स्पोर्ट्स राउंड अप 29 दिसंबर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 29 दिसंबर की हर खबर पर :

कोहली को बताया सहवाग ने नंबर 1 बल्लेबाज 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

गुरुवार को सहवाग ने एक फेसबुक लाइव किया और इसमें जब वीरेंद्र सहवाग से पूछा गया कि उनके हिसाब से वर्तमान में कौन बेस्ट बल्लेबाज है, तो इसके जवाब में सहवाग ने कहा, “हाशिम अमला, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डीवीलियर्स जो रूट सभी अच्छे बल्लेबाज है, लेकिन मैं एक भारतीय हूं. इसलिए मैं विराट को ही दुनिया का सर्वोतम बल्लेबाज चुनुँगा.

विराट का तीनों फॉर्मेट में ही 50 से ज्यादा का औसत है और दुनिया में शायद किसी भी बल्लेबाज का 50 से ऊपर का औसत नहीं है. इसलिए विराट कोहली ही मेरी पहली पसंद होगी.”

भारतीय टीम पहुंची केपटाउन 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त तरीके से जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम अब अगले मिशन पर पहुंच चुकी है। साउथ अफ्रीका की सरजमी पर उतर चुकी टीम इण्डिया को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट,छह वनडे और तीन टी20 मैचोॆ की लम्बी श्रृंखला खेलनी है।

आईसीसी के टेस्ट रैंकिग में नंबर-1 पर काबिज टीम इण्डिया देर रात मुम्बई के एयरपोर्ट से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हुई थी,जिसमें कप्तान विराट कोहली भी अपनी वाइफ अऩुष्का शर्मा के साथ शामिल थे।

केपटाउन पहुंच चुकी टीम इण्डिया को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को खेलना है,जिसका पहला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैण्ड क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेलना है।

एशेज में ऑस्ट्रेलिया 61 रन से पीछे 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

एलिस्टर कुक (नाबाद 244) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के चौथे  दिन शुक्रवार को स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया टीम अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की पहली पारी से 61 रन पीछे है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 327 रनों के आधार पर 164 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद चौथे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट पर 103 रन बना लिए है.

लालचंद राजपूत ने भारतीय टीम को रबाडा से सतर्क रहने की दी सलाह 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

लालचंद राजपूत ने मिड डे नामक न्यूज़ एजेंसी से अपने एक बयान में कहा, “रबाडा अब एक बहुत परिपक्व गेंदबाज है। यहां तक ​​कि भारत में (2015-16 श्रृंखला के दौरान), उन्होंने फ्लैट विकेटों पर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी। इस कारण वो अपने घरेलू पिचों पर खतरनाक होगा। बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि स्टेन खतरनाक होंगे, लेकिन लंबे समय से चोट लगने के बाद वह वापसी कर रहे हैं। उन्हें अपना ले वापस इतना जल्दी नहीं मिलने वाला है। ऐसा मुझे लगता है कि रबाडा (22 वर्ष), फिलेंडर और मोर्न मोर्कल के साथ भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे।”

स्कूली पाठ्यक्रम में अपनी किताब शामिल करवाना चाहते हैं सचिन तेंदुलकर

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

फेसबुक के माध्यम से सचिन तेंदुलकर ने युवाओं के लिए प्रेरणा स्वपरूप बनते हुए खेल से होने वाले लाभों को बताया। साथ ही पाठ्यक्रम में खेल को अनिवार्य करने और बच्चों को खेलने का अधिकार प्रदान करने की बात कहीं।

इसी बीच लीजेण्ड क्रिकेटर सचिन ने युवाओं के लिए एक किताब लिखी।इसमें उन्होंने देश के कुल 21 मशहूर और दिग्गज खिलाड़ियों से रूबरु करवाया।

इसको लेकर सचिन की यह इच्छा है कि,“वह 50 पन्नों की इस किताब को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल होते देख सके,ताकि इससे उन बच्चों को प्रेरणा मिल सके,जो खेल को लेकर ज्यादा जागरुक नहीं हैै।”

 रे मिस्तेरियो, बॉबी लैश्ली, ग्रेट खली जैसे रेस्लर करेंगे भारत में परफॉर्म

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

आपको बता दे कि यह भारत में इंडिपेंडेंट रेस्लिंग का अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होने जा रहा है, यह इवेंट 24 फरवरी को राजस्थान के खेलगाँव में आयोजित कराया जाएगा. अगर बात करे इस इवेंट में नजर आने वाले रेस्लरो की तो लिस्ट काफी लम्बी है. इस इवेंट में भारत की ऑडियंस के सामने रे मिस्तेरियो, बॉबी लैश्ली, ग्रेट खली, रायबैक, जॉनी मोरिसन, अल्बर्टो डेल रियो जैसे बड़े नाम लड़ते हुए दिखेंगे. इस इवेंट का नाम ‘एनकाउंटर 18’ रखा गया है.

मिज ने दी रोमन को धमकियाँ 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

मिज़ ही वो रेस्लर हैं जिन्होंने न्यूज़ वेबसाइट ‘रेस्लिंग स्टोन’ का रेस्लर ऑफ़ द इयर का खिताब जीता और जीतने के बाद उन्होंने रोमन रेन्स की धज्जियाँ भी उड़ा दी. इस अवार्ड के बाद उन्होंने ट्विटर पर रोमन रेन्स पर तंज कसा और कहा कि उन्हें रोमन के लिए बुरा लग रहा है कि वे इस साल भी जीत नहीं पाए, उन्होंने रोमन रेन्स को चेतावनी देते हुए कहा कि वे जल्द ही रॉ में वापसी करेंगे और अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट वापस लेंगे.

नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से नाम वापस लिया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, घुटने में चोट के कारण नडाल इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि, वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम खिताब आस्ट्रेलिया ओपन का हिस्सा बनेंगे।

इस सप्ताह स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने मुबादाला वल्र्ड टेनिस चैम्पियनशिप से भी अपना नाम वापस ले लिया था। इस बारे में उन्होंने कहा, “पिछले साल के लंबे सत्र के बाद मैं अब भी तैयार नहीं हूं।”

वोडाफोन पीबीएल से जुड़ा डालमिया सीमेंट, दिल्ली डैशर्स का बना मालिक

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

भारत की अग्रणी सीमेंट निर्माता कंपनी डालमिया सीमेंट ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के फ्रेंचाइजी दिल्ली डैशर्स का मालिकाना हक अपने नाम कर लिया है। इस बात की घोषणा बुधवार को की गई। पीबीएल का तीसरे सीजन का दिल्ली चरण बुधवार से शुरू हो रहा है। दिल्ली की टीम अपना पहला घरेलू मैच गुरुवार को बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ खेलेगी।

यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में डालमिया सीमेंट के प्रबंध निदेशक पुनीत डालमिया इस नए सफर को लेकर काफी उत्साहित दिखे।

दिसम्बर अंत तक पूरी हो जाएगी एशियाई पैरा खेलों की तैयारी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

अगले साल इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई पैरा खेलों की तैयारियों के लिए जारी काम इस माह के अंत तक पूरा हो जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक कार्य और आवास मंत्री बासुकी हादी मुलयोनो ने कहा कि सभी कार्य तय समय तक पूरे हो जाएंगे।

एशियाई पैरा खेलों की आयोजन समिति ने एक बयान में कहा, “सुविधाओं से संबंधित सभी कार्य 31 दिसम्बर तक पूरे हो जाएंगे।”

मैनचेस्टर युनाइटेड के फेलानी ने इंग्लैंड में बुरे व्यवहार की शिकायत की

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मिडफील्डर मारुआने फेलानी ने गुरुवार को मैदान पर आक्रामक फुटबाल खिलाड़ी और खूनी के नाम से बुलाए जाने की शिकायत की। बेल्जियम के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी फेलानी इंग्लैंड में 2008 से खेल रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने एवरटन के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था। इसके बाद वह 2013 में मैनचेस्टर युनाइटेड आ गए।

स्काइ स्पोर्ट्स ने फेलानी के हवाले से लिखा है, “उन्होंने मुझे आक्रामक खिलाड़ी और खूनी की संज्ञा दी है।”

उन्होंने कहा, “देखिए, मैं सनकी हूं। टीम कई बार मुश्किल जीतें चाहती हैं, लेकिन कई बार ऐसा हुआ है कि मैं खलनायक बनकर निकला हूं।”

फेलानी ने कहा, “मैं क्या करूं जब वो मेरे बाल खींचे तो? यह मजाक लगता है, लेकिन इससे वाकई तकलीफ होती है।”

कोपा इटालिया के सेमीफाइनल में एसी मिलान

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 29 दिसम्बर 2017 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

पैट्रिक कट्रोने की ओर से अतिरिक्त समय में किए गए गोल के दम पर एसी मिलान ने जीत हासिल कर कोपा इटालिया के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार रात को खेले गए इस मैच में एसी मिलान ने इंटर मिलान को 1-0 से हराया। इस मैच को देखने के लिए सान सिरो स्टेडियम में 50,000 दर्शक मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply