स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 5 फरवरी की हर खबर पर :

क्विंटन डी कॉक हुए सीरीज से बाहर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

आपकों बता दे, कि एबी डीवीलियर्स और कप्तान फाफ डू प्लेसी के बाद अब साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गये है.

आपकों यह भी बता दे, कि साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक सिर्फ वनडे सीरीज ही नहीं बल्कि टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके है.

पाकिस्तान के मैनजर ने भारत पर कालू जादू का लगाया आरोप 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

पाकिस्तान अंडर-19 टीम के मैनेजर ने भारतीय टीम पर आरोप लगाया है, कि भारत ने पाकिस्तान की अंडर-19 टीम पर काला जादू कर दिया था. जिसके कारण पाकिस्तान को एक शर्मनाक हार मिली.

नदीम ने अपने बयान में कहा, “भारत के खिलाफ मैच में हमारी टीम पर काला जादू कर दिया गया था. मैं पुरे यकीन से कह सकता हूं, कि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होता, लेकिन जिस तरह से हमारी टीम महज 69 रन पर आउट हुई यह सिर्फ काले जादू की वजह से हुआ. उस मैच में ऐसा लग रहा था, कि हमारे खिलाड़ियों को पता नहीं चल रहा था, कि आखिर मैच में हो क्या रहा है? खिलाड़ियों को समझ नहीं आ रहा था, कि वो कैसे खेले और दबाव पर कैसे नियंत्रण पाये.”

श्रीसंत मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा अब बीसीसीआई से जवाब

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

सुप्रीम कोर्ट तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के पक्ष में आता दिख रहा है और सुप्रीम कोर्ट में एस श्रीसंत के स्पॉट फिक्सिंग मामले में सोमवार को सुनवाई हुई और एस श्रीसंत पर लगाये गये आरोप पर अब सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से जवाब मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को जवाब देने के लिए चार हफ्तों का समय दिया है सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से पूछा है, कि आखिर जब एस श्रीसंत को अदालत ने बरी कर दिया है तो उन्होंने अबतक उनके ऊपर से प्रतिबंध क्यों नहीं हटाया है.

चौथे वनडे तक डीवीलियर्स हो जायेंगे फिट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

आपकों बता दे, कि साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीवीलियर्स इन दिनों गोल्फ खेल रहे है और उनकी निगरानी पूरी तरह से की जा रही है. उनकी चोट को लेकर साउथ अफ्रीका के मेडिकल कमेटी के प्रमुख डॉ शुआईब मांजरा ने अपने एक बयान में कहा है कि वह अपनी चोट तेजी से ठीक हो रही है और चौथे वनडे मैच से पहले तक उनके पूरी तरह से फिट होने की संभावना है.

कोहली ने अपने युवा स्पिनरों के बांधे तारीफों के पुल 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

विराट कोहली ने टीम के स्पिनर्स की तारीफ करते हुए कहा है, कि “यहां कि पिच डरबन के मुकाबले थोड़ी कठोर थी और हमारे स्पिनरों ने इसका अच्छा इस्तेमाल किया. हमें पता था, कि यहां कि पिच पर घास नहीं मिलेगी, क्योंकि अगर पिच पर सिम मिलती है, तो खेल किसी के भी पक्ष में जा सकता था. हमें ये भी पता था कि विकेट हार्ड होगा और हमारे रिस्ट स्पिनर किसी भी पिच पर गेंद को टर्न करा सकते हैं. उन्होंने द. अफ्रीकी टीम को कोई मौका नहीं दिया.”

इस वजह से शिन्सुके नाकामुरा जीते इस बार की रॉयल रम्बल

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

शिन्सुके नाकामुरा इस बार की रॉयल रम्बल दो बड़ी वजहों से जीते हैं. एक तो उन्होंने खुद विन्स मैकमोहन से अपना रेसलमेनिया मैच माँगा था दूसरा स्मैकडाउन ब्रांड. शुरुआत करते हैं विन्स मैकमोहन से, उन्होंने खुद विन्स से इस बात को कहा था कि वे उन्हें रेसलमेनिया 34 में एक बड़ा मैच दे जिसका जवाब विन्स ने हां में दिया था. विन्स मैकमोहन इस बात के लिए राजी हो गये थे कि रेसलमेनिया 34 में उन्हें बड़ा मैच दिया जाएगा और इस जीत के साथ कुछ ऐसा ही होता दिख रह है.

दूसरी वजह है स्मैकडाउन ब्रांड. दरअसल, शिन्सुके नाकामुरा स्मैकडाउन ब्रांड के हैं और उन्हें इस बार की रॉयल रम्बल जीताकर स्मैकडाउन की TRP बढ़ाने की कबायद रहेगी. फैन्स स्मैकडाउन में देखना चाहेंगे कि शिन्सुके नाकामुरा अपनी आगे की स्टोरीलाइन किस तरह लेकर जाते हैं जिसका फायदा TRP के रूप में ब्रांड को होगा.

प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर यूनाइटेड ने हडर्सफील्ड को हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

मैनचेस्टर युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के 26वें दौर के मुकाबले में हडर्सफील्ड टाउन को 2-0 से मात दी। मेजबान टीम युनाइटेड के लिए चिली के स्टार फॉरवर्ड एलेक्सिस सांचेज ने अपना पहला गोल दागा।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, अंकतालिका में 56 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद युनाइटेड 19वें स्थान पर मौजूद टीम के खिलाफ पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर सकी।

आईएसएल-4 : नार्थईस्ट ने गोवा को अंक बांटने पर मजबूर किया
स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) चौथे सीजन के एक अहम मुकाबले में मेजबान एफसी गोवा को 2-2 की बराबरी पर रोकते हुए अंक बांटने पर मजबूर किया। नार्थईस्ट युनाइटेड ने अपने घर में खेले गए पहले चरण के मुकाबले में गोवा को 2-1 से हराया था।

गोवा को उम्मीद थी कि वह अपने घर में नार्थईस्ट को हराते हुए अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा लेकिन ऐसा हो नहीं सका और अब गोवा को इस मैच से हासिल एक अंक से संतोष करना पड़ा। गोवा इस एक अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि नार्थईस्ट की टीम अब भी नौवें स्थान पर बनी हुई है।

डेविस कप : लेबनान ने चीनी ताइपे को हराया

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

लेबनान की राष्ट्रीय टेनिस टीम ने डेविस कप में एशियाई-ओशिनिया के दूसरे ग्रुप में चीनी ताइपे को 3-2 से मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बेरूत के ताडोड क्लब में खेले गए मैचों में रविवार को लेबनान ने चीनी ताइपे पर 3-2 की बढ़त बनाई। लेबनान का अगला मैच हांग कांग से होगा जिसने ईरान को मात दी।

इंडिया ओपन बैडमिंटन : महिला युगल खिताब इंडोनेशिया के नाम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रीयानी राहायू ने रविवार को सीरी फोर्ट काम्पलेक्स में हुए महिला युगल फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए योनेक्स-सनराइज डॉक्टर अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन-2018 का खिताब अपने नाम किया। तीसरी सीड पोली और राहायू ने खिताबी मुकाबले में थाईलैंड की जोंगोलकोन फान के. और राविंडा पी. की जोड़ी को 21-18, 21-15 से हराया। यह मुकाबला 58 मिनट चला।इन दोनों जोड़ीदारों के बीच यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार पोली और राहायू की जीत हुई है। इससे पहले पोली और राहायू ने 2017 कोरिया ओपन में जीत हासिल की थी।

उभरती नाविक हर्षिता का ध्यान एशियाई खेलों के ट्रायल पर

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 5 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

भारत में नौका दौड़ का कोई पुराना इतिहास नहीं है लेकिन जब हम हाल ही में चार दिवसीय सलाम इंडिया अंतर्राष्ट्रीय नौका दौड़ में लेजर 4.7 श्रेणी खिताब हासिल करने वाली हर्षिता तोमर का नाम सुनते हैं तो महसूस होता है कि देश को नौका दौड़ में एक होनहार लोन रेंजर मिलने वाला है।

सोलह वर्षीय हर्षिता ने हालिया ‘सेलिंग द ईस्ट कोस्ट’ कार्यक्रम के शुरुआती दौर में खराब शुरुआत के बाद वापसी की। खुद को प्रतियोगिता से बाहर समझकर अपनी श्रेणी में खिताब पाने के लिए उन्होंने लगातार सेटों में अच्छा प्रदर्शन किया।

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment