स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेलजगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

आइये डालते हैं, एक नजर गुरुवार (2 नवम्बर) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

@ IND v NZ: जीत के साथ ली नेहरा जी ने विदाई, भारत ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराया 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

बुधवार, 1 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान पर खेला गया. जहाँ केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का पूरा फायदा उठाया और अपने 20 ओवर के खेल में टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया. टीम के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 80 80 रनों की पारी खेली.

203 रनों के बड़े लक्ष्य के जवाब में किवी टीम सिर्फ 149/8 का स्कोर ही बना सकी और यह मुकाबला 53 रनों के स्कोर से हार गयी. यह पहला मौका रहा जब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को टी20 क्रिकेट में हराया हो. इसी जीत के साथ दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट के मैदान को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

मैच का अंतिम ओवर डालने वाले नेहरा जी को टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने कंधे पर बिठाकर पूरे मैदान के चक्कर लगाये. दिल्ली का पूरा मैदान मैच के खत्म होने के बाद सिर्फ नेहरा जी नेहरा जी के शोर से गूंज रहा था.

@ ब्रॉक लैसनर से लड़ना चाहता है ये रेसलर, कहा ये मैच होगा सबसे बड़ा “मनी मैच”

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

ब्रॉक लैसनर इस समय प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े स्टार के रूप में सामने आ रहें हैं. आप को बता दे कि ब्रॉक लैसनर इस समय रॉ के यूनिवर्सल चैंपियन हैं. ऐसे में ब्रॉक लैसनर से हर कोई इस समय फाइट करना चाहता हैं. हाल में ही टीएनए के स्टार रेसलर बॉबी लैश्ली ने भी ब्रॉक लैसनर के साथ फाइट करने की इच्छा जताई हैं.

आप को बता दे कि दोनों रेसलर का मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स का रेसिलिंग बैकग्राउंड हैं. ऐसे में दोनों रेसलर एक दुसरे के साथ काफी अच्छे से रिंग में वर्क कर सकते हैं. दी वॉकिंग आर्मगेडन में बात करते हुए बॉबी ने कहा कि वो उन लोगो में से नही हैं,जो बीस्ट का सम्मान करते है.मेरे और लैसनर के बीज एक फाइट जरुर होनी.

उन्होने कहा कि आज सभी कंपनियों के पास कई सारे ड्रीम मैच हैं. इनमे लैसनर बनाम जोन जोन्स की सुपर फाइट हैं. वही फ्लॉयड मेवेदर जूनियर बनाम कॉनर मैकग्रेगर की भी फाइट काफी ज्यादा मनी मेकिंग फाइट हो सकती हैं.

वही लैसनर के साथ पर अपनी फाइट को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे ही पता ये फाइट कब होगी, लेकिन मुझे उम्मीद है इस फाइट मैं अच्छा करूँगा. हम एक तरह से रिंग में फाइट करते है. मुझे लगता है कि यह कई मायनों में जैसे को तैसा होगा।”

@ भारत से मिली हार के बाद भी आशीष नेहरा के लिए केन विलियम्सन ने कही बड़ी बात 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

आज बुधवार, 1 नवम्बर को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला के मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया. जहाँ वनडे श्रृंखला में मिली ऐतिहासिक जीत के सफ़र को मेजबान टीम इंडिया ने दिल्ली में भी जारी रखा और पहला मुकाबला पूरे 53 रनों से जीतकर अपने नाम किया. मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में संजय मांजरेकर से बात करते हुए कहा, कि

”आज हमारी टीम ने वाकई में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया. खासतौर पर फील्डिंग में.. इस बात में कोई भी शक नहीं हैं, कि भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया. हमे और बेहतर करने की जरूरत हैं. भारतीय टीम ने आज कमाल का खेल दिखाया और हमे कोई मौका ही नहीं दिया. हमारे स्पिन गेंदबाजो ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम रनों पर लगाम नहीं लगा सके.”

आप सभी को एक बार फिर से बता दे, कि यह आशीष नेहरा के करियर का अंतिम मुकाबला रहा. अब नेहरा जी कभी भी देश के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई देगे. केन विलियम्सन ने आशीष नेहरा को लेकर अपने बयान में कहा, कि

”मैं आशीष नेहरा को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देना चाहता हूँ. मैं उनके साथ भी खेला और उनके विरुद्ध भी… वाकई में वह एक जेंटलमैन खिलाड़ी और इन्सान हैं…”

@ रोहित, धवन, नेहरा को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत का पूरा श्रेय

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

न्यूजीलैंड टीम को वनडे सीरीज में 2-1 की शिकस्त देने के बाद आज 1 नवंबर बुधवार को भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचो की टी20 सीरीज खेलने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में उतरी. इस पहले टी20 मैच को भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते आसानी से 53 रनों से जीत लिया और इस मैच के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. भारत के मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा,बहुत ही शानदार प्रदर्शन पूरी टीम का इस मैच में,  मुझे लगता है, कि विकेट थोड़ा नम था, लेकिन हमारे दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने हमें शानदार शुरूआत दिलाई और हमे एक अच्छी स्कोर तक पहुंचाया. हम गेंद के साथ भी बहुत शानदार थे हमारे गेंदबाजो ने बड़ी चतुराई के साथ गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो को बाधे रखा.

हार्दिक ने जो कैच किया वो अचंभित करने वाला था, क्योंकि मैंने लम्बे समय से ऐसा कैच नहीं देखा था. धवन इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे, क्योंकि उनका रिकॉर्ड ओडीआई में तो अच्छा है. वह हमेशा उसी फॉर्म को टी20 में भी बदलना चाहते थे और आज उन्होंने ऐसा ही किया. हम एमएस के साथ अपने शीर्ष 5 बल्लेबाज टी20 में रखना चाहते है हार्दिक नंबर 6 और अक्षर पटेल नंबर 7 पर हमें संतुलन देते है. इसे हम कुछ भविष्य के खिलाड़ियों को भी टीम में रख सकते हैं. एक कप्तान के रूप में, आपको हमेशा एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता होती है.

 मैं जब 13 साल का था, तो नेहरा 2003 का विश्वकप खेल कर आये थे और मुझे उनसे अवार्ड मिला, जब मैंने अपने राज्य में इसे पाने के लिए संघर्ष किया था और अब जब वह सेवानिवृत्त हुए, तो मैं टीम का कप्तान हूं. सर्जरी के बाद कई बार क्रिकेट के मैदान में वापस आना वास्तव में उनके लिए कठिन रहा है. वह इस तरह के विदाई के योग्य थे. उनके पास एक सुंदर परिवार है और अब उनके लिए उनकी देखभाल करने का समय है.”

@ WWE से बाहर किये जाने के बाद एमा ने शेयर की ये हॉट बिकनी तस्वीर और कह गयी ये बात

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

डब्लूडब्लूई ने कल सबसे को हैरान करते हुए टैग टीम चैंपियन डैरेन यंग, समर रे और एमा को कंपनी के अनुबंध से रिलीज कर दिया हैं. इसके बाद से रेसलिंग फैन्स काफी ज्यादा हैरान है कि कंपनी इतना बड़ा फैसला बिना किसी तैयारी के कैसे ले सकती हैं.हालंकि अब कंपनी से रिलीज किये जाने के बाद एमा और समर रे की प्रतिक्रिया सामने आई हैं.

कंपनी से रिलीज किये जाने के बाद एमा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया पर टूटे हुए दिल की इमोजी डाली. वही समर रे अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि,“उन्हें कुछ खास इससे फर्क नहीं पड़ने वाला नही है. कभी-कभी पीछे हट जाना ही बेहतर रहता है।’

@ इसलिए नेहरा को कहते है “नेहरा जी” मैच के बाद नेहरा ने कहा कुछ ऐसा नम हुई करोड़ो लोगो की आँखे

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

भारतीय क्रिकेट के रोजर फेडरर, आशीष नेहरा के साथ भारतीय क्रिकेट के एक काल का भी अंत हो गया. उन्होंने 38 साल की उम्र में भारत के लिए 18 साल तक क्रिकेट खेलते हुए संन्यास ले लिया. उन्हें भारतीय टीम का कम बैक किंग भी कहा जाता है. उन्होंने अपने जीवन काल में कई गंभीर चोंटों का सामना किया. इस दौरान उनकी 12 बार सर्जरी हुईं. मगर उन्होंने इन चोटों से लड़ते हुए कई बार टीम में वापसी की. उनका सम्मान इतना था कि सभी  खिलाड़ी उन्हें नेहरा जी बुलाते थे. उन्होंने अपने आखिरी मैच के दौरान मैदान पर  ही एक इंटरव्यू दिया. जिसमे उन्होंने अपने जीवन से जुड़े हुए कई पल साझा किये.

नेहरा ने कहा कि ऐसे कई पल होते हैं जो क्रिकेटरों को परिभाषित करते हैं और कुछ पलों से उनकी छवि बनती है. उन्होंने कहा, ‘मैंने कई कप्तानों के लिए खेला है, लेकिन यह यादगार सफर रहा. मैंने वीरू को भी इस बारे में कहा था. उन्होंने कई रन बनाए, लेकिन लोग उन्हें अभी भी मुल्तान का सुल्तान कहते हैं. इसलिए आप किसी विशेष पल के लिए जाने जाते हैं.’

बकौल नेहरा, ‘मैंने आखिरी टेस्ट तब खेला जब 24 या 25 साल का था, लेकिन अंत में मैंने 18 वर्ष तक टीम इंडिया की सेवा की और अपना आखिरी मैच खेला. इससे ज्यादा मुझे जरुरत नहीं है. मुझे किसी बात का मलाल नहीं है। मैं हमेशा खुश रहता हूं. संन्यास लेने के बाद भी या ऐसे भी खुश रहता हूं.”

@ कप्तान कोहली और तेज गेंदबाज बुमराह के मुरीद हुए दिग्गज कपिल देव 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

भारतीय टीम के उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अब अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर 1 के स्थान में पहुंच गये है. जसप्रीत बुमराह के आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 के स्थान पर पहुंचने को लेकर व उनके एक्शन को लेकर भारतीय टीम के पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने एक बड़ा ही रोचक बयान दिया है.

कपिल देव ने एनडीटीवी से बात करते हुए जसप्रीत बुमराह को लेकर अपने एक बयान में कहा, “बुमराह शानदार है, जब मैंने पहली बार बुमराह को देखा था, तो मैंने सोचा था, कि वह इस तरह के अजीब एक्शन के साथ कैसे अपने क्रिकेट करियर को आगे ले जायेगा, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने मुझे तो गलत साबित किया ही साथ ही उसने लोगो के सोचने का तरीका भी पूरी तरह बदल दिया है. उन्होंने लोगो को बता दिया है, कि थोड़ा अजीब एक्शन के साथ भी क्रिकेट में सफलता हासिल की जा सकती है.

कपिल देव ने आगे अपने बयान में टीम की फिटनेस को लेकर कहा, “हर कप्तान की अपनी सोच होती है, अगर विराट कोहली ने टीम में फिटनेस का ख्याल रखा है, तो मुझे लगता है, कि हमें उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए. आप बहुत प्रतिभाशाली हो सकते हैं, लेकिन यदि आप कैच नहीं ले सकते हैं और टीम के लिए अतिरिक्त रन नहीं बचा सकते हैं, तो इसका कोई फायदा नहीं है. एथलेटिज़्म का एक स्तर आवश्यक है. 

मैं फिटनेस को हमेशा समर्थन करता हूं. युवाओं को संदेश देने के लिए आपको फिटनेस का एक निश्चित स्तर बनाए रखना है और इसीलिए मैं विराट की फिटनेस वाली बात का समर्थन करता हूं.”

@ चैंपियंस लीग: मेनचेस्ट यूनाइटेड बेनफीफा को 2-0 से हराया 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

चैंपियंस लीग के ग्रुप ए में बेनफीफा के खिलाफ खेले गये मैच में मेनचेस्टर यूनाइटेड ने शानदार खेल दिखाते हुए 2-0 के एकतरफा अंतर से शानदार जीत दर्ज की और इसी जीत के साथ टीम नॉकआउट दौर में प्रवेश करने के बहुत ही करीब भी पहुंच गयी. वर्तमान में यूनाइटेड की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर हैं.

मंगलवार को खेले गये इस मुकाबले में बेनफीफा के खिलाड़ी मिले स्वीलार ने 45वें मिनट में अपने ही पाले में गोल करने की एक बड़ी गलती की, जिस कारण यूनाइटेड को 1-0 की बढ़त मिल गयी. इसके बाद 78वें मिनट में डाले ब्लाइंड की ओर से किये गये गोल से टीम ने ना सिर्फ 2-0 की बढ़त बनाई, बल्कि दमदार जीत भी हासिल की.

                 SportzWiki की खास पेशकश वनडे में सबसे ज्यादा नाबाद रहने वाले खिलाड़ी:- 

@ मैने आज जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे बहुत खुश हूँ: शिखर धवन 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टी20 मैच में उठ रहे पिछले सभी सवालों को दरकिनार करते हुए बेहतरीन 52 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने शानदार 10 चौके और 2 छक्के उड़ाए. उनका रिकॉर्ड टी20 में शानदार नही रहा है इस बात  को वह बखूबी समझते हैं. इस बात को उन्होंने स्वीकार करते  हुए मैन ऑफ़ द मैच  का पुरस्कार लेते हुए भी कही.

उन्होंने कहा, कि “मैने आज जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे बहुत खुश हूँ. मैंने वास्तव में इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. रोहित ने थोड़ी धीमी शुरुआत की, इसलिए मुझे आक्रमणकारी की भूमिका निभानी पड़ी. मैं मैदान पर कहीं भी खेल सकते हूँ. इसलिए मैंने गेंद के पीछे रह कर खेलने की कोशिश की और इस रणनीति ने मेरे लिए काम किया.”

मैं सभी तीन प्रारूपों को प्यार करता हूँ और मुझे लगता है मैं तीनो फॉर्मेट में खेलने की काबिलियत रखता हूँ. मै फिट रहना चाहता हूँ, ताकि जो ये 25 साल के युवा आ रहे हैं उनके साथ बराबर प्रतिस्पर्धा कर सकूँ.”

@ नेहरा ने क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया हैं वह एक महान खिलाड़ी है: मोहम्मद सिराज 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

भारत ने न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टी-20 दो युवा खिलाड़ियों को मौका दिया हैं. भारत ने इस सीरीज में हैदराबाद के युवा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर को टीम में मौका दिया हैं. ऐसे में मीडिया से बात करते हुए सिराज ने अपने करियर और आशीष नेहरा को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि आशीष नेहरा की वजह से उनकी गेंदबाज़ी में काफी ज्यादा सुधार आया हैं. सिराज ने नेहरा को लेकर बात करते हुए कहा कि,

“मैंने आशीष नेहरा के साथ आईपीएल 2017 के साथ खेला हैं. उन्होंने मुझे नेट में अभ्यास के दौरान काफी ज्यादा सलाह दी हैं. उनके टिप्स की वजह से मेरे खेल में काफी ज्यादा सुधार आया हैं. उन्होंने इस दौरान मुझे काफी भी ये महसूस होने नही दिया, कि वो मेरे से सीनियर हैं और उन्होंने 20 साल इस क्रिकेट को दिए हैं. उन्होंने मुझे हमेशा छोटे भाई की तरह सिखाया.”

“अभ्यास के दौरान वो मुझे बताते थे, कि गेंद ऐसे पकड़ और ऐसे डाल. बल्लेबाजों के फूटवर्क को देखते हुए अपनी गेंद की लम्बाई और गति में परिवर्तन कैसे करना हैं. उन्होंने मुझे मेरे खेल को अगले स्तर तक ले जाने में मदद की है। उन्होंने मुझे बताया है कि कैसे एक बल्लेबाज के मन को पढ़ना है. “

क्रिकेट की 20 साल की सेवा करने के लिए उन्हें बहुत कुछ मिलना  चाहिए। नेहरा ने क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया हैं. वह एक महान खिलाड़ी है। वह एक उपयुक्त विदाई के हकदार है। अपने खेलने की संभावना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुझे यकीन नहीं है कि मैं ओपनिंग टी 20 में खेलूँगा या नहीं, लेकिन अगर मुझे मौका मिलेगा, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण होगा।”

@ किस लीजेंड ने कहा ब्रॉक लैसनर के साथ काम करना है सबसे मुश्किल

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

जिम रॉस को डब्लूडब्लूई के ग्रेटेस्ट कमेंटेटर्स में एक माना जाता हैं. हाल में ही उन्होंने The Herd with Colin प्रोग्राम में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में बिताए 40 साल के अनुभव के बारे में बात की. इस दौरान सबसे खुलासा करते हुए बताया कि किस रेसलर के साथ काम करने में उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत हुई हैं.

The Herd with Colin प्रोग्राम में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,”लैसनर के हार्ड हैडिड होने की वजह से उनके साथ काम करने में सबसे ज्यादा दिक्कत होती हैं”.

आप को बता दे कि जिम रॉस ने टैलेंट रिलेशन के वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर भी काम किया हैं. उन्होंने आगे कहा कि, ” हम दोनों का ही बैकग्राउंड किसानी हैं, जिस वजह से हम दोनों एक साथ में काफी ज्यादा समय बिताते हैं. ”

@ नेहरा के सन्यास के दिन जहीर खान ने बताई वह सलाह जो हमेशा नेहरा को खेलते हुए देते थे

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 2 नवम्बर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 13

आशीष नेहरा के पुराने साथी जहीर खान ने आशीष नेहरा के क्रिकेट से संन्यास लेने के चलते एक बड़ा ही भावुक बयान दिया है, जिसमे जहीर खान ने नेहरा के संग गेंदबाजी करते वक्त अपने बांटे गये अनुभव को साझा किया है. यह भावुक बयान जहीर खान ने क्रिकइन्फो से बाते करते हुए दिया है.

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने सबसे पहले आशीष नेहरा की ताकत पर बात करते हुए कहा, “अगर मैं आशीष की ताकत पर बात करू, तो मैं ऐसा कहूँगा, कि जीवन हो या क्रिकेट वह हमेशा चीजों के प्रति अपने दृष्टिकोण में बहुत धैर्यवान रहा है. अगर किसी गेम में उसे अपने प्रयास के बावजूद सफलता नहीं मिलती थी, तो वह तब भी उस चीज से ज्यादा निराश ना होकर और ज्यादा मेहनत करने पर अपना ध्यान केंद्रित करता था.”

जहीर ने नेहरा को लेकर आगे अपने बयान में कहा, “हम दोनों ही मैच से पहले एक-दुसरे की योजनायें बनाने में मदद करते थे और मैदान में भी एक-दुसरे की सलाह को अच्छे से सुनते थे. नेहरा उन व्यक्तियों में से एक है जिनके साथ मुझे क्रिकेट की बात करने में बहुत मजा आया, क्योंकि उनके पास क्रिकेट में बात करने के लिए बहुत कुछ था.”

Related posts

Leave a Reply