सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2020 शुरु होने में चंद दिन बचे हैं। ऐसे में क्रिकेट के गलियारों में आईपीएल-आईपीएल की ही चर्चा चल रही है। लीग के शुरु होने से पहले पुराने स्टैट्स, खिलाड़ियों के फॉर्म आदि पर खास ध्यान दिया जा रहा है। अब इस बीच एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है, जो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

डेविड वॉर्नर पर निर्भर करती है सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने सलामी बल्लेबाजों पर काफी अधिक निर्भर करती है। इस टीम में डेविड वॉर्नर व जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी रन बनाने में कामयाब होती है, तो टीम के उस मैच को जीतने के चांसेस काफी अधिक हो जाते हैं। ऐसे में जब हैदराबाद की टीम की इस सलामी जोड़ी ने पिछले आईपीएल सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस टीम में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने कप्तान डेविड वॉर्नर पर काफी निर्भर करती है। करे भी क्यों ना, वॉर्नर ने आईपीएल में अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल करवाया है। 3 बार वह ऑरेन्ज कैप अपने नाम कर चुके हैं। लेकिन इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स में शामिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, वॉर्नर के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर के रिकॉर्ड्स हैं शानदार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2020 में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। वह यकीनन हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए चिंता का विषय हो सकते हैं। असल में एक आंकड़ा सामने आया है, जिसमें ये पता चलता है कि आर्चर के रिकॉर्ड्स वॉर्नर के खिलाफ काफी शानदार है।

वॉर्नर और आर्चर 11 पारियों में एक-दूसरे के आमने-सामने आए हैं। जिसमें 8.14 के औसत के साथ पेसर ने मात्र 57 रन देते हुए 7 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इसलिए इस बार तेज गेंदबाज आर्चर, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को सिर दर्द देने का काम कर सकते हैं।

आईपीएल में वॉर्नर का है बड़ा कद

आईपीएल 2020

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने ना केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्कि आईपीएल में भी बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। वॉर्नर आईपीएल में 2015, 2017 व 2019 में ऑरेन्ज कैप जीत चुके हैं और वह ऐसा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

वॉर्नर ने अब तक खेले गए 126 मैचों में 142.39 के औसत व 42.17 के औसत के साथ 4706 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक व 44 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। आगामी आईपीएल सीजन में भी सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस उम्मीद करेंगे कि वॉर्नर अपने खतरनाक फॉर्म में रहें और टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करें।

बताते चलें, टी20 फॉर्मेट में वॉर्नर स्पिन गेंदबाजों को काफी अच्छी तरह से खेल लेते हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्पिन को अच्छी तरह खेलने वाले बल्लेबाजों के लिए ये सीजन खास हो सकता है।