स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो चिंता मत कीजिये. इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का राउंड कप. जहाँ आप मात्र एक ही नजर में खेल की दुनिया से जुड़ी सारी खबरे आसानी से पढ़ सकेगें.

आइये डालते हैं, एक नजर शनिवार, 23 सितम्बर के स्पोर्ट्स राउंड अप:-

~ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी से खुश हुए रहाणे 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

मौजूदा समय में भारतीय टीम में युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली हैं. जब अजिंक्य रहाणे से इन दोनों स्पिन गेंदबाजो के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने अपना जवाब देते हुए कहा, कि “यह दोनों स्पिनर टीम इण्डिया के दो महत्वपूर्ण फ्रंट गेदबाज है, जो वनडे मैच के बीच के ओवर में विकेट लेने के साथ रन रोकने में भी काफी माहिर है. चहल और यादव ने पिछले वनडे मैच में आस्टेलिया के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की, जिसके बाद हमें पूरी उम्मीद है कि आगामी वनडे मैच में भी यह दोनों फ्रंट गेदबाज टीम इण्डिया के लिए तुरूप का इक्का साबित होगे. ”

~ यह विकेट बल्लेबाजी के लिए इतना आसान नहीं था, लेकिन कोहली ने अपनी क्लास दिखाई : गावस्कर 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर मौजूदा कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए दिखाई दिए. सुनील गावस्कर ने कहा, कि ‘कोलकाता की विकेट बल्लेबाजी के लिए बिलकुल भी आसान नही थी, लेकिन विराट कोहली ने जिस तरह की पारी को अंजाम दिया वह काबिले तारीफ रहा. विराट ने एक अद्दभुत पारी खेली.’

~ ब्राजीली टीम में शामिल हुए युवेंतस के फुल बैक सैंड्रो

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

इटली के क्लब युवेंतस के फुल बैक एलेक्स सैंड्रो को बोलीविया और चिली के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैचों के लिए ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ब्राजीली फुटबाल महासंघ ने इसकी पुष्टि की है. 26 साल के सैंड्रो रियल मेड्रिड के लेफ्ट बैक मार्सेलो का स्थान लेंगे. हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण सैंड्रो छह महीने के लिए मैदान से दूर हो गए हैं.

~ शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या के पिता का आया अपने बेटे पर बड़ा बयान 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

मौजूदा समय में भारतीय युवा ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पहले श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया हर जगह उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा हैं. जब उनके पिता हिमांशु पंड्या से उनके बेटे के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा ”मुझे अपने बेटे हार्दिक द्वारा शानदार खेल का प्रदर्शन करके भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित करने पर गर्व है. उसने हमारे और पूरे परिवार का नाम रोशन कर समाज में हमारी काफी इज्जत बढ़ायी है. वह शारीरिक के साथ मानसिक तौर पर भी काफी मजबूत है. यह बात क्रिकेट के मैदान पर अक्सर दिखायी दे जाती है.”

~ बैडमिंटन : जापान ओपन के सेमीफाइनल में हारे प्रणव-सिक्की 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी यहां जारी जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार गई है. भारतीय जोड़ीदारों को शनिवार को हुए अंतिम-4 दौर के मुकाबल में जापान के ताकुरो हाकी और सायाका हिरोता ने 14-21 21-15 21-19 के अंतर से हराया.

~ धवन के आने से मेरी टीम में जगह रहेगी या नहीं इसके बारे में नहीं सोचता: रहाणे 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

रविवार, 24 सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक प्रेस कांफ्रेंस में भाग लिया और सभी के सवालों के जवाब दिए. रहाणे से जब शिखर धवन के टीम में वापसी को लेकर किसी मीडिया कर्मी ने सवाल पूछा तो प्रतिक्रिया देते हुए रहाणे ने कहा कि ”मैने कभी ऐसा नहीं सोचा कि अगर धवन की टीम में वापसी होती है तो मेरा स्थान टीम में रहेगा कि नहीं. मै सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम इण्डिया की जीत दिलाने में अहम भूमिक निभाना चाहता हूं, जो मै कर रहा हूं.”

~ इशांत शर्मा बने दिल्ली रणजी टीम के नए कप्तान, गंभीर ने छोड़ी कप्तानी 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

रणजी ट्रॉफी शुरु होने से पहले तमाम खेल प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही हैं. दरअसल दिल्ली रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली की टीम के अपने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि गौतम गंभीर पिछले चार सालों से दिल्ली के कप्तान थे. गंभीर के स्थान पर अब दिल्ली रणजी टीम का नया कप्तान दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को बनाया गया हैं. यह पहला मौका हैं, जब इशांत किसी टीम के कप्तान नियुक्त किये गये हैं.

~ खालिद लतीफ़ को मिली जान से मार देने की धमकी 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल का प्रतिबंध की सजा पाए खालिद लतीफ को लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. इस बात की पुष्टि खालिद लतीफ ने की है. आप को बता दे कि पीसीबी ने सलामी बल्लेबाज खालिद लतीफ और शारजील खान पर प्रतिबंध लगा दिया था. खालिद के वकील बद्र आलम ने जियो को दिये इंटरव्यू में बताया कि जून के तीसरे सप्ताह में खालिद के पास फोन आया था. जिसमें फोन करने वाले ने था की अगर उन्होंने फिक्सिंग में किसी भी तरह कोई भी दिक्कत की तो वो खुद को कराची में अपने वालेदान के कब्र के बीच में पायेंगे. उन्होंने ये बात मुझे केस की सुनावाई की दौरान बता दी थी.

~ अपने बेटे का नाम महिलाओं के साथ जुड़ने पर पहली बार उनके पिता हिमांशु 

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

हाल में ही भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री परीणीति चोपड़ा और शिबानी दांडेकर के साथ काफी सुर्ख़ियों में रहा था. जब उनके पिता से उनके बेटे के महिलाओं के बीच लोकप्रिय रहने की बात को लेकर सवाल किया गया, तो उनका जवाब यह रहा हैं, कि ‘मुझे पता है कि वह अपने खेल में भटकाव लाने वाले किसी भी तरह का कोई गलत काम नहीं करेगा. हालांकि मुझे यह बिलकुल नहीं पता है, कि मेरे बेटे के साथ कई महिला प्रशंसको के साथ संंबध की खबरें मीडिया की सुर्खियों में क्यों बनती है. फिर भी उसको अपने जीवन का आनंद लेने का पूरा हक है. हमें उसकी इन बातों से कोई समस्या नहीं है. वह एक युवा खिलाड़ी है जिसकी वजह से उसे महिला प्रशंसको से खास लगाव हो सकता है.’

~ दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 10

दिन रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी ने अब अपने निर्णायक दौर में प्रवेश कर लिया हैं. फाइनल में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू आमने-सामने होंगी. इंडिया रेड के सात अंक है जबकि ब्लू के चार अंक हैं. फाइनल लखनऊ में सोमवार, 25 सितंबर से खेला जाएगा. इंडिया ब्लू के कप्तान सुरेश रैना और इंडिया रेड की अगुवाई दिनेश कार्तिक संभालते हैं.

~ महिला गोल्फ : तवेशा ने जीता हीरो पेशेवर टूर का 12वां चरण

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 11

भारत की उभरती हुई गोल्फ खिलाड़ी तवेशा मलिक ने खराब मौसम के बाद भी शुक्रवार को दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) में खेले गए हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 12वें चरण का खिताब अपने नाम कर लिया.इस सीजन के मध्य में पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी में तब्दील होने वाली 21 साल की तवेशा का यह दूसरा खिताब है.

Related posts

Leave a Reply