स्पोर्ट्स राउंड अप 17 दिसम्बर 2017

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते हैं, एक नजर रविवार (17 दिसम्बर) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

~ INDvSL: 3rd ODI: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

आज रविवार, 17 दिसम्बर को भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा और बेहद ही अहम मुकाबला डॉ. याई एस रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम विशाखापत्तनम में खेला जायेगा. जहाँ मैच की शुरुआत मेजबान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतने के साथ हुई. रोहित ने टॉस ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों के लिए आज का मुकाबला बहुत ही अहम और करो या मरो वाला हैं. फ़िलहाल एकदिवसीय सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं और जो कोई भी टीम आज मैच जीतने में सफल रहेंगी. वह वनडे श्रृंखला भी जीतकर अपने नाम कर लेगी.

ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने के लिए अपनी जी जान लगा देगी. आप सभी को याद दिला दे, कि धर्मशाला एकदिवसीय मेहमान श्रीलंकाई टीम सात विकेट और मोहाली वनडे रोहित एंड कंपनी 141 रनों के बड़े अंतर से जीतने में कामयाब रही थी.

~ लम्बे समय से बाहर चल रहे इस दिग्गज आलराउंडर ने आखिरकार अपने करियर पर लिया अंतिम फैसला

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

यह बात किसी से भी छिपी नहीं हैं, कि दुनियाभर की हर एक बड़ी लीग में खेलने वाले डीजे ब्रावो काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. ब्रावो को लगभग एक साल पहले अपने देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था.

जब टी 10 क्रिकेट लीग में ड्वेन ब्रावो से उनकी वापसी को लेकर सवाल जवाब किये गये, तो मस्तमौला ब्रावो ने अपने ही अंदाज में जवाब देते हुए कहा, कि

जब मैं फिट था, तब मुझे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ऐसे में मुझे नही लगता हैं, कि अब जबकि मैं 34 साल का हो गया हो, तो मेरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का कोई भी मतलब हैं. मुझे बस उस पर ध्यान देना हैं, जो मेरे लिए बाकी हैं. फैंस ड्वेन ब्रावो को क्रिकेट खेलता देख सके, यही मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण और जरुरी हैं…”

~ बड़ी खबर: भारत ने जोहान्सबर्ग राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में जीते 10 स्वर्ण

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दिन भारत ने 10 स्वर्ण और कई रजत पदक जीते। चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीयों ने ग्रीको रोमन स्टाइल कुश्ती टीम के दांव पर लगे सभी 10 वजन श्रेणियों के स्वर्ण पदक जीत लिए।

स्वर्ण पदक जीतने वाली पुरुष टीम में हरियाणा के राजेंद्र कुमार ने 55 किलोग्राम वर्ग में, मनीष ने 60 किलोग्राम वर्ग, जबकि नवीन ने 130 किलोग्राम में स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा प्रभापल सिंह ने 87 किलोग्राम में रजत, जबकि सोनू 130 किलोग्राम में रजत जीता। महिला कुश्ती प्रतियोगिता में सभी 10 वर्गो में आयोजित की जाएगीं। इन सभी में भारतीय महिला पहलवान सोना जीत सकती हैं।

~ एशेज से लेकर आईपीएल फिक्सिंग तक में आया इन 2 भारतीयो का नाम कर रहे थे करोड़ो की कमाई

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

एक बार फिर क्रिकेट में फिक्सिंग का साया पड़ गया है।हालांकि इस बार भारतीय टीम का कोई भी मैच न होकर एशेज सीरीज में स्पाॅट फिक्सिंग की बात की जा रही है। इसको लेकर किए गए स्टिंग के बाद दो भारतीयों भी जांच के घेरे में आ चुके है,जिसको लेकर ब्रिटिश अखबार द सन ने अपने रिपोर्ट में दावा किया था।

मुंबई क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि,एशेज सीरीज में स्पाॅट फिक्सिंग के स्टिंग आपरेशन के बाद जांच के घेरे में दो भारतीयों का नाम सामने आ रहा है,जो आईपीएल टीम के लिए भी चयन के नाम पर करोड़ो रूपये की ठगी करते हैं। उन्होंने आईपीेएल के नाम पर ठगी करने वाले जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उसी में से एक के पास से प्रियांक का भी नंबर मिला। इसके अलावा इसी केस से संबधित रवीन्द्र वाडेकर को भी गिरफ्तार किया गया है। वह भी पूछताछ में प्रियांक ने बराटे का नाम लिया है।’

 ~ बैडमिंटन : सिंधु दुबई सुपर सीरीज के फाइनल में

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए शनिवार को दुबई सुपरसीरीज टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

सिंधु ने सेमीफाइनल मैच में चीन की चेन युफेई को 21-15, 21-18 से मात दी।

सिंधु ने ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें 59 मिनट का समय लगा। फाइनल में वह जापान की अकाने यामागुची से भिड़ेंगी। यह दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में एक ही ग्रुप में थीं और सिंधु ने यामागुची को हराया था। फाइनल में सिंधु के पास यह मानसिक बढ़त होगी।

~ विराट और अनुष्का की शादी पर पहली बार खुलकर बोली सानिया मिर्ज़ा 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

जब से दोनों की शादी हुई हैं, तब से सोशल मीडिया प्लेटफार्म का बाजार दोनों के चलते बहुत ही ज्यादा गर्म दिखाई दे रहा हैं. आये दिन दोनों की तस्वीरें और वीडियोज लोगों के सामने आ रही हैं. इसी बीच देश की नंबर 1 टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा ने #Virushka को शादी के बाद एक बड़ी सलाह दी हैं.

दरअसल शनिवार, 16 दिसम्बर को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सानिया ने दोनों की शादी को लेकर अपने बयान में कहा, कि

”बड़े लोगों की शादियाँ थोड़ी कॉम्पलिकेटीड होती हैं, क्योंकि उन्हें सबको फेस करना पड़ता हैं. ये सिर्फ खुद तक सीमित नहीं होता. विराट और अनुष्का को मीडिया के बारे में पता था, इसलिए वो इटली गये. हालाँकि किसी समय उन्हें मीडिया का सामना तो करना पड़ेगा… हालाँकि मुझे ऐसे समय में मीडिया का प्रचार बिलकुल भी पसंद नहीं. शादी को लेकर पहले ही इतना तनाव होता हैं. मेरी बहन की शादी हुई, यह हाई प्रोफाइल नहीं था, लेकिन फिर भी काफी तनावपूर्ण रहा…”

~ SAvIND: रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में यह जोड़ी करेगी पारी की शुरुआत

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने सलामी बल्लेबाजो की माथापच्ची को सुलझाते हुए अपने एक बयान में कहा, कि

”अंत में आप सिर्फ अनुभव को देखते हैं. आपको वैरायटी चाहिए होती हैं. हम सभी जानते हैं, कि धवन एक लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज हैं और अफ्रीका दौरे पर हमारे लिए राईट-लेफ्ट का कॉम्बिनेशन बहुत काम आयेंगा. अफ्रीका दौरे पर धवन बहुत रन बना सकते हैं. मुरली विजय बहुत ही ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं और विदेशी सरजमी पर अभी तक उनका प्रदर्शन भी काफी सराहनीय रहा हैं. वह हमारी टीम को काफी मजबूती प्रदान करते हैं…

इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि के एल राहुल एक उम्दा खिलाड़ी हैं और मौके मिलने पर इस बात को उन्होंने साबित भी किया हैं. मगर उन्हें थोड़े समय के लिए इंतजार करना पड़ सकता हैं. पिछले 18 महीनों में वह एक परिपक्व बल्लेबाज के रूप में उभर कर सामने आये हैं. यह अफ़सोस की बात रही हैं, कि वह अपने अर्द्धशतक को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सके. मगर उन्होंने इससे बहुत कुछ सिखा होगा…”

~ भारत की उम्मीदों पर फिरा पानी सानिया हुई चोटिल, आस्ट्रेलिया ओपन में नहीं लेंगी हिस्सा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को कहा कि वह घुटने की चोट के कारण अगले साल होने वाले आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। जयदीप मुखर्जी अकादमी में आयोजित प्रेमजीत लाल इंविटेशनल टेनिस टूर्नामेंट में शामिल हुईं सानिया ने यह जानकारी दी।

सानिया ने कहा, “मुझे घुटने में ऐसी जगह चोट लगी है, जिसे जम्पर्स नी कहते हैं। इसमें बहुत दर्द होता है। मैं चलने में तो सक्षम हूं, लेकिन खेलने में सक्षम नहीं हूं। यह सबसे बड़ी समस्या है। मैंने जब पिछले कुछ माह में अपने चिकित्सकों से बात की थी, तो उन्होंने मुझे कुछ माह के आराम की सलाह दी थी। इसके बाद देखते हैं कि सर्जरी या इंजेक्शन के बाद देखतें कि क्या होता है?”

~ पूर्व दिग्गज कप्तान ने जताई दोबारा से टेस्ट टीम में वापसी की इच्छा फिर खेलना चाहते है टेस्ट क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

मशरफे मोर्तज़ा अब एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए बेताब हैं. हाल में cricbuzz से एक खास बातचीत के दौरान मोर्तज़ा ने अपने बयान में कहा, कि ”हर एक खिलाड़ी का यह सबसे बड़ा सपना होता हैं, कि वह अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट जरुर खेले. मौजूदा समय में मैं भले ही 34 साल का हो गया हूँ, लेकिन मैं आज भी सफेद कपड़ो में गेंदबाजी करने के लिए बेताब हूँ…

अब यह कहना बहुत ही मुश्किल हैं, कि मैं टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर पाऊंगा या नहीं. हाँ ! मैं अपना पूरा प्रयास जरुर करूंगा और सब कुछ प्लान के हिसाब से गया तो क्या पता टेस्ट खेलता भी दिखू… फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलकर मैंने अपनी फिटनेस में सुधर लाया हैं. मैं खुद के अंडा काफी सारे बदलाव देखे हैं. ऐसे में मैं टेस्ट क्रिकेट में वापसी क्यों नहीं कर सकता…”

~ बीसीटीए ने दिल्ली सरकार को दिए 2000 फुटबाल

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

द बैप्टिस्ट चर्च ट्रस्ट एसोसिएशन (बीसीटीए) और दिल्ली स्थित आवासीय फुटबॉल स्कूल सुदेव ने साथ मिलकर एक समारोह का आयोजन किया। इस समारोह का आयोजन बीसीटीए मैदान पर हुआ, जहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

दिल्ली में बीसीटीए के तहत आठ स्कूल चल रहे हैं, जिनमें से लगभग 2500 छात्रों ने खुशी और उत्साह के साथ उत्सव का आनंद लिया। छात्रों ने आनंदमय धुनों में नृत्य किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि “आप सभी को क्रिसमस की बधाई। मैं इस उत्सव का एक हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ और हर किसी से प्रार्थना करता हूं कि अपने देश के लिए हमेशा प्रार्थना करें। हम हर रोज यीशु से प्रार्थना करते हैं। यदि हम उनकी जिंदगी देखें, तो उन्होंने अपने पूरे जीवन को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए समर्पित कर दिया। मैं यहां मौजूद सभी बच्चों से अनुरोध करता हूं कि उनके जीवन से दूसरों की मदद करने का सबक जरुर सीखें।”

~ एशेज : पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत, चौथे दिन गेंदबाज छाये 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 17 दिसम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

पर्थ में आअज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं. जहाँ मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में अपनी पकड़ पूरी तरह से मजबूत कर ली हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी चौथे दिन के खेल में 662/9 के स्कोर पर घोषित की.

टीम के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ 239 और ऑल राउंडर मिचेल मार्श 181 रनों की काबिले तारीफ पारियां खेली. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 259 रनों की बढ़त हासिल की. यह समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम का स्कोर 132/4 रहा.

Related posts

Leave a Reply