स्पोर्ट्स अपडेट 23 जनवरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल जगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर मंगलवार (23 जनवरी) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:

SAvIND: कल से खेला जायेंगा दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अंतिम टेस्ट 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की ‘फ्रीडम सीरीज’ अब अपने अंतिम दौरे में प्रवेश कर चुकी हैं. दोनों देशों के बीच अंतिम टेस्ट मैच बुधवार, 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग के न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेला जायेंगा.

आप सभी को याद दिला दे, कि टेस्ट सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को करारी हार का मुहं देखना पड़ा था और जोहान्सबर्ग में विराट एंड कंपनी अपना आत्मसम्मान बचाने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी.

~ WWE RAW RESULTS 23 जनवरी 2018: ये रहे सभी मैचो के रिजल्ट्स

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

रेस्लरो के नाम                                     

मैच 1 – असुका, बेली, मिकी जेम्स, शाशा बैंक vs मैंडी, सोनेया, नाया और अलिसिया फॉक्स 

विजेता:  असुका, बेली, मिकी जेम्स, शाशा बैंक

मैच 2 – मिज़ vs रोमन रेन्स                        विजेता: रोमन रेन्स    

मैच 3 – मैट हार्डी vs ब्रे वायट                      विजेता: ब्रे वायट      

~ आईपीएल-11 का आगाज 7 अप्रैल से, मैचों के समय में बदलाव

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का आयोजन सात अप्रैल से 27 मई तक होगा। आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने सोमवार को कहा कि इस साल लीग के मैचों के समय में बदलाव किया गया है। आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के अनुरोध को स्वीकार करते हुए आईपीएल जीसी ने आठ बजे से होने वाले मैचों को सात बजे से और चार बजे से होने वाले मैचों को 5.30 बजे से कराने का फैसला किया है।

आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने यहां संवादादाताओं से कहा कि टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला और फाइनल मुकाबला मुम्बई में होंगे जबकि उद्घाटन समारोर 6 अप्रैल को मुम्बई में ही आयोजित किया जाएगा।

शुक्ला ने कहा, “प्रसारणकर्ता ने समय में बदलाव का अनुरोध किया था। जीसी ने उनकी अधिकतर मांगों को मान लिया है। आठ बजे से होने वाले मैचों को समाप्त होते-होते काफी रात हो जाती थी और इसी कारण इनके समय में बदलाव किया गया है।”

~ शीतकालीन ओलम्पिक में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर द. कोरिया में आक्रोश

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

इस साल आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में उत्तरी कोरिया की भागीदारी पर निराशा जताते हुए दक्षिण कोरिया में आक्रोश नजर आ रहा है। द. कोरिया के निवासियों ने सोमवार को उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग-उन की फोटो को जलाया।

उत्तर कोरिया की भागीदारी के खिलाफ आयोजित रैली में देश के झंडे को भी जलाया गया। इस रैली का नेतृत्व कोरियन पेट्रियोट पार्टी के सदस्य सियोल के सेंट्रल स्टेशन के सामने कर रहे थे। योनहाप समाचार एजेंसी से इसकी जानकारी मिली।

रैली के लिए प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन स्टेशन का चयन इसलिए किया क्योंकि शीतकालीन खेलों में उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल इसी रास्ते से आएगा।

~ कोच रवि शास्त्री ने अब भारत की हार पर तोड़ी चुप्पी इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका में जिस प्रकार की स्थिति है, उसमें कुछ और दिन अभ्यास का अवसर मिले, तो टेस्ट सीरीज में अंतर नजर आता। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।

शास्त्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, “घर में परिस्थितियों से हम परिचित हैं। हम जिस स्थिति में हैं, उसमें हमें नहीं होना चाहिए और संघर्ष करना होगा। जहां तक मेरा मानना है यह सबसे खराब स्थिति है। हमने संघर्ष किया और अच्छा प्रदर्शन भी किया। यहां पिरिस्थिति अलग हैं। अगर अभ्यास के लिए 10 दिन और मिले, तो हम सीरीज में अंतर बना सकते थे।”

कोच शास्त्री ने कहा, “हालांकि, अब कोई बहाना नहीं होगा। यह समान पिच है और मैं 20 विकेट लेने में अधिक ध्यान केंद्रित करूंगा। हमें पिछले दो मैचों में ऐसे जीतने के अच्छे मौके मिले थे। अगर हम शीर्ष क्रम में अच्छी शुरुआत करें, तो यह अच्छा टेस्ट मैच होगा।”

~ आस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे बाबोस-बोपन्ना

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार हंगरी की तीमिया बाबोस ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बोपन्ना-बाबोस की जोड़ी ने मंगलवार को मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में अमेरिका की वानिया किंग और क्रोएशिया के फ्रांको स्कुगोर की जोड़ी को मात दी।

बोपन्ना-बाबोस ने एक घंटे और चार मिनट के भीतर दूसरे दौर में वानिया-फ्रांको की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-बाबोस का सामना अमेरिका की अबिगेल स्पियर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कबाल की जोड़ी से होगा।

~ 20 विकेट लेना काफी नहीं टीम इंडिया को एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ जाना चाहिए: गैरी कर्स्टन 

 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

इसी बीच पूर्व भारतीय कोच गैरी क्रिस्टन ने मुंबई मिरर समाचार पत्र के साथ बात करते हुए कहा है कि “मेरा तो मानना यह है कि किसी भी टेस्ट मैच में विशेषज्ञ खिलाड़ी को खेलाना बहुत महत्वपूर्ण होता है। हालाँकि यह ठीक है कि अगर हमें कोई मैच जीतना है तो हमें पूरे के पूरे 20 विकेट लेने चाहिए, लेकिन बाद में अगर आपके बल्लेबाज ही कुछ नहीं करेंगे तो फिर जीतना मुश्किल हो जायेगा, क्योंकि बल्लेबाज ही जीत तक ले जाते हैं।”

गैरी क्रिस्टन जो हमेशा से विवादित बयानों से दूर रहते है और इस बार भी इन्होंने टीम इंडिया के ऊपर सीधा-सीधा निशाना तो नहीं साधा है पर हाँ, उन्होंने प्लेइंग इलेवन पर ध्यान खींचा है। इस प्रकार अब तीसरे टेस्ट में देखना होगा कि भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन किसे मौक़ा देती और कितने परिवर्तन करती हैं।

~ हॉकी : 4-नेशन्स टूर्नामेंट के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

भारत की पुरुष हॉकी टीम 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आगाज मेजबान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मैच गालाघेर हॉकी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के पहले चरण में भारतीय टीम ने पहले मैच में जापान को 6-0 से हराकर शानदार शुरुआत की थी। इसके बाद उसे बेल्जियम के खिलाफ दूसरे मैच में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया था, लेकिन बेल्जियम के खिलाफ पहले चरण के फाइनल मैच में उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

~ जोहान्सबर्ग टेस्ट जीतकर एक बार फिर से टेस्ट में बेस्ट बनेगा दक्षिण अफ्रीका: फिलेंडर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

और उसी को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने अपने इरादे जाहिर करते हुए भारतीय टीम को क्लीन स्वीप करने की चेतावनी भी दे दी है। वर्नोन फिलेंडर ने साफ कर दिया है कि “वो किसी भी तरह से भारतीय टीम को मौका देने के मूड़ में नहीं है। फिलेंडर ने कहा कि यहां पर हमारे लिए कोई भी रबर गेम की तरह स्थिति नहीं है। हम उसी तरह की तैयारी कर रहे हैं. जैसा कि हम कर सकते हैं और हम सभी बुधवार के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हम फिर से हमारी नंबर एक की पोजिशन को हासिल करना चाहते हैं। और हम हर एक मैच को जीतना चाहते हैं।”

वर्नोन फिलेंडर ने आगे कहा कि “मैंने अभी तक तो पिच को नहीं देखा है। लेकिन आमतौर पर यहां पर पेस और बाउंस देखने को मिलता है। हमारा रोल हमेशा ही अलग तरह की पिच पर अलग तरह का रहता है। मैं इस टीम में अपने रोल को लेकर पूरी तरह से समझता हूं और खेलता हूं। आखिरी मैच में मुझे एक छोर से छोड़ा तंग करना था।”

~ अपनी टीम में रोनाल्डो की जगह मेसी को लेंगे पेले

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले अब भी अपनी टीम में रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के स्थान पर बार्सिलोना के दिग्गज लियोनेल मेसी को अहमियत देंगे। उल्लेखनीय है कि रोनाल्डो ने हाल ही में अपना पांचवां बालोन डी ओर खिताब जीतकर मेसी की बराबरी की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मेसी ने भी अपने करियर में पांच बालोन डी ओर खिताब जीते हैं।

‘टीवी ग्लोबो’ को दिए एक बयान में पेले ने कहा, “मैं अब भी मेसी का ही चयन करूंगा। गोल हासिल करना जरूरी है और इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन अगर वहां मैदान पर कोई तैयार नहीं होगा, तो फुटबाल नेट तक नहीं पहुंचेगी। मैं अपनी टीम में मेसी को लेना ही पसंद करूंगा।”

अब इस मैदान पर होगे किंग्स XI पंजाब के घरेलू मुकाबले 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

किग्स इलेवन पंजाब के होम ग्राउंड को लेकर चल रही बैठक का अन्तिम निर्णय आ चुका है। अगर रिपोर्टों की माने तो इस फ्रैंचाइजी ने मोहाली के अपने घरेलू मैदान आईएस बिंद्रा स्टेडियम में चार मैचों को आयोजित कराने की बात कहीं हैं। इसके अलावा अन्य तीन मैचों को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। आपको बता दें, किग्स इलेवन के पास मोहली में एक बड़ा क्रिकेट प्रंशसकों की फैन फालोइंग है। ऐसे में वो इस होम ग्राउंड पर क्रिकेट खेलने के लिए काफी उत्सुक होगी।

कुछ समय पहले,फ्रैंचाइजी के अधिकारियों ने बोर्ड ऑफ कंट्रोल ऑफ क्रिकेट (बीसीसीआई) से अनुरोध किया था उनकी घरेलू होम ग्राउंड पर खेले जाने वाले मैचों को किसी अऩ्य जगह पर शिफ्ट करें। इसका कारण स्थानीय सरकार और राज्य संघों के बीच सुरक्षा को लेकर मुद्दा था।हालांकि अब यह मुद्दा लगभग हल किया जा चुका है।

~ आस्ट्रेलियन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिमोना हालेप

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 23 जनवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

रोमानिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-1 हालेप ने पिछले तीन साल में पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-8 में प्रवेश किया है।

महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में सोमवार को हालेप ने जापान की नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी।

ऐसा लग रहा है कि हालेप के टखने में लगी चोट सही हो गई है। उन्हें आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में टखने की चोट में दर्द की शिकायत हुई थी। उन्होंने ओसाका को एक घंटे 19 मिनट के भीतर मात दी।

Related posts

Leave a Reply