स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेलजगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शुक्रवार (27 अक्टूबर) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

@ भुवनेश्वर कुमार हैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज: शिखर धवन

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने एक बयान में उस खिलाड़ी का नाम बताया है. जिसे वह वर्तमान समय में दुनिया के सबसे अच्छे डेथ ओवर गेंदबाज मानते है.

भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन वर्तमान समय में जिस खिलाड़ी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज मानते है. वह खिलाड़ी लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्टार्क या मोहम्मद आमिर नहीं बल्कि वह खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार है.

भुवनेश्वर कुमार को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज बताते हुए अपने बयान में धवन ने कहा, “मुझे लगता है, कि भुवनेश्वर कुमार इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज है वह नई गेंद के साथ शुरू में स्विंग कराके टीम को विकेट तो दिलाता ही है. साथ में वह पिछले 1.5 साल से डेथ ओवर गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शनर कर रहा है. मेरे ख्याल से वह वर्तमान समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाज है.”

@ ISIS आतंकी संगठन ने दी विश्व कप टीम पर हमला करने की धमकी, खतरे में आगामी विश्व कप

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

जी हाँ ! फीफा अंडर- 17 के फाइनल से पहले एक बड़ी खबर रही हैं. दरअसल फाइनल मैच के ऊपर आतंकी खतरा मंडराने लगा हैं. दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस अब खेल की दुनिया में भी खौफ फैलने के लिए आतुर दिखाई दे रहा हैं. इस संगठन ने 2018 में होने वाले फीफा विश्व कप में एक बड़ा हमला करने की धमकी दी हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि यह विश्व कप अगले साल रूस में खेला जाएंगा.

भले ही हमला अगले साल को लेकर किया जाना हो, लेकिन शनिवार को होने वाले फाइनल मैच में से पहले भी यह खबर तमाम खिलाड़ियों के खेल पर एक बड़ा असर डाल सकती हैं.

इस आतंकी संगठन ने घटना को अंजाम देने के लिए दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी के पोस्टर का सहारा लिया हैं. पोस्टर में मेसी को खून के आंसू में रोते हुए दिखाया गया हैं. यह पोस्टर आईएसआईएस के माउथपीस वाफा फाउंडेशन ने जारी किया हैं. पोस्टर में इंग्लिश और अरबी भाषा में धमकी भरा सन्देश दिया गया हैं.

पोस्टर के नीचे ‘जस्ट टेरेरिज्म’ टैग लाइन लिखी हुई हैं. वही दाई ओर लिखा हैं ‘आप एक ऐसे स्टेट से लड़ रहे हैं, जिसकी डिक्शनरी में नाकामयाबी जैसा कोई शब्द नहीं हैं.”

@ वीवीएस लक्ष्मण ने किया धोनी और कोहली के रिश्ते को लेकर ये चौकाने वाला खुलासा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

क्रिकेट के मैदान पर माही और कोहली के बीच आपसी समझ और एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते को लेकर पूर्व लीजेण्ड बल्लेबाज वी वी एस लक्ष्मण ने कहा कि,

“जब भी मैं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और एम एस धोनी के बीच क्रिकेट के मैदान पर निर्णय लेने के लिए आपसी तालमेल को देखता हूं, तो मेरे लिए यह एक शानदार अनुभूति रहती है। साथ ही मैनें हमेशा से ही धोनी द्वारा कोहली को मार्गदर्शन देने और दबाव के दौरान सही निर्णय लेने के फैसले में मदद करते हुए देखता हूं।

यही एक महान क्रिकेटर की पहचान होती है। भारतीय टीम के मौजूदा जबरदस्त प्रदर्शन के पीछे यह भी एक खास रहस्य छिपा है कि टीम के ज्यादातर खिलाड़़ी एक-दूसरे के बीच सही तालमेल के साथ खेलते हैं।”

@ इस बीमारी की वजह से रोमन रेंस और ब्रे वायट नही ले पाए थे TLC में हिस्सा

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

टीएलसी पेपरव्यू से पहले डब्लूडब्लूई के फैन्स काफी ज्यादा खुश थे . टीएलसी में फैन्स को द शील्ड की वापसी हो रही थी. वही फिन बैलोर एक बार फिर से डिमेन के अवतार में आ रहे थें, लेकिन अचानक ब्रे वयाट और रोमन रेंस के बीमार होने की वजह से वो इस पेपरव्यू से हट गए थे. जिसके बाद फैन्स बेहद निराश हो गए थे.

हालाँकि इसके बाद से इस बारें में कोई भी जानकारी है कि किस बीमारी की वजह से दोनों रेसलर पेपरव्यू से हट गए थे. हाल में ही आईएनसी की नई रिपोर्ट में इस बारें में थोड़ी से जानकारी दी गई हैं.

रैसलिंग आईएनसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि,” डब्लूडब्लूई ने इस बीमारी को पहले एक वायरल समझा था, लेकिन बाद रिपोर्ट्स में पता चला कि ये कंठमाला का रोग हैं. जिसके बाद सभी रेसलर का टेस्ट लिया गया था. ताकि किसी भी बीमारी से निपटा जा सके”. 

@ SAvBAN: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहले टी20 मैच में 20 रनों से हराया 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

कल गुरूवार, 26 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दो टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का पहला टी ट्वेंटी मुकाबला खेला गया. जहाँ दोनों ही टीमों की ओर से एक शानदार क्रिकेट देखने को मिला. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम पहला टी ट्वेंटी मुकाबला 20 रनों से जीतने में सफल रही.

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र चार विकेट के नुकसान पर 195 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कूक 59 और पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने 49 रनों की बेहतरीन पारियां खेली. बांग्लादेश के लिए मेहेदी हसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किये.

मेहमान बांग्लादेश की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 196 रनों का बड़ा लक्ष्य था. टीम ने बड़ी ही सुझबुझ के साथ लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन टीम सिर्फ 175/9 का स्कोर ही बना सकी और पहला टी ट्वेंटी मैच 20 रनों से हार गयी.

टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज सोम्य सरकार 47 ने सबसे ज्यादा रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहला मैच जीतने के साथ ही श्रृंखला में 1-0 की अहम बढ़त बना ली हैं.

@ बैडमिंटन: सायना दूसरे दौर में हार कर फ्रेंच ओपन से हुई बाहर, सिन्धु क्वाटर फाइनल में 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

फ्रेंच ओपन वर्ल्ड सुपरसीरिज बैडमिंटन टूर्नामेंट में ख़िताब के प्रबल दावेदार पीवी सिन्धु और किदाम्बी श्रीकांत क्वाटर फाइनल में पहुंच गये हैं. ओलंपिक में रजत पदक हासिल करने वाली सिन्धु ने जापान की सायका ताकाहाशी को हराया. अब उनका सामना सामना चीन की शेन युफइ से होगा.

वही दिग्गज स्टार सायना नेहवाल को गुरूवार फ्रेंच ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी. पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी सायना 39 मिनट के मुकाबलें में विश्व की नंबर पांच जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुशी से हार गयी.

@ पुणे में हुई पिच फिक्सिंग पर भड़के शोयब अख्तर, बीसीसीआई को दी ये सलाह

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

एक खबरिया न्यूज़ चैनल के द्वारा किये गये पुणे स्टेडियम के पिच क्यूरेटर के स्टिंग ऑपरेशन ने भारत समेत पूरे क्रिकेट जगत को हिला कर रखा दिया. स्टिंग में पिच क्यूरेटर पैसे के एवज में पिच को बदलने और पिच तक बाहरी लोगों को पहुंचाने तक तैयार हो गये थे. इसके बाद बीसीसीआई ने आनन-फानन में मामले की गंभीरता को समझते हुए पिच क्यूरेटर को बर्खास्त कर दिया.

इस खुलासे पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपने बयान दिए. पाकिस्ताई पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी तरह की अलग फिक्सिंग पर हैरानी जताई. साथ ही वह इस खबर के बाद काफी गुस्से में भी नजर आए.

42 वर्षीय शोएब अख्तर ने कहा मै इस घटना से पूरी तरह हैरान और निशब्द हूँ. शोएब अख्तर ने कहा कि यदि यह पिच फिक्सिंग की घटना एक अफवाह है, तो ऐसा करने वालों को कठोर दंड देना चाहिए. क्योंकि मैच शुरू होने से कुछ समय पहले इस तरह की घटना ने खेल पर बुरा प्रभाव डाला है. उन्होंने दो ट्वीट कर अपनी बात कही.

@ एक बार फिर से रिंग में नज़र आएँगे कर्ट एंगल, इस तारीख को करेंगे रिंग में एक बार फिर से वापसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

डब्लूडब्लूई ने एक ऐसी घोषणा की है, जिसके बाद डब्लूडब्लूई के फैन्स उछल पड़ेगे. डब्लूडब्लूई को आने वाले समय में यूके के टूर पर जाना हैं. इस टूर पर 6 नवंबर को रॉ की भी टेपिंग भी जाएगी. इस टेपिंग में कर्ट एंगल भी हिस्सा ले सकते हैं. डब्लूडब्लूई ने अपनी ट्विटर अकाउंट पर इस बात की घोषणा करते हुए लिखा है कि ,”कर्ट एंगल 6 नवंबर को मैनचेस्टर में होनी वाली रॉ में हिस्सा लेंगे”. 

टीएलसी में कर्ट ने रोमन की जगह शील्ड के साथ मिलकर फाइट की थी.ये 11 साल में पहली बार हुए था कि कर्ट एंगल ने डब्लूडब्लूई की रिंग में पहली बार फाइट की थी. ऐसे में अगर रोमन और ब्रे शो में हिस्सा नही ले पाते है, तो डब्लूडब्लूई एक बार फिर से कर्ट एंगल का प्रयोग कर सकती हैं. सरवाइवर सीरीज को अब ज्यादा समय नही बचा हैं. ऐसे में कर्ट एंगल और शेन मैकमोहन आपस में ही फाइट के लिए तैयारी कर रहें हैं.

आप को बता दे कि शेन मैकमैहन ने इस हफ्ते आकर रॉ में घेराबंदी कर सभी सुपरस्टार्स को मारा था। इसके बाद शेन मैकमैहन ने कर्ट एंगल को सरवाइवर सीरीज के लिए फाइट के लिए भी कहा था. वही उम्मीद की जा रही है कि जो काम शेन ने किया है वही काम कर्ट भी कर सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि ये स्टोरीलाइन कहा जाती हैं.

@ IPL UPDATE: वापसी के साथ बदला राजस्थान रॉयल्स का नाम, अब इस नाम से जानी जायेगी ये टीम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग बीसीसीआई के बैनर तले खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। बीसीसीआई आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से लेकर कुछ नए नियमों को तैयार करने में जुटी है साथ ही आईपीएल के अगले सीजन में दो साल के प्रतिबंध को पूरा करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें भी लौट आयी हैं।

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें 2013 के आईपीएल सीजन में हुई स्पॉट फिक्सिंग के मामलें में दो साल के लिए लीग से प्रतिबंधित कर दी गई थी जो फैसला 2015 में आया था और अपने दो साल के निलंबन को पूरा करने के बाद ये दोनों टीमें वापसी कर रही हैं, लेकिन इसमें से राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बड़े बदलाव के साथ उतरने जा रही है। राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी अपने नाम से राजस्थान शब्द को हटा रही है। जो अब से सिर्फ रॉयल्स के नाम से ही जानी जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम के नाम में से अब राजस्थान के हटने के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम का बेस भी अब पुणे शिफ्ट कर दिया जाएगा। एक अधिकारी ने इसको लेकर बताया कि” कुछ महीनें पहले आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने इसको लेकर मंजूरी दे दी, वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व मालिक और इंडिया सीमेन्ट्स के चैयरमैन एन श्रीनिवासन ने टीम में शेयरों को इंडिया सीमेन्ट्स के शेयरधारकों को स्थानांतरित कर दिया है।”

@ दिसम्बर में एक बार फिर से रिंग में दिखाई दे सकते हैं विजेंद्र सिंह 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

देश के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने गुरूवार को बताया, कि उनका अगला मुकाबला 16 दिसम्बर को हो सकता हैं. ओलंपिक पदक विजेता विजेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि ”एमेच्योर मुक्केबाजी में आपको कुछ तय स्तरों से गुजरना पड़ता हैं. वहां भारतीय खेल प्राधिकरण सरकार हैं. पेशेवर मुक्केबाजी में मेरे प्रायोजक सभी बातो का ध्यान रखते है.”

विजेंद्र सिंह ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, कि ”मेरा अगला मुकाबला 16 दिसम्बर को हैं. यह एक बड़ा मैच होगा.”

@ मौजूदा समय में कोहली से बढ़िया और कोई नहीं: राॅबर्ट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

मीडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज राॅबर्ट ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि,

“मौजूदा समय में अगर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत मेंं सबसे बेस्ट बल्लेबाज की बात की जाए, तो मेरी नजर में सबसे बेहतर भारतीय कप्तान विराट कोहली है। कोहली के बल्लेबाजी की शैली और शाॅटों के चयन को देखकर मैं काफी प्रभावित रहा।

पिछले कुछ सालों में कोहली के वनडे कैरियर को देखा जाए तो वे एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरते हुए अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास पहचान बना लिये हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले कुछ ही सालों में वह सचिन के सबसे ज्यादा शतकों के रिकाॅर्ड को पार पाते हुए नंबर-1 पायदान पर पहुंच जाएंगे।”

@ सरवाइवर सीरीज से पहले जिंदर महल ने दिया भारतीय फैन्स को ये खास सन्देश

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

सरवाइवर सीरीज होने में अब ज्यादा समय नही बचा नही हैं. ऐसे में रॉ और स्मैकडाउन के बीच एक बार फिर से दुश्मनी बढ़ गई हैं. हाल में ही डब्लूडब्लूई चैंपियन जिंदर महल ने यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर को फाइट के लिए चैलेंज किया था. जिसे ब्रॉक लैसनर ने मान लिया हैं. जिसके बाद दोनों चैंपियन सरवाइवर सीरीज में एक दुसरे का सामना करेंगे. इस फाइट से पहले जिंदर ने भारतीय फैन्स के लिए एक खास सन्देश दिया हैं.

जिंदर भारत के अपने फैन्स के लिए एक सन्देश जारी किया हैं. जिसमे उन्होंने कहा कि,“सर्वाइवर सीरीज में स्मैकडाउन राज करेगा, जबकि ब्लू ब्रांड पर मॉर्डन डे महाराजा का कब्जा होगा.”

आप बता दे कि रैंडी ऑर्टन और नाकामुरा जैसे सुपरस्टार्स को हराने के बाद अब जिंदर महल के निशाने पर ब्रॉक लैसनर हैं। इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में जिंदर महल सिंह ब्रदर्स के साथ आए थे. जहाँ जिंदर महल ने ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन पर प्रोमो किया था. इस प्रोमो में जिंदर ने कहा कि,”वो लैसनर के लिए सबसे बुरा सपना साबित होंगे।”

@ दिनेश कार्तिक नंबर- 4 के लिए सबसे उपयोगी खिलाड़ी: सौरव गांगुली 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 13

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का ऐसा मानना हैं, कि नंबर- 4 पर दिनेश कार्तिक से बढ़िया बल्लेबाज ओर कोई नहीं हो सकता. सौरव गांगुली के अनुसार-

सच कहूँ तो दिनेश कार्तिक वाकई में कमाल का खेल रहे है. लक्ष्य के पीछे करते हुए आप पर दबाव रहता हैं, लेकिन पुणे में दिनेश कार्तिक अपने अनुभव के साथ खेले. नंबर- 4 पर उनको लगातार टेस्ट किया जा सकता हैं. मुझे ऐसा लगता हैं, कि नंबर- 4 पर दिनेश कार्तिक को ही खिलाना चाहिए, क्योंकि वह वहां पर स्कोर कर सकते हैं.”

रविवार, 29 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का अंतिम मुकाबला कानपुर के मैदान पर खेला जायेंगा. जहाँ दोनों ही टीमें श्रृंखला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. श्रृंखला के परिणाम के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, कि

”क्रिकेट में कभी भी पहले से ही अनुमान नहीं लगाया जा सकता. मैच कोई भी जीत सकता हैं, लेकिन मेजबान भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी हैं. भारतीय टीम को भारत में ही हराना बहुत कठिन हैं. मेरे हिसाब से विराट एंड कंपनी अपने रिकॉर्ड को बचा लेगी.”

@ जूनियर हॉकी: ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को मात 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शुक्रवार (27 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 14

भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम को सातवें सुल्तान जोहोर कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों तमन दया हॉकी स्टेडियम में करीबी मुकाबलें में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने 30वें और 47वें मिनट में गोल किये, जबकि एक गोल संजय ने 9वें मिनट में किया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोएल रिनटाला ने तीसरे, कोबी ग्रीन ने 36वें, जोनाथन ब्रेथटरों ने 45वें मिनट में शानदार गोल किये.

                          एक नजर में देखे भारतीय कप्तान विराट कोहली का पूरा सफ़र :-

Related posts

Leave a Reply