स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे.

आइये डालते हैं, एक नजर शुक्रवार {6 अक्टूबर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर पर-

~ ब्रेक दिलाएगा ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत : जेसन बेहरेनडोर्फ

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 1

ठहरिये ठहरिये… यह हमारा नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी का कहना हैं. गुरूवार, 5 अक्टूबर से मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम के युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने अपने बयान में कहा, कि

”हमारी टीम एक नई ऊर्जा और एक नए जोश के साथ मैदान पर उतरेंगी. ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत ही अच्छा हैं. हमे लम्बा ब्रेक मिला हैं, जिससे हमारी टीम में एक नई ऊर्जा सी आ गयी हैं. इस समय हमारा पूरा फोकस सकारात्मक सोच के साथ अच्छा प्रदर्शन करने पर हैं.”

~ टेनिस : सिस्र्टी ने प्लिसकोवा को मात देकर चीन ओपन में किया उलटफेर

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 2

रोमानिया की सोराना सिस्र्टी ने गुरुवार को चीन ओपन में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को मात देकर बड़ा उलटफेर किया। सिस्र्टी ने गुरुवार को प्लिसकोवा को 6-1, 7-5 से हराया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सिस्र्टी ने वापसी की और लगातार छह अंक हासिल करते हुए पहला सेट आसानी से जीता। दूसरे सेट में भी पूर्व नंबर-1 प्लिसकोवा ने सिस्र्टी की सर्विस तोड़ी और 5-2 से बढ़त ले ली, लेकिन एक बार फिर सिस्र्टी ने प्लिसकोवा को पछाड़ते हुए जीत हासिल की। यह मैच 83 मिनट तक चला।

अगले दौर में सिस्र्टी का सामना इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली लातविया की येलेना ओस्टापेंको से होगा।

~ आप सचिन की तुलना किसी और से नहीं कर सकते: माइकल कास्प्रोविज

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 3

हम सभी जानते हैं, कि मौजूदा समय में सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की लगातार एक दुसरे के साथ तुलना की जाती हैं. सभी का ऐसा भी मानना रहा हैं, कि कोहली ही एक ऐसा खिलाड़ी हैं, जो भविष्य में सचिन के सभी रिकार्ड्स तोड़ देंगे. विराट और सचिन की लगातार होती तुलना को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविज का मानना हैं, कि

‘‘सचिन तेंदुलकर सिर्फ एक ही हो सकता है, हालांकि विराट का रिकार्ड कमाल का है और वह टीम का नेतृत्व अच्छे से कर रहे हैं, लेकिन आप सचिन की तुलना किसी और से नहीं कर सकते..”

~ अंडर-17 विश्व कप : इतिहास रचने उतरेगा मेजबान भारत

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 4

हर खेल का इतिहास रहा है कि दोयम दर्ज की कई टीमों ने अपने से बेहतर और मजबूत टीमों को धूल चटाई है। फीफा अंडर-17 विश्व कप में शुक्रवार को भारत पहली बार उतर रहा है और उसकी नजरों में इसी तरह का ख्वाब है।

भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है जहां उसके साथ अमेरिका के अलावा कोलंबिया और घाना जैसी फुटबाल की दिग्गज टीमें हैं। भारतीय टीम का सामना छह अक्टूबर को अमेरिका, नौ अक्टूबर को कोलंबिया और 12 अक्टूबर को घाना से होगा।

भारतीय टीम के मुख्य कोच लुइस नोर्टन डे माटोस ने कहा है कि उनकी टीम बिना किसी डर के शेर की तरह मुकाबले के लिए तैयार है और ‘फुटबाल में हर मैच जीता जा सकता है।’

~ बिग बैश लिह में सिडनी थंडर से खेलते हुए दिखाई देंगे: मिशेल मैक्गलाशन

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 5

इंडियन प्रीमियर लीग के मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलने वाले न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्गलाशन अब एक और देश के घरेलू प्रीमियर लीग की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगें, जिसको लेकर मिशेल ने हालिया समय में दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया।

आपको बता दें, दुनिया भर के आर्कषक टी20 प्रीमियर लीग में खेलने के लिए मिशेल ने इसी साल के अगस्त माह में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के केन्द्रीय अनुबंध को छोड़ दिया है।

आईपीएल की तर्ज पर आॅस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले लोकप्रिय टूर्नामेंट बिग बैश के लिए न्यूजीलैण्ड के क्रिकेटर मिशेल मैक्गालाशन ने आगामी सीजन को लेकर सिडनी थंडर के साथ अनुबंध किया। आॅस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 बिग बैश लीग इस वर्ष के आखिरी में 19 दिंसबर को शुरू होगी, जिसमें आॅस्ट्रेलिया टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा पूरे विश्व के स्टार क्रिकेटर खेलते हुए नजर आयेंगे।

~ टेनिस : चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 6

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने गुरुवार को चीन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। नडाल ने रूस के कारेन खाचानोव को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी। नडाल ने चौथे गेम में खाचानोव की सर्विस तोड़ी और 4-1 की बढ़त लेते हुए पहला सेट अपने नाम किया।

इस साल अपना तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीतने वाले नडाल ने पहले सेट की अपनी लय को दूसरे सेट में भी बनाए रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना शुक्रवार को अमेरिका के जॉन इश्नेर से होगा. मैच के बाद नडाल ने कहा, “मैं आज के मैच से खुश हूं। मैं अच्छा खेला।”

~ बंगाल की टीम ने प्रज्ञान ओझा को किया रिलीज़ 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 7

बांए हाथ के दिग्गज स्पिनर प्रज्ञान ओझा का बंगाल क्रिकेट असोसिएशन के साथ किए गए दो साल का अनुबंध अब समाप्त हो चुका है, जिसकी जानकारी खुद बंगाल क्रिकेट संघ ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहीं। साथ ही ओझा को आगामी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए हैदराबाद क्रिकेट टीम के साथ खेलने की अनुमति देते हुए ‘नो आब्जेक्शन सर्टिफिकेट’ देने की सहमति जता दी।

बंगाल क्रिकेट असोसिएशन (सीएबी) के मुख्य सचिव अभिषेक डालमिया ने प्रज्ञान को लेकर पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि, ‘मैनें गेंदबाज प्रज्ञान ओझा के बंगाल क्रिकेट से हैदराबाद के स्थानांतरण के मुद्दें पर बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ चर्चा की, जिसके बाद हमने यह निर्णय लिया है कि हमें उनके इच्छा का सम्मान करना चाहिए और उन्हें हैदराबाद क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने की अऩुमति दे देनी चाहिए।’

~ हॉकी : एएचएल के दूसरे दौर में इंडिया-ए पुरुष टीम हारी

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 8

आस्ट्रेलिया हॉकी लीग (एएचएल) के दूसरे दौर में गुरुवार को इंडिया-ए की पुरुष टीम को विक्टोरिया टीम से हार का सामना करना पड़ा। पूल-सी में खेले गए इस मैच में क्रिस सिरिएलो की ओर से मारी गई हैट्रिक के जरिए विक्टोरिया ने इंडिया-ए को 5-2 से मात दी।

जेम्स वेबस्टर ने पहले ही मिनट में गोल कर विक्टोरिया को अच्छी शुरुआत दी। इस गोल से मिली बढ़त को विक्टोरिया ने पहले क्वार्टर की समाप्ति तक बरकरार रखा। इंडिया-ए की पुरुष टीम का सामना शुक्रवार को क्वींसलैंड से होगा।

~ जॉन हास्टिंग्स ने लिए फर्स्ट क्लास और एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 9

तेज गेंदबाज जॉन हास्टिंग्स ने अचानक से ही सभी को हैरानी में डालते हुए फर्स्ट क्लस क्रिकेट और एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया हैं. अब हास्टिंग्स सिर्फ बिग बैश लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. आप सभी की जानकारी के लिये बता दे, कि जॉन हास्टिंग्स पिछले काफी समय से अपनी इंजरी के कारण बहुत ही परेशान थे. अगस्त में नेट वेस्ट काउंटी क्रिकेट टूर्नामेंट में वोर्केशायर की टीम के लिए खेलते हुए उनके टखने में चोट लग गयी गयी थी. इसी चोट के चलते वह भारत दौरे पर आने वाली टीम में भी अपनी जगह नहीं बना सके.

जॉन हास्टिंग्स ने साल 2010 में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. जॉन ने अपना पहला एकदिवसीय मुकाबला भारत के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला था. अपने पूरे करियर के दौरान हास्टिंग्स सिर्फ 29 ही वनडे खेल सके. साल 2012 में जॉन को टेस्ट डेब्यू करने का मौका भी मिला था, लेकिन अभी तक वह केवल एक ही टेस्ट खेल पाए.

जॉन हास्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 39 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलें खेले और इस दौरान उन्होंने 50 विकेट हासिल किये. हास्टिंग्स अब बिग बैश लीग {बीबीएल} में अपने खेल का प्रदर्शन करते हुए नजर आयेगे. आप सभी को बताते चले, कि जॉन को हाल में ही बीबीएल के आगामी सत्र के लिए मेलबर्न स्टार्स का कप्तान नियुक्त किया गया हैं.

~ सरवाइवर सीरीज में लड़ते दिखाई देंगे ब्रोक लेसनर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 10

 

अगर बात करे ब्रोक लेसनर की तो वह आखिरी बार नो मर्सी में दिखे थे और अब खबर आ रही हैं, कि वह सीधे रॉयल रम्बल में नजर आयेंगे. पर उन्हें इस साल होने वाली सरवाइवर सीरीज के लिए एडवरटाईज कर दिया गया हैं. आपको बता दे, कि इससे पहले वह किसी भी सीरीज के लिए एडवरटाईज नहीं किये गये थे. मगर इस खबर ने उनके फैंस को जरुर खुश कर दिया होगा. सरवाइवर सीरीज 19 नवम्बर से शुरू होगी.

खबरों में यह भी कहा गया हैं, कि उनका मुकाबला फिन बेलर से होगा. WWE का इसके पीछे ये कहना हैं, कि ऐसा करने से फिन के करियर को फायदा होगा.

~ नेहरा के समर्थन में उतरे वीरू कहा वापसी एकदम सही 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 11

अनुभव के आधार पर विश्वास जताते हुए चयनकर्ताओं ने आशिष नेहरा को टी-20 टीम में मौका तो दिया है लेकिन आशिष नेहरा को मिले मौके के बाद उनकी उम्र को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। आशिष नेहरा को भारतीय टीम में इस उम्र में लेने के कारण कई लोगों ने आशिष नेहरा की उम्र को लेकर मजाक बनाया है। लेकिन वहीं आशिष नेहरा के पूर्व साथी वीरेन्द्र सहवाग ने समर्थन किया है। और सहवाग ने माना है कि आशिष नेहरा टीम में आने के हकदार थे।

वीरेन्द्र सहवाग ने आशिष नेहरा को लेकर कहा कि- “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम में नेहरा की वापसी से मुझे कोई आश्चर्य नहीं हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि वो टीम का हिस्सा बने हैं और मैं तो चाहता हूं की भविष्य में वो और ज्यादा मैच खेले। मैं नेहरा की फिटनेस का रहस्य बताता हूं जब वो इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं खेल रहे थे, तो वो जिम में लगभग 8 घंटे कड़ी मेहनत करते थे, और वो इसी कारण से आज टी-20 टीम का हिस्सा बने हैं। उन्होनें यो-यो टेस्ट में विराट कोहली जितना स्कोर तय किया है।”

~ ट्रिपल एच ने एक खास फैन की दिया ऑटोग्राफ 15 साल की मुराद हुई पूरी 

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 12

ट्रिपल एच इन दिनों भारत में हैं और वह यहाँ होने वाली लाइव इवेंट की तैयारियों की परखने के लिए आये हुए हैं. ट्रिपल एच के भारत आने ने उनके भारतीय फैंस काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. लोग ट्रिपल एच की एक झलक पाने के लिए बेताब हैं और उनके दीदार करने का एक भी मौका अपना हाथो से नहीं जाने दे रहे.

हाल में ही ट्रिपल एच ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो अपलोड की और कहा, कि यह फोटो मेरे एक फैन ने करीब 12 सालों से अपने पर्स में रखी हुई थी और वह चाहता था, कि मैं उसे ऑटोग्राफ दू. ट्रिपल एच ने उस फोटो पर अपना ऑटोग्राफ देकर उस फैन का बरसो का सपना साकार कर दिया.

~ काने के गोल से इंग्लैंड को विश्व कप में मिला प्रवेश

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 13

हैरी काने की ओर से इंजुरी टाइम में किए गए गोल के दम इंग्लैंड ने अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप-2018 टूनार्मेंट में प्रवेश हासिल कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन के वेम्ब्ले स्टेडियम में गुरुवार रात खेले गए विश्व कप क्वालीफायर मैच में इंग्लैंड ने स्लोवेनिया को 1-0 से मात दी।

ग्रुप-एफ में खेले गए इस विश्व कप क्वालीफायर मैच में पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया। इस कारण यह मैच तय समय की समाप्ति तक गोलरहित रहा। काने का यह इंग्लैंड की टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए 22 मैचों में दागा गया 11वां गोल था।

~ एशेज सीरीज को लेकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भरी हुंकार

स्पोर्ट्स राउंड अप: शुक्रवार, 6 अक्टूबर की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर यहाँ प्राप्त करे 14

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का अभियान 28 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में कुछ वार्मअप मैच खेलेगी। जिसके बाद एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 नवंबर से शुरू होगा। इस एशेज सीरीज को लेकर जेम्स एंडरसन ने कहा कि

“एक टीम के रूप में हमें क्या करना है चाहें चीजें वहां पर हो या नहीं हो, लेकिन अगले कुछ हफ्तों में हमें एशेज सीरीज को मिलकर खेलने के लिए अपने आप को तैयार करना होगा। जहां तक मेरी बात की जाए, तो मै लंकाशायर के लिए गेंदबाजी करूंगा। और जिम में कड़ी मेहनत करूंगा, जिससे मैं पूरी तरह से फिट रहने की कोशिश करूंगा।”

“मैं सभी तरह की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार रहूंगा। जब हम वहां तक पहुंचेंगे। ये सभी चीजें हम कर सकते हैं। सभी को एक खिलाड़ी के रूप में तैयार रखना है और जब हम वहां पहुंचे तो एकजुटता के साथ टीम का प्रदर्शन सामनें आए। जहां तक ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसकों की बात है वो बहुत ही भावुक हैं लेकिन वो इसके भी जानकार  हैं कि जब आप अच्छा करेंगे तो वो इसका सम्मान भी देंगे।”

 

Related posts

Leave a Reply