क्रिकेट डेस्‍क। आईपीएल-9 के 42वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद सनराइजर्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 146 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 147 रन बनाने थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने 18.1 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

आइए नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने रिकॉर्ड पर-

1
ऋषभ पंत के मुस्‍ताफिजुर रहमान की 13 गेंदों पर 26 रन बनाए और इस दौरान उन्‍होंने 2 चौके और 2 छक्‍के लगाए। मुस्‍ताफिजुर के खिलाफ इस आईपीएल में किसी बल्‍लेबाज का यह सर्वाधिक स्‍कोर है।

2
दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों द्वारा चौथे विकेट के लिए 50 रन से अधिक की साझेदारी हुई। इससे पहले एसआरएच इस काम को अंजाम दे चुकी है उसने चौथे विकेट के लिए 4 से अधिक बार 50 रन से अधिक की साझेदारी की है।

3
दोनों ही टीमों द्वारा इस मैच में पावरप्‍ले में 101 (एसआरएच ने 51 और दिल्‍ली ने 50) रन बनाए गए। हैदराबाद में इस आईपीएल में पावरप्‍ले में दोनों टीमों द्वारा बनाया गया यह सर्वाधिक स्‍कोर है।

4
आज के मैच को जोड़कर दिल्‍ली एक ऐसी टीम बन गई है जिसने पिछले पांच मैचे में अलग-अलग ओपनिंग जोड़ी के साथ बल्‍लेबाजी की शुरुआत की।

5
एसआरएच ने अंतिम 10 ओवर में 66 रन बनाए और इस दौरान उसने अपने 7 विकेट भी खो दिए। जबकि 10 ओवर में उनका स्‍कोर 1 विकेट खोकर 80 रन पहुंच चुका था।

6
एसआरएच ने 15 गेंदों के दौरान 3 विकेट खोए। उनका 98 पर 1 विकेट था जबकि 114 रन पर वह अपने 4 विकेट गवां चुके थे।

7
वार्नर दूसरे ऐसे बल्‍लेबाज बन गए हैं जिन्‍होंने लगातार तीसरे आईपीएल सीजन में 500 से अधिक रन बनाए है। इससे पहले यह रिकॉर्ड गेल (2011, 2012, 2013) के नाम है।

8
डेविड वार्नर के आईपीएल में 3000 से अधिक रन हो गए है। वह गेल के बाद इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं।

Related Articles

प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद अब गौतम गंभीर के बीच आईपीएल कप्तानी...

एक बार फिर आईपीएल सीजन 11 दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए निराशाजनक रहा और उनको आईपीएल से बाहर का रास्ता देखना पड़ा. इस हार के...

हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी : अश्विन

पुणे, 21 मई; इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद प्लेऑफ से बाहर हुई किंग्स...

फ्रेंच ओपन से बाहर हुए राओनिक

मेड्रिड, 21 मई; कनाडा के अग्रणी पुरुष टेनिस खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम-फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया है। समाचार...

इन 5 परेशानियों से गुजर रहा है WWE, जल्द पाना होगा पार वर्ना गिरेगी...

पिछले कुछ समय से WWE दिक्कतों का सामना कर रही है। कंपनी दर्शकों को वह दिखाने में असफ़ल रही है, जिसकी फैन्स चाह रखते...

किंग्स XI पंजाब के खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रीति ने अगले साल आईपीएल...

आईपीएल भी बाकी टूर्नामेंट्स की तरह ही है. धीरे-धीरे एक-एक टीम इस टूर्नामेंट से बहर होती जाती है. अंतिम में वहीं टीमें बचती हैं...