से लड़कर जीते : रोहित शर्मा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार रात को खेले गए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

मैच के बाद रोहित ने कहा, “सच कहूं तो हम 15 रन पीछे थे। जैसे मैच का पहला हाफ गुजरा, हमें लगा कि हम मैच के समापन की राह से भटक गए हैं। ऐसी स्थितियां उत्पन्न होती हैं और हम उनसे सीख लेते हैं। टीम के लिए गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।”

रोहित ने कहा, “आशा है कि इस प्रकार के मैच हमें कई चीजें सिखाएंगे। हमने कई योजनाओं पर चर्चा की और ये काम भी आईं। हमने गेंद को स्टम्पस में रखेंगे और हमने पहले छह ओवरों तक हम इसी योजना पर टिके रहे। इसका श्रेय नई गेंद से खेलने वाले गेंदबाजों को जाता है। सबसे खास बात यह है कि एक टीम के तौर पर हम मुश्किल परिस्थितियों से घबराए नहीं और यहीं कारण है कि हम आज सीरीज के विजेता हैं।”

भारतीय अंडर-19 टीम के प्रत्येक सदस्य को मिलेंगे 25-25 लाख 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ बीसीसीआई द्वारा घोषित की गई इनामी राशी से बहुत नराज थे. राहुल द्रविड़ ने इस इनामी राशी के चलते अपने एक बयान में कहा था, कि “हमारी पूरी टीम ने विश्वकप जीतने में अहम भूमिका निभाई है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इनामी राशी में कोई फर्क होना चाहिए था मैंने तो सिर्फ खिलाड़ियों को गाइड किया था मैदान पर जाकर शानदार प्रदर्शन तो खिलाड़ियों ने किया था.”

भारतीय टीम के अंडर-19 कोच राहुल द्रविड़ ने इनामी राशी में पक्षपात को लेकर बीसीसीआई के अधिकारियों से बात की है और उन्होंने बीसीसीआई से कहा है, कि भले ही आप मेरी इनामी राशी में कटौती कर दे, लेकिन पूरी टीम को एकसमान ही धनराशी दे.

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के इस निवेदन को मान लिया है और अब बीसीसीआई न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों को बराबर धनराशी देने वाले है.

ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

श्रीलंका की धरती पर होने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है. भारतीय टीम ने ट्राई सीरीज के कुल 15 खिलाड़ी चुने है.भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम के बीच 6 मार्च से 18 मार्च तक श्रीलंका की धरती पर एक ट्राई सीरीज खेली जानी है.

आपकों यह भी बता दे, कि यह ट्राई सीरीज श्रीलंका की आजादी के 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर रखा गया है. इस टूर्नामेंट को निदास ट्रॉफी नाम दिया गया है. यह ट्राई सीरीज एक टी20 फॉर्मेट में होगी. इस ट्राई सीरीज में कुल 7 मैच खेले जायेंगे.

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), के एल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युज्वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज,  ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

भारत को मिली टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

दक्षिण अफ्रीका दौरे के समाप्त होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा सौंपी। न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था, जिसे जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

आईसीसी की ओर से क्रिकेट हॉल ऑफ फेम तथा भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट खिलाड़ी ग्रेमे पुलोक ने कोहली को गदा सौंपी। भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान सुनिश्चित कर लिया है और टीम को 10 लाख डॉलर भी दिए गए।

“मुझे विन्स मैकमोहन ने वादा किया है कि वे मुझे फिर से चैंपियन बनायेंगे”

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

हाल ही में एक पॉडकास्ट में नजर आये जिंदर महल ने इस बात का दावा किया है कि विन्स मैकमोहन ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे एक बार फिर चैंपियन बनेंगे. आपको बता दे कि जिंदर महल कई महीनो तक WWE चैंपियन रहे थे लेकिन एजे स्टाइल्स से वे अपनी टाइटल बेल्ट गँवा बैठे थे. इस हार के बाद जिंदर महल फिर से मिड कार्ड रेंज मैचो में नजर आने लगे और इस समय वे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बेल्ट के लिए लड़ते हुए दिख रहे हैं.

एलिमिनेशन चैम्बर के विजेता को अगली ही रॉ में करना पड़ेगा बड़ी मुसीबत का सामना

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

ब्रोक लेसनर के एडवोकेट पॉल हेमन ने खुद ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है कि जो भी रेस्लर एलिमिनेशन चैम्बर मैच का विजेता होगा उसे ब्रोक लेसनर अगली ही रॉ में दिखेंगे. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वे एलिमिनेशन चैम्बर के विजेता को अभी से ही बधाई दे रहे हैं लेकिन उन्हें इस बात का अफ़सोस है कि उसका अगला ही सामना ब्रोक लेसनर से होगा.

स्पेनिश लीग : लेगानेस, पाल्मास ने खेला गोलरहित ड्रॉ

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

लेगानेस और लास पाल्मास ने शनिवार को स्पेनिश लीग में गोलरहित ड्रॉ खेला। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक इस मैच के पहले हाफ में धीमी शुरुआत की लेकिन दूसरे हाफ में तेज खेल हुआ। दोनों टीमों को गोल करने के मौके मिले लेकिन वे उन्हें भुना नहीं सकीं। खासतौर पर लेगानेस को कई अच्छे मौके मिले। दोनों टीमें स्पेनिश लीग से रेलीगेट होने के खतरे से जूझ रही हैं।

टेनिस : दुबई ड्यूटी फ्री खिताब जीतीं स्वितोलीना

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलीना ने रूस की डारिया कसातकीना को मात देकर दुबई ड्यूटी फ्री टूर्नामेंट का खिताब अपने पास बरकरार रखा है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस फाइनल मुकाबले में स्वितोलीना ने डारिया को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी।

स्वितोलीना ने अपने करियर का 11वां खिताब जीता है। इस जीत के बाद एक बयान में उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह सप्ताह काफी शानदार रहा है।”

गोपी, मोनिका ने जीती आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस दिल्ली मैराथन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

भारतीय एथलीट मोनिका अठारे और थोनाक्कल गोपी ने रविवार को महिला और पुरुष वर्ग में आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस की 42 किलोमीटर की फुल मैराथन में पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा, खेता राम और वर्षा देवी ने 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन में पहला स्थान हासिल किया है।

रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाले गोपी ने पुरुष वर्ग में दो घंटे 15 मिनट और 16 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी फुल मैराथन पूरी की और पहला स्थान हासिल किया।

शीतकालीन ओलम्पिक : समापन समारोह के लिए नहीं हटेगा आरओसी पर लगा प्रतिबंध

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 25 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के कार्यकारी बोर्ड ने रविवार को यह फैसला लिया है कि वह शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के समापन समारोह में रूसी ओलम्पिक समिति (आरओसी) पर लगे प्रतिबंध को नहीं हटाएगा। आईओसी ने एक बयान में कहा, “आरओसी का कोई भी प्रतिनिधिमंडल समापन समारोह में हिस्सा नहीं लेगा।”

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, आईओसी ने कहा कि वह प्रतिबंध हटाने के बारे में सोच सकता था, लेकिन प्योंगचांग में जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दो रूसी एथलीटों के डोपिंग मामले में शामिल होने के कारण वह बेहद निराश है।

Related posts

Leave a Reply