स्पोर्ट्स राउंड अप 4 जनवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 4 जनवरी की हर खबर पर :

इंग्लैंड ने पहले दिन के खेल में बनाये 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में पांचवा व अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए है. फिलहाल क्रीज पर डेविड मलान 55 रन व मोईन अली मौजूद है. इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने 83 रन का एक शानदार अर्धशतक लगाया.

खुले शब्दों में मुरली विजय का विजयी ऐलान, अफ्रीका को दी चुनौती

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

विजय ने अभ्यास सत्र के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं बस मैदान पर जाना चाहता हूं और जो भी सामने आए, उसका सामना करना चाहता हूं। मैं बस अपना ‘ए’ गेम खेलना चाहता हूं और अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता हूं. मैं ज्यादा नहीं सोचना चाहता कि आने वाले दिनों में क्या होगा। मैं बस अपने आप को तैयार करना चाहता हूं और आत्मविश्वास के साथ जाना चाहता हूं जिसमें इस समय मैं हूं।”

उन्होंने कहा, “यह हकीकत में काफी अहम रोल है क्योंकि इससे तेज गेंदबाजों को भी सहयोग मिलता है। अगर आप मैच में स्पिन गेंदबाजों को खिलाते हैं तो वे कुछ विकेट निकालकर बड़ा रोल अदा कर सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यी टीम घोषित

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरुवार को घोषित इस 13 सदस्यीय टीम में डग ब्रेसवेल को शामिल नहीं किया गया है। वह मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टोड एश्ले, जॉर्ज वॉर्कर, ट्रैंट बाउल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रॉस टेलर। 

खास खिलाड़ियों की सूचि में आईसीसी ने पृथ्वी शॉ का नाम किया शामिल 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने आज उन खिलाड़ियों की सूची जारी की है, जो न्यूजीलैंड में 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होने वाले अंडर-19 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य के सितारों के रूप में उभर सकते है. इनमे भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के नाम को भी शामिल किया है.

आईसीसी ने अपने कॉलम में पृथ्वी शॉ के बारे में लिखा है, “तीन बार के चैंपियन भारत के पास कप्तान पृथ्वी शॉ के रूप में एक रन बनाने वाला सदाबहार बल्लेबाज है. मुंबई में 2013 में एक स्कूल मैच में 546 रन बनाकर चर्चा में आने वाले 18 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक प्रथम श्रेणी मैचों में पांच शतक लगाये है.”

साउथ अफ्रीका का माइंड गेम जारी, फिलेंडर ने भारत को चेताया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

फिलेंडर ने अपने बयान में भारतीय टीम को लेकर कहा, “भारत ने अभी तक अपने अधिकतर मैच अपने घर में खेले हैं, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि वे यहां दक्षिण अफ्रीका में कैसा खेलते हैं।”

उन्होंने कहा, “यहां दक्षिण अफ्रीका में बिल्कुल अलग तरह का खेल है। हमें इंतजार करना चाहिए और देखना चाहिए।”हम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 2015 में वहां जाकर हारना काफी अलग था, लेकिन हम इस बात को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अपने घर में शानदार खेल खेलेंगे।”

फिलेंडर ने कहा कि वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम बल्ले और गेंद की क्रिकेट खेलना चाहते हैं न कि नामों की। हमें विराट को आउट करना ही होगा वैसे ही जैसे कि हमें बाकी के नौ या दस खिलाड़ियों को करना होगा।”

जॉन सीना ने मुझे गलियां दी थी : पूर्व WWE राइटर टोनी कसिलो

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

द एजेंडा पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में पूर्व WWE राइटर टोनी कसिलो इस बात का खुलासा किया कि जब वे कंपनी में नये नये थे तो बैकस्टेज में आकर जॉन सीना ने अपनी स्टोरी के बारे में जानना चाहा जिसका जवाब टोनी ने सही तरीके से दिया लेकिन जॉन सीना को शायद उनका जवाब सही नहीं लगा तो वे उनके साथ गाली-गलौज करने लगे. टोनी ने अपने बयान में कहा कि वे भी जॉन सीना के इस रूप को देखकर हैरान थे.

RUMOUR: ब्रोन स्ट्रोमैन का रेसलमेनिया 34 में होगा ट्रिपल एच से सामना

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

ब्रोन स्ट्रोमैन भले ही मौजूदा रोस्टर में तगड़े दिख रहे हो लेकिन अभी तक उनके चैलेंजर के नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन रेस्लिंग न्यूज़ आब्जर्वर की खबर की माने तो रेसलमेनिया 34 जैसे बड़े इवेंट में ब्रोन का सामना ट्रिपल एच से हो सकता है. जी हां, ये वही ट्रिपल एच हैं जिन्होंने सरवाइवर सीरीज में ब्रोन को बेवकूफ बनाकर मैच जीता था जिसके बाद ब्रोन ने उन्हें दो तगड़े रनिंग पॉवरस्लैम दिए थे.

ईपीएल में मैनचेस्टर सिटी ने वाटफोर्ड को 3-1 से हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 22वें दौर में खेले गए मैच में वाटफोर्ड को 3-1 से मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस मैच से सिटी क्लब में स्पेन के मिडफील्डर डेविड सिल्वा की वापसी हुई है और उनकी मौजूदगी का टीम के प्रदर्शन पर अच्छा असर पड़ा। टीम लीग में लगातार पहले स्थान पर बनी हुई है।

निजी कारणों से 31 वर्षीय सिल्वा पिछले साल 23 दिसम्बर से टीम के साथ नहीं थे। उन्होंने सिटी के लिए दागे गए दो गोल में मदद की।

आईएसएल-4 : नई शुरुआत करना चाहेगी केरला ब्लास्टर्स

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

डियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में गुरुवार को केरला ब्लास्टर्स का सामना जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी पुणे सिटी से होगा।

इस मैच में दोनों टीमें अपने मुख्य कोचों के बिना उतरेंगी। ब्लास्टर्स ने मंगलवार को ही अपने कोच रेने मेयुलेनस्टीन से नाता तोड़ लिया, वहीं पुणे के कोच रेंको पोपोविक पर चार मैचों का प्रतिबंध है।

हॉकी : राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

शिविर के लिए चयनित 33 खिलाड़ी : गोलकीपर : आकाश अनिल चिकते, सूरज कारकेरा, पी.आर. श्रीजेश, कृष्णा बी. पाठक।

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिप्सान तिर्के, वरुण कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाखड़ा, सुरेंद्र कुमार, गुरिंदर सिंह, नीलाम संजीप सेस, सरदार सिंह। 

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह, एस.के. उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह, सतबीर सिंह, नीलकंठ शर्मा, सिमरनजीत सिंह, हरजीत सिंह। 

टेनिस : शेंझेन ओपन के क्वार्टर फाइनल में हालेप

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने बुधवार को चीन की डुयान यिंगयिंग को 3-6, 6-1, 6-2 से मात देते हुए शेंझेन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हालेप ने दूसरे और तीसरे सेट में डुयान की सर्विस को पांच बार तोड़ा।

हालेप ने कहा, “मेरा मानना है कि पहले सेट में वह काफी अच्छा खेलीं। फिर वह शायद थोड़ा थक गई थीं। उनके पैर में भी दिक्कत थी। वह अच्छे से चल भी नहीं पा रही थीं।”

पीबीएल-3 : सुंग ने रोका सिंधु का विजयी रथ

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 13

रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु का प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में आठ मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम सुंग जी ह्यून ने रोक दिया।

दिल्ली डैशर्स की सुंग ने खचाखच भरे बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन स्टेडियम में चेन्नई स्मैशर्स की सिंधु को लीग में आठ मुकाबलों के बाद पहली हार दी। सुंग ने महिला एकल वर्ग के बेहद रोचक मुकाबले में सिंधु को 11-15, 15-13, 15-14 से हराया।

पीबीएल-3 : अवध ने अहमदाबाद को 4-3 से हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 4 जनवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 14

प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से हरा दिया। मैच का फैसला दिन के आखिरी मुकाबले में निकला। अवध ने जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अहमदाबाद ने दो लगातार मैच जीत स्कोर बराबर कर लिया था।

मिश्रित युगल में अवध की तरफ से कोर्ट पर उतरी क्रिस्टिना पेडरसन और तांग चुन मोन की जोड़ी ने अहमदाबाद की एल.सी. हिम और कैमिला जुल की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 14-15, 15-12, 15-14 से मात देते हुए अपनी टीम का खाता खोला। यहां मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई थी।

Related posts

Leave a Reply