श्रीसंत

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिससे दूर होने के बाद वापसी करना इतना आसान नहीं होता है, लेकिन श्रीसंत जैसे  कुछ जबाज ऐसे होते हैं जो क्रिकेट से दूर होने के बाद दोबारा वापसी कर ही लेते हैं। टीम इंडिया के विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज श्रीसंत ने जारी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 7 साल के वनवास के बाद वापसी की। श्रीसंत ने वापसी के बाद शानदार खेल दिखाया और वह विकेट लेने के बाद भावुक हो गए।

श्रीसंत की धमाकेदार वापसी

श्रीसंत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जब पुडुचेरी और केरल का आमना-सामना हुआ तो फैंस की नजरे श्रीसंत पर थी जो साल साल के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे थे। लोगों के मन में कई सवाल थे, की क्या उनसे वैसा ही प्रदर्शन देखने को मिलेगा जैसा वह 7 साल पहले किया करते थे, या फिर वह फैंस को निराश करेंगे।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ जब श्रीसंत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी  में केरल की ओर से पुडुचेरी के खिलाफ खेलने उतरे तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। पुडुचेरी के खिलाफ केरल टीम की तेज गेंदबाज की अगुवाई करने वाले श्रीसंत ने पुडुचेरी के खिलाफ चार ओवर में 29 देकर एक विकेट लिया।

विकेट लेने के बाद भावुक हुए श्रीसंत, कहा धन्यवाद

7 साल बाद एस श्रीसंत ने की क्रिकेट मैदान में वापसी, पहला विकेट लेकर हुए भावुक, देखें वीडियो 1

श्रीसंत ने मुकाबले में पुडुचेरी के बल्लेबाज फाबिद अहमद को आउटस्विंगर गेंद पर बोल्ड मारा। विकेट लेने के बाद वह भावुक नजर आए और उन्होंने अपना स्पेल पूरा होने के बाद क्रीज को प्रणाम भी किया। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने ट्विटर पर प्रशंसकों को प्यार देने के लिए धन्यवाद कहा।

श्रीसंत ने बाद में अपने विकेट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-

“आप सभी के समर्थन और प्यार के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। यह सिर्फ शुरुआत है, सभी की शुभकामनाओं के साथ और और आगे तक जाने के लिए प्रार्थना के लिए धन्यवाद”

केरल को मिली शानदार जीत

7 साल बाद एस श्रीसंत ने की क्रिकेट मैदान में वापसी, पहला विकेट लेकर हुए भावुक, देखें वीडियो 2

मैच में पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी पुडुचेरी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 138 रन ही बनाई। केरल के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो जलज सक्सेना ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट झटके। केरल की ओर से रॉबिन उथप्पा ने 21 और कप्तान संजू सैमसन ने शानदार 32 रनों की पारी खेली। केरल की टीम ने यह मैच 18.2 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत लिया।