स्पोर्ट्स राउंड अप 3 जनवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 3 जनवरी की हर खबर पर :

मुनरों के शतक से जीता न्यूजीलैंड 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

लगता है यह साल 2018 न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के लिए बहुत ही भाग्यशाली है, क्योंकि उन्होंने पहले 1 जनवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ साल 2018 का शानदार आगाज किया था और आज 3 जनवरी बुधवार को कॉलिन मुनरों ने एक और बड़ा धमाका कर दिया है.

आपकों बता दे, कि न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये तीसरे टी20 मैच में आज बुधवार को अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का तीसरा शतक लगा दिया है. आज ओवल माउंट में खेले गये मैच में कॉलिन मुनरो ने 53 गेंदों में शानदार 104 रन का शतक लगाया. कॉलिन मुनरो ने अपनी इस पारी के दौरान 10 छक्के व तीन चौके लगाये.

मुनरों के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाये. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पुरो टीम 16.3 ओवर में 124 रन पर आल आउट हो गई और मैच को न्यूजीलैंड की टीम ने 119 रन के भारी अंतर से जीत लिया.

गेंद छोड़ना भी जरूरी होता है : पुजारा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

अपने तीसरे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को अपनी टीम के साथियों को सलाह देते हुए कहा है कि गेंद छोड़ना भी बेहद जरूरी है। भारत शुक्रवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में उतरेगा।

पुजारा ने यहां टीम के अभ्यास सत्र के बाद कहा, “गेंद को छोड़ना हमेशा से अच्छा होता है, खासकर विदेशों में। एक बार जब हम भारत से बाहर निकलते हैं तो पिचों पर अच्छा बाउंस मिलता है इसलिए हर किसी को गेंद को छोड़ना भी आना चाहिए।”

भारत के खिलाफ आसान नहीं होगी टेस्ट सीरीज : कोच गिब्सन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को चेताया है। गिब्सन का कहना है कि आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम कड़ी प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकती है।

मीडिया को दिए बयान में गिब्सन ने कहा, “भारतीय टीम वर्तमान में टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर है और उनकी टीम में विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं। वह केवल अपने घरेलू मैदान पर ही बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करते।”

गिब्सन ने कहा, “भारत की टीम अच्छी है और मुझे लगता है कि यह सीरीज बहुत मुश्किल होने वाली है। मुझे नहीं लगता कि आप इस टीम को बेहतरीन रूप में देखेंगे।”

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई घोषित 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज को लेकर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की घोषणा की जा चुकी है,जिसमें 14 सदस्यीय खिलाड़ियों को जगह दी गयी है।हालाकि इस बार उस फैसले से सबको हैरानी हुई,जब विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की जगह क्रिस लेन को टीम में शामिल किया गया।

“स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वाॅर्नर ( उपकप्तान), पैट्रिक कमिंस, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, मिचेल मार्श, टिम पेने, जे रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई और एडम जम्पा”

सबा करीम और तूफान घोष ने संभाली बीसीसीआई में नई जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज सबा करीम ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) की जिम्मेदारी संभाल ली है। वहीं तूफान घोष ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद का कार्यभार भी संभाल लिया है।

करीम और घोष दोनों बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को रिपोर्ट करेंगे। करीम, जौहरी को बोर्ड के विजन और रणनीति बनाने में मामले में मदद करेंगे। वहीं घोष एनसीए में उच्च स्तरीय सुविधाएं और सेंटर ऑफ एक्सिलेंस को स्थापित करने में मदद करेंगे।

मोहन बागान के कोच संजॉय सेन ने इस्तीफा दिया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

भारत के दिग्गज फुटबाल क्लब मोहन बागान के मुख्य कोच संजॉय सेन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सेन ने यह कदम आई-लीग में चेन्नई सिटी एफसी के हाथों 2-1 से मिली हार के बाद उठाया है। सेन ने मैच के बाद अपने इस फैसले की जानकारी मीडिया को दी।

सेन ने संवाददाताओं से कहा, “मेरे लिए यह सफर खत्म हुआ। अपने कंधों से यह जिम्मेदारी उतारने और क्लब से अलग होने का सही समय है।”

उन्होंने कहा, “मैं अपने घर में मैच हार गया। मैंने सोचा था कि अगर ऐसा होगा तो इस्तीफा दे दूंगा। मेरे पास अब इस क्लब के साथ काम करने की मानसिकता नहीं है।”

प्रीमियर लीग में सिटी ने वाटफोर्ड को दी मात

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग के 22वें दौर में खेले गए मैच में वाटफोर्ड को 3-1 से मात दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस मैच में जीत के साथ सिटी ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड से 15 अंकों का अंतर बना लिया है। सिटी ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी। रहीम स्टर्लिग ने पहले ही मिनट में गोल कर सिटी का खाता खोला।

WWE RAW RESULTS 3 जनवरी 2018: ये रहे स्मैकडाउन में हुए सभी मैचो के रिजल्ट्स

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

मैच 1- उसोज vs चढ़ गेबल और शेल्टन बेंजामिन 

विजेता- उसोज 

मैच 2 – ज़ेवियर वुड्स vs ईडेन इंग्लिश 

विजेता – ज़ेवियर वुड्स 

मैच 3 – नताल्या, तमिना और कार्मेला vs रायट स्क्वाड 

विजेता – रायट स्क्वाड 

मैच 4 – एजे स्टाइल्स vs सेमी जेन 

विजेता – सेमी जेन 

विन्स मैकमोहन के मौजूदा समय के सभी रेस्लरो में बिल्कुल भी टैलेंट नहीं दिखता : केविन नैश 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

केविन नैश ही वो पूर्व रेस्लर हैं जिन्होंने यह चौकाने वाला खुलासा किया है, उनके मुताबिक हाल ही में उन्होंने विन्स मैकमोहन से एक इवेंट के दौरान मुलाक़ात की थी जिसमे उन्होंने विन्स से यह पूछा कि वे मौजूदा रोस्टर में नजर आ रहे रेस्लरो के बारे में क्या सोचते हैं जिसका जवाब विन्स मैकमोहन ने यह कहकर दिया कि उनके (केविन नैश) के समय में रेस्लरो में जूनून हुआ करता था कि वे कैसे भी करके टॉप पर आकर रोस्टर में जगह बनाये लेकिन आज के समय में नये रेस्लरो में यह जूनून गायब सा हो गया है.

भारतीय महिला हॉकी का राष्ट्रीय शिविर बुधवार से

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

भारतीय महिला हॉकी टीम के 21 दिन के राष्ट्रीय शिविर की शुरुआत बुधवार से भारतीय खेल प्राधिकरण में हो रही है। अपने मुख्य कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में टीम अहम रहने वाले इस साल की तैयारी करेगी।

इस साल महिला हॉकी टीम अप्रैल में गोलकोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों, मई में पांचवें एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी (दक्षिण कोरिया) में हिस्सा लेगी।

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से बाहर हुईं मुगुरुजा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

पैर में ऐंठन की समस्या के कारण गार्बिने मुगुरुजा को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मुगुरुजा ने चौथी बार इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। वह महिला एकल वर्ग में दूसरे दौर का मैच पूरा नहीं कर पाईं।

मुगुरुजा दूसरे दौर में सर्बिया की एलेक्जेंड्रा क्रुनिक के खिलाफ मैच खेल रही थीं और आखिरी सेट में 2-1 से आगे थीं, जब उन्हें पैर में ऐंठन की समस्या हुई। वह कोर्ट पर गिर गईं।

सर्जरी के बारे में सोच रहे एंडी मरे

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 13

पूर्व शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे कूल्हे की चोट से उबरने के लिए सर्जरी कराने का विचार कर रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हिप इंजरी के कारण मरे ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मरे ने ट्वीट के जरिए ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से नाम वापस लेने का फैसला किया। उनका चार जनवरी को अमेरिका के खिलाड़ी रेयान हेरिसन के खिलाफ होने वाला मैच रद्द हो गया।

पीबीएल-3 : अवध ने अहमदाबाद को 4-3 से हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 3 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 14

प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से हरा दिया। मैच का फैसला दिन के आखिरी मुकाबले में निकला। अवध ने जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अहमदाबाद ने दो लगातार मैच जीत स्कोर बराबर कर लिया था।

मिश्रित युगल में अवध की तरफ से कोर्ट पर उतरी क्रिस्टिना पेडरसन और तांग चुन मोन की जोड़ी ने अहमदाबाद की एल.सी. हिम और कैमिला जुल की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 14-15, 15-12, 15-14 से मात देते हुए अपनी टीम का खाता खोला। यहां मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई थी।

Related posts

Leave a Reply