स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेलजगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शनिवार (28 अक्टूबर) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

@ पाकिस्तान की शानदार जीत में चमके गेंदबाज, फहीम अशरफ ने बनाई शानदार हैट्रिक

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

कल शुक्रवार, 27 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर खेला गया. जहाँ मैच की शुरुआत पाकिस्तान के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुई. सभी को ऐसा लग रहा था, कि शायद आज श्रीलंका की ओर से थोड़ी बहुत फाइट देखने को मिले, लेकिन ऐसा ना हो सका. टीम अपने 20 ओवर के खेल में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 124 रन ही बना सकी.

एक समय टीम का स्कोर 106 पर दो था, लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सफ़र शुरू हो गया. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन दनुश्का गुणाथिलके (51) ने बनाये. पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ तीन विकेट लेने में सफल रहे.

पाकिस्तान की टीम के सामने 125 रनों का आसान सा दिखने वाला लक्ष्य था, लेकिन श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजो ने थोड़ा बहुत संघर्ष दिखाया और अंत तक मैच में जान डाले रखी. पाकिस्तान की टीम ने एक गेंद रहते दो विकेट से जीत हासिल की और इसी जीत के साथ टीम ने श्रृंखला में भी 2-0 की अहम बढ़त बना ली.

जी हाँ ! कल हुए मुकाबलें में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा ऑल राउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ ने एक लाजवाब हैट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया. फहीम ने 19वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट लेकर एक अद्दभुत रिकॉर्ड बना दिया.

फहीम अशरफ ने दसून शनाका, इसुरु उड़ाना और महेला उदावत्ते को अपना शिकार बनाया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पाकिस्तान के ओर से अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में यह पहली हैट्रिक रही. ओवर ऑल T-20I में यह छठी हैट्रिक रही.

@ बैडमिंटन: फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची सिन्धु

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

पीवी सिन्धु ने शुक्रवार को वर्ल्ड सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया हैं. सिन्धु ने क्वाटर फाइनल में चीन के चेन यूफेई को 21-14, 21-14 से ह्रायर सेमीफाइनल का टिकेट हासिल किया.

सिन्धु को यह मुकाबला जीतने में पूरे 41 मिनट लगे. सेमीफाइनल में अब उनका सामना दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून और इंडोनेशिया के अकाने यामागुची के विजेता के साथ होगा.

@ विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी पर पहली बार आया मोहम्मद शमी का बयान

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी सिर्फ ओर सिर्फ रोटेशन पॉलिसी के चलते ही मौजूदा समय में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. मगर इसके बावजूद भी वह इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं. शमी का ऐसा मानना हैं, कि रोटेशन पॉलिसी से उनके करियर में ओर सुधार आ सकता हैं.

हाल में ही एक इवेंट के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोटेशन पॉलिसी के बारे में अपना बयान देते हुए कहा, कि

मैं हमारे कप्तान विराट कोहली का रोटेशन पॉलिसी को लेकर एकदम समर्थन करता हूँ. यह मेरे जैसे खिलाड़ी को आराम देती हैं, ताकि मैं सिर्फ टेस्ट क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि हर एक फॉर्मेट के लिए खुद को शत प्रतिशत फिट रख सकू. इस तरह की पॉलिसी से मेरे जैसे हर एक खिलाड़ी को काफी मद्द मिलेंगी.”

@ लाना ने किया बड़ा खुलासा, इस डीवा की वजह से आज बन पाई है रेस्लर

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

रुसेव की पत्नी लाना ने अपने डब्लूडब्लूई करियर की शुरुआत मैनेजर के रूप में थी. इस दौरान वो रुसेव को मैनेज कर रही थी. लेकिन बाद में उन्होंने रिंग में अपने जलवे दिखाने शुरू कर दिए.  ऐसे में अपने रिंग करियर के बारें में बात करते हुए, उन्होंने बताया कि निकी बैला ने उनके करियर के लिए काफी मदद की है. उनकी वजह से ही मैं आज रेसलर हूँ.

E! News को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि,” मैं हमेशा से रेस्लर बनना चाहती थी, लेकिन कभी भरोसा नहीं था कि मैं रिंग में लड़ पाऊँगी. निकी बैला ने मेरी बहुत मदद की है. जब मैं रेसलिंग की ट्रेनिंग कर रही थी, तब निकी ने मेरा काफी साथ दिया था. जब मैं रिंग में सफल नही हो रही थी, तो उन्होंने मुझे बताया कि रातों रात नाम नहीं बनता है। उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया. उन्होंने कभी भी मुझे एक असफल डीवा महसूस होने नही दिया हैं.” 

@ सौरव गांगुली ने सुलझाई नंबर- 4 की गुत्थी इस खिलाड़ी को बताया सबसे उपयोगी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अभी तक अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने नंबर- 4 पर अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया हैं. मुंबई में जहाँ उनके बल्ले से 37 रन निकले, तो पुणे में भी कार्तिक ने 64 रनों की बढ़िया पारी खेली. इससे पहले वेस्टइंडीज के दौरे पर भी अंतिम मुकाबलें में कार्तिक ने नाबाद 50 रन बनाये थे.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने तो दिनेश कार्तिक को नंबर- 4 के लिए एकदम उचित बल्लेबाज बताया हैं. इंडिया टुडे से खास बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने कहा, कि

सच कहूँ तो दिनेश कार्तिक वाकई में कमाल का खेल रहे है. लक्ष्य के पीछे करते हुए आप पर दबाव रहता हैं, लेकिन पुणे में दिनेश कार्तिक अपने अनुभव के साथ खेले. नंबर- 4 पर उनको लगातार टेस्ट किया जा सकता हैं. मुझे ऐसा लगता हैं, कि नंबर- 4 पर दिनेश कार्तिक को ही खिलाना चाहिए, क्योंकि वह वहां पर स्कोर कर सकते हैं.”

@ डब्लूडब्लूई में एक बार फिर से वापसी को तैयार पेज, नये थीम सॉन्ग के साथ करेगी रिंग में वापसी

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

पिछले एक साल से डब्लूडब्लूई की रिंग से बाहर चल रही पेज एक बार फिर से वापसी करने को तैयार हैं. डब्लूडब्लूई पेज की  वापसी को लेकर किसी भी तरह कोई भी कमी नही छोड़नी चाहती हैं. इसी वजह से हालियाँ खबर के अनुसार ये पेज एक नये थीम सॉन्ग के साथ रिंग में वापसी कर रही हैं.

पेज ने हाल में ही सोशल मीडिया पर कई सारी फोटो शेयर की थी. जिसके देख कर लग रह है वो एक बार फिर से रिंग में वापसी करने को तैयार हैं. आप को बता दे कि पेज ने रॉ में अपनी पहली फाइट में डीवा चैंपियनशिप नाम कर ली थी. जिसके बाद वो रातों-रात स्टार बन गई थी.

पेज को पहली बार वाइलेंस पॉलिसी के टेस्ट फेल होने के बाद 1 महीने के सस्पेंड कर दिया गया था.इसके बाद वो वाइलेंस पॉलिसी में फिर से फेल हो गई थी. जिस वजह से उन्हें 2 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद से वो रिंग से दूर हैं.

@ अगर दिल्ली में नहीं होता मैच, तो मैं 100 % हैदराबाद में ही सन्यास ले लेता: आशीष नेहरा 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

भारत के कमबैक किंग के नाम से प्रसिद्द रहे भारत के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा आखिरकार अब दिल्ली में होने वाले न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इस तरह से उनकी विदाई पर उनके आलोचकों का कहना है, कि सिर्फ विदाई के लिए उन्हें टीम में मौका दिया जा रहा है. इसपर टीम इंडिया के तेजगेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अगर टी-20 का मैच दिल्ली को नहीं मिलता, तो वह पहले ही क्रिकेट से सन्यास ले लेते.

नेहरा ने अपने आलोचकों को बड़े लोग कहकर संबोधित किया और कहा, कि ”बड़े लोग कह रहे हैं कि नेहरा ने दिल्ली टी 20 मैच से पहले ही खुद को अंतिम ग्यारह में शामिल कर लिया. अगर उन्हें दिल्ली टी-20 मैच में प्लेइंग 11 में जगह नहीं भी मिली, तो भी उन्हें कोई ग़म नहीं होगा, क्योंकि टीम का थिंक टैंक सबसे बेहतर 11 खिलाड़ी चुनता है. मीडिया की तरफ से बातों को और विवादास्पद बनाया जाता है.”

नेहरा ने कहा कि उन्होंने बोर्ड को अपने फ़ैसले के बारे में पहले ही बता दिया था. अगर दिल्ली को मैच नहीं मिलता तो वह ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सिरीज़ की समाप्ति के बाद ही हैदराबाद में ही खेल से सन्यास लेने की घोषणा कर देते.

आशीष नेहरा ने साफ किया, ”जहां तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी 20 मैचों में अंतिम ग्यारह में शामिल होने की बात है, तो मैं ये कहना चाहूंगा कि दो वर्ष पहले जब मैंने क्रिकेट के इस प्रारूप में टीम इंडिया में कमबैक किया था, उसके बाद से मैं टीम के लिए लगातार खेल रहा था. हालांकि इससे मुझे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता. अगर दिल्ली में ये मैच नहीं खेला जाता, तो मैं सौ फीसदी पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह देता। हालांकि मुझे कोलकाता में भी रिटायरमेंट लेने का मौका मिला था.”

@ जॉन ग्लोस्टर ने खोला वो राज, जिस वजह से विदेशी खिलाड़ियों को होती है एशिया में दिक्कत

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

एशिया की पिचों पर विदेशी खिलाड़ियों को मौसम की वजह से दिक्कत होती हैं. हाल में ही मुंबई में खेले गए मैच में न्यूज़ीलैण्ड के आलराउंडर कॉलिन डे ग्रैंडहाम को भी भारत की मौसम की वजह से काफी दिक्कत हुई थी. मौसम की वजह से वो मैदान पर उल्टी करने लगे थे. जिसके बाद उन्हें फिजियो अपने साथ लेकर चले गए थे. वो मौसम की वजह से कुछ समय के लिए मैच में नही थे. ऐसे में एशिया में विदेशी खिलाड़ियों को होने वाले दिक्कत को लेकर भारत के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लोस्टर का मानना है कि ये भारत के मौसम की वजह से नही हैं.

ऑस्ट्रेलियाई फिजियो ने कश्मीर टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में बताया कि, “जब तक कोई उप महाद्वीप में नहीं आता है, तब तक इस क्षेत्र में खेलने के पर्यावरणीय प्रभाव को लेकर पूरी तैयारी करना बहुत मुश्किल है। उच्च गर्मी और उच्च आर्द्रता एक खतरनाक संयोजन है, क्योंकि इस वजह से शरीर में पानी की लगातार कमी होती रहती हैं”. 

उन्होंने आगे कहा,”कि इस तरह की  परिस्थितियों में क्रिकेटर का आहार सबसे महत्वपूर्ण बात है. खाने की वजह से खिलाड़ियों को हाइड्रेशन भी हो सकता हैं. इस वजह से खिलाड़ियों को अपने खाने के बारें में भी ध्यान देना चाहिए.खिलाड़ियों को अपने खाने की पर ध्यान देनाचाहिए क्योंकि ये मैदान पर आप के शरीर को ऊर्जा देती है.” 

@ फीफा विश्व कप- 2018 की इनामी राशि में इजाफा 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

रूस की मेजबानी में अगले साल खेले जाने वाले फीफा विश्व कप की इनामी राशि में 12 फीसदी का इजाफा किया गया हैं. यह फैसला शुक्रवार को यहाँ आयोजित फीफा परिषद की बैठक में लिया गया और बैठक के बाद इसकी जानकारी फीफा अध्यक्ष गियानी ने दी. फीफा की समिति ने इनामी राशि में 12 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी हैं. विश्व कप 2014 में खेले गये संस्करण में इनामी राशि 35.8 करोड़ डॉलर थी, जिसे अब बढ़ाकर 40 करोड़ डॉलर कर दिया हैं.

मौजूदा समय में भारत में फीफा अंडर- 17 विस्ग्व कप खेला जा रहा हैं. यह आज शनिवार, 28 अक्टूबर को फीफा विश्व कप का फाइनल मुकाबला कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में इंग्लैंड और स्पेन के बीच खेला जायेंगा.

@ हम बेन स्ट्रोक्स के बिना ही खेलने की कोशिश करेंगे: जो रूट 

 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एतिहासिक एशेज सीरीज शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं. ऐसे में दोनों ही टीमे अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई हैं. इंग्लैंड को सीरीज शुरू होने से पहले ही तगड़ा झटका लगा, जब टीम के बेहतरीन आल राउंडर और उप कप्तान बेन स्ट्रोक्स टीम से बाहर हो गये. स्ट्रोक्स को एक नाईट क्लब में हुई घटना के बाद निलंबित कर दिया गया. वहीं स्ट्रोक्स को लेकर कप्तान जो रूट ने बड़ा बयान दिया है.

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि “हम बेन स्ट्रोक्स के बिना ही खेलने की कोशिश करेंगे.”

रूट ने अभी तक दौरे के लिए अपने उप-कप्तान का नाम नहीं दिया है, लेकिन यह भी पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया में एक बैठक होगी. रूट ने कहा, “हम अगले कुछ हफ्तों में बैठकर उस निष्कर्ष पर पहुंचेंगे.” बैठक में बेन स्ट्रोक्स पर चर्चा होगी.

जो रूट ने ब्रिस्टल में हुई घटना का भी जिक्र किया. और इस मामले पर गंभीरता के साथ अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि “ब्रिस्टल क्लब में हुई घटना का इससे कोई लेना देना नही कि इंग्लैंड टीम में पीने का कल्चर है. आगे ऐसी घटना बिलकुल नही होगी. हम एक बैठक करेंगे और इस बात को निश्चित करेंगे कि आगे ऐसी घटना नही होनी चाहिए.”

@ द रॉक को लेकर द एक्सपैक ने दिया बड़ा बयान, कहा ये काम द रॉक कभी भी नही कर सकते हैं

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

डब्लूडब्लूई के डीवा नया जैक्स पिछले कुछ समय से रॉ में नज़र नही आ रही हैं. जिस वजह से ये खबर सामने आ रही थी क्रिएटिव दिक्कत की वजह से नाया ने रॉ छोड़ दी हैं.उससे पहले उन्होंने अपने कजिन द रॉक को फ़ोन किया था और उन्होंने ये सलाह दी थी. जिस पर बात करते हुए सीन वॉल्टमैन और द एक्सपैक 12360 के क्रू ने अपने पॉडकास्ट में कहा कि द रॉक ऐसी सलाह कभी भी नही दे सकते हैं.

नाया को टीएलसी में साशा बैक्स के खिलाफ फाइट करनी थी, जिसमे उन्हें हारना था. इस मैच की बुकिंग की वजह नाया बेहद खाफा थी. नाया को लगा था कि इस हार की वजह से उनके करियर पर असर पड़ सकता हैं. वही रॉक को फ़ोन वाली बात का जिक्र Sports Illustrated के जस्टिन बैरैसो ने किया था. उनकी रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें कंपनी से जाने की सलाह द रॉक ने ही दी थी।

एक्स पैक ने अपने पॉडकास्ट में पर बात की. उन्होंने कहा कि ये अफवाह है कि नाया ने रॉक को कॉल किया था.  जिस पर रॉक ने उन्हें कंपनी से जाने की सलाह दे दी। मुझे नही लगता है वो ऐसा कर सकते हैं.

एक नजर में देखे भारतीय कप्तान विराट कोहली का पूरा सफ़र :- 

@ कानपुर मैच पर भी छाये फिक्सिंग के बादल, यूपीसीए ने उठाया ये ठोस कदम

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 12

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच इस सीरीज का आखिरी मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना हैं. इस मैच में वन डे सीरीज के विजेता का भी निर्णय हो जाएगा. कानपुर में होने वाले मैच के लिए यूपी क्रिकेट एसोसिएशन अपनी कमर कस ली हैं. पुणे में हुए हादसे के बाद यूपी क्रिकेट एसोसिएशन किसी भी तरह कोई भी कमी या विवाद नही चाहती हैं.इस वजह से मैदान की सुरक्षा के लिए उन्होंने कड़ा पहरा लगा दिया हैं.

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीसरा मैच ग्रीन पार्क में होना हैं.इस मुकाबले से पहले मैदान में एक बार फिर से घुसपैठ हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को कुछ अनजान लोग घुस आए थे. जिसके बाद प्रशासन में खलबली मच गई थी.

प्रशासन को जैसे ही इस बारें में पता चला, उन्होंने तुरंत इन लोगों को मैदान से बाहर किया. अनजान लोगों का पिच के पास आना सुरक्षा में एक भारी चूक है. इस वजह से आने वाले समय में इस तरह की कोई और घटना न हो, इसी वजह से यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने पिच के पास पुलिस के जवान की तैनाती कर दी हैं.

@ फ्रेंच लीग- 1 : पीएसजी ने नाइस को 3-0 से दी मात 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 13

एडीसं कवानी की ओर से किये गये दो गोल के दम पर पेरिस सेंट जर्मन ने नाइस को 3-0 से मात दी. फ्रेंच लीग 1 के 11वें दौर में खेले गये इस मैच में जीत हासिल कर पीएसजी ने लीग सूचि में पहला स्थान हासिल कर लिया हैं. बीबीसी की खबर के मुताबिक, इस मैच में पीएसजी से मात खाने के बाद नाइस क्लब 14वें पायदान पर लुढ़क गया हैं.

@ फीफा यू- 17 विश्व कप: पहले ख़िताब के लिए भिड़ेंगे स्पेन और इंग्लैंड 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार (28 अक्टूबर) की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 14

आज कोलकाता में फीफा अंडर- 17 विश्व कप का फाइनल मैच खेला जायेंगा. ये मुकाबला यूरोप की दो टीमों के बीच खेला जायेंगा. ऐसा पहली बार होगा जब यूरोप की दो टीमें आमने सामने होगी. जो भी टीम शनिवार को मुकाबला जीतेंगी वह इतिहास रच देगी. इंग्लैंड इससे पहले कभी भी क्वाटर फाइनल से आगे नहीं गया हैं. उसके सामने अपनी अंडर- 20 टीम की सफलता को दोहराने का बेहतरीन मौका रहेंगा.

वही स्पेन की बात करे वो तीन बार फाइनल में जगह बनाने में तो सफल रहा हैं, लेकिन जीत हर बार उनसे दूर रही. इस बार स्पेन ख़िताब जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. इसी साल मई में स्पेन ने यूईएफए अंडर- 17 यूरोपियन चैंपियनशिप में इंग्लैंड को 4-1 से हराया था.

Related posts

Leave a Reply