स्पोर्ट्स राउंड अप 28 फरवरी
Connect with us

WWE

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 28 फरवरी 2018 की खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने सिर्फ एक लेख में खेल जगत से जुड़ी सारी खबरें लाये है.

आइये डालते है एक नजर खेल जगत से जुड़ी 28 फरवरी की हर खबर पर :

माउंट माउंगानुई वनडे: मोर्गन और स्टोक्स के दम पर जीती इंग्लैंड

कप्तान इयोन मोर्गन और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां बे ओवल में बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को 224 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे इंग्लैंड ने छह विकेट रहते 37.5 ओवरों में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

पहली बार होगा आईपीएल में डीआरएस का इस्तेमाल

आईपीएल में इस बार डीआरएस का भी उपयोग किया जायेगा. यह आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा जब आईपीएल में डीआरएस का इस्तेमाल किया जायेगा. बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउसिलिंग ने इस आईपीएल में डीआरएस लागु करने की मंजूरी दे दी है.

आपकों बता दे, कि हर टीम को मैच में कुल दो डीआरएस मिलेंगे. जिसमे टीम एक डीआरएस गेंदबाजी करते वक्त लेगी और एक डीआरएस बल्लेबाजी करते वक्त ले सकती है.

जब हम हारते हैं तो लोग होते हैं खुश

इसके साथ ही रवि शास्त्री ने आगे कहा कि

“हम हमेशा ही विश्वास करते हैं कि हम जीत सकते हैं। बहुत कम लोग इसे देख सकते हैं। लेकिन हम वो दोनों मैच(पहले दो टेस्ट) भी जीत सकते थे।  कई बार आपको अपने देश में ये महसूस होता है कि लोग खुश होते हैं जब आप हारते हैं। हमनें इस दौरान सेशन दर सेशन की गणना की और हम इसमें केवल दो सेशन ही पीछे रह गए जिसकी कीमत हमें पहले दो टेस्ट मैच में चुकानी पड़ी। इसके बाद मैंने कहा कि सकारात्मकता से खेलों और अगले टेस्ट मैच को जीतो, ड्रॉ के लिए नहीं, जीत के लिए। कई टीमों ने उस ट्रेक पर पहले बल्लेबाजी नहीं की होगी। क्योंकि ये बड़ा बुरा होता है।”

नासिर हुसैन ने मुझे ड्राईवर बोला था : कैफ 

मंगलवार को मोहम्मद कैफ ने 2002 में खेली गई नेटवेस्ट सीरीज से जुड़ी घटना का जिक्र अपने ट्विटर अकाउंट पर किया। नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद कैफ और युवराज ने साझेदारी कर 121 रन बनाए थे। जिससे उनकी टीम जीत के बहुत करीब पहुंच गई थी।

इस बात से घबराए हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मोहम्मद कैफ को आउट होने के लिए स्लेजिंग कर के उकसाना शुरु कर दिया। इस दौरान हार के डर से इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन ने कैफ के साथ स्लेजिंग की। नासिर ने कैफ को ड्राईवर कह के पुकारा था। और कहा था कि अच्छा होता की कैफ नासिर को अपने साथ ड्राइव पर ले जाते।

WWE SMACKDOWN रिजल्ट्स 28 फरवरी: ये रहे मैचो के रिजल्ट्स

मैच 1 – बैरन कोर्बिन vs सेमी जेन

विजेता – बैरन कोर्बिन 

मैच 2 – रूबी रायट vs नाओमी

विजेता – रूबी रायट 

मैच 3 – ईडेन इंग्लिश vs शिन्सुके नाकामुरा 

विजेता – शिन्सुके नाकामुरा 

मैच 4 – जॉन सीना vs एजे स्टाइल्स 

विजेता – जॉन सीना 

SMACKDOWN OFFAIR: कैमरा बंद होते ही इन रेस्लरो के बीच लड़ा गया शानदार मैच

जैसे ही स्मैकडाउन ऑफ एयर हुई तो इसमें एक बड़ा डार्क मैच देखने को मिला जिसमे मोजो राउळी का सामना टाई डिलिंगर्स से हुआ. अगर बात करे इस मैच के रिजल्ट की तो इसमें टाई डिलिंगर्स जीत गये.

नेमार की जांच के लिए ब्राजीलियाई टीम के चिकित्सक पेरिस पहुंचे

ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लास्मार अपनी टीम के खिलाड़ी नेमार की पैर की चोट की जांच के लिए फ्रांस पहुंच गए हैं। फुटबाल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

लास्मार ने मीडिया की उन सभी रिपोर्टों को खारिज किया है, जिसमें यह कहा गया है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी नेमार की सर्जरी होगी।

ब्राजीलियाई समाचार पत्र ‘ओ ग्लोबो’ को दिए एक बयान में लास्मार ने कहा, “इलाज के लिए अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। पीएसजी टीम के चिकित्सकों से मिलने के बाद ही कोई फैसला किया जाएगा।” लीग-1 में मार्सिले के खिलाफ खेले गए एक मैच में नेमार को चोट लगी थी। उनके पैर में फ्रैक्चर हुआ.

स्पेनिश लीग : रियल मेड्रिड की रोमांचक मुकाबले में 0-1 से हार

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड को लीग के 26वें दौर के एक रोमांचक मुकाबले में इस्पेनॉल के हाथों 0-1 की हार झेलनी पड़ी। बीबीसी के अनुसार, जेरार्ड मोरेनो ने इंजुरी टाइम (90+3) में गोल करके इस्पेनॉल को रियल मेड्रिड के खिलाफ पिछले एक दशक में पहली जीत दिलाई। मैच की शुरुआत से रियल मेड्रिड का दबदबा देखने को मिला लेकिन इस्पेनॉल को गोल करने के मौके भी मिलते रहे।

कोचों का एक समूह तैयार किया जाना जरूरी : राठौड़

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भारत में विभिन्न खेलों में कोचों का एक समूह तैयार किया जाएगा, क्योंकि विशेषज्ञ कोचिंग और प्रभावी प्रशिक्षण के अभाव के कारण ही भारत विश्व स्तर की प्रतिभा का उत्पादन नहीं कर पा रहा है। राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में विभिन्न संघों, लीगों और कंपनियों से आए हुए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए राठौड़ ने यह बात कही।

राठौड़ ने कहा, “देश में विशेषज्ञ कोचिंग और प्रभावी प्रशिक्षण की कमी है और इसी कारण हम विश्व स्तर की प्रतिभा का निर्माण नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए खिलाड़ियों की गुणवत्ता में और कोचों के कौशल में सुधार के लिए हम कोचों के एक समूह को तैयार करने हेतु एक कार्यक्रम के निर्माण की योजना बना रहे हैं। इसके लिए हम अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ जुड़ेंगे।”

संदीप सिंह मेरे अब तक के सबसे अच्छे कोच : तापसी

अपनी आगामी फिल्म ‘सूरमा’ की रिलीज का इंतजार कर रहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू का कहना है कि हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह उनके अब तक के सबसे अच्छे कोच हैं।

संदीप मंगलवार को 32 साल के हो गए और तापसी जो उनकी बायोपिक में काम कर रही हैं, उन्होंने उनके साथ ली गई अपनी एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की।

तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “उस शख्स को जिसने एक चुनौतीपूर्ण खेल को सहज नजर आने वाला बना दिया। मेरे अब तक के सबसे अच्छे कोच..जन्मदिन मुबारक हो संदीप ‘फ्लिकर’ सिंह। यह साल आपके लिए एक और शानदार साल होने जा रहा है।”

नडाल ने मेक्सिको ओपन से नाम वापस लिया

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने हिप इंजरी के कारण मेक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान नडाल को हिप इंजरी के कारण परेशानी हुई थी, जिसका दर्द एक बार फिर उन्हें परेशान कर रहा है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, एक संवाददाता सम्मेलन में नडाल ने कहा, “पिछले प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक बार फिर मुझे अपनी चोट में दर्द महसूस हुआ। यह आस्ट्रेलिया ओपन के दौरान भी हुआ था, लेकिन इतना ज्यादा नहीं था।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019