SRH vs GL: फाइनल का टिकट और रिकॉर्ड के आंकड़े अपने नाम कर गए डेविड वार्नर

reyansh chaturvedi / 27 May 2016

क्रिकेट डेस्‍क। आईपीएल 9 के फाइनल में जगह बनाने के लिए आज दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने फिंच के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में हैदराबाद ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई। आइए नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने आंकड़ों पर-

1-
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए डेविड वार्नर ने इस आईपीएल में 468 रन बनाए हैं यह अब तक किसी भी बल्‍लेबाज द्वारा एक सत्र में बनाया गया सर्वाधिक स्‍कोर है। इससे पहले 2014 में रोबिन उथप्‍पा ने 457 रन बनाए थे।

2-
एसआरएच ने 41 रन बनाए 2 से 7 ओवर के बीच में जो इस आईपीएल में इस टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्‍कोर है।

3-
एसआरएच ने 6 से 10 ओवर के बीच 23 रन बनाए। इससे पहले पांच ओवरों में उन्‍होंने 43 रन बनाए थे।

4-
वार्नर आईपीएल के चौथे ऐसे बल्‍लेबाज बन गए है जिन्‍होंने 700 रन एक सीजन में बनाए। इससे पहले गेल इस कारनामे को दो बार और हसी और कोहली इसे एक बार अंजाम दे चुके हैं।

5-
शिखर धवन का 61 मैच के बाद शून्‍य पर आउट हुए है। इससे पहले वह 2014 में टी-20 वर्ल्‍डकप के दौरान शून्‍य पर आउट हुए थे।

6-
भुवनेश्‍वर कुमार ने 20वें ओवर में यह 9वां विकेट हासिल किया। वह इस आईपीएल में 23 विकेट ले चुके है और इस लिहाज से देखा जाए तो अंतिम ओवर में वह 40 प्रतिशत विकेट लेते हैं।

7-
इस आईपीएल में गुजरात लायंस की ओर से फिंच का यह पाचवां अर्धशतक था। वह ऐसा करने वाले नंबर एक बल्‍लेबाज रहे रैना, कार्तिक और स्‍ि‍मथ ने तीन अर्धशतक लगाए हैं।

8-
इस आईपीएल में जब गुजरात लायंस पहले बल्‍लेबाजी की तो वह 4 में से 1 मैच जीते। लेकिन रनों का पीछा करते हुए उनका औसत अच्‍छा है और वह 10 में से 8 मैच अपने नाम करते हैं।