srh-vs-mi-captains-statement-after-the-match

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL-9: गेंदबाजों ने आज भी कराया एक और हार का सामना: रोहित शर्मा 

IPL-9: गेंदबाजों ने  आज भी कराया एक और हार का सामना: रोहित शर्मा

क्रिकेट डेस्क। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल-9 के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 143 रन बनाने थे। जवाब में हैदराबाद ने शानदार बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के नाबाद 90 रनों के दम पर तीन विकेट खोते हुए 17.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। आइए जानते है कि टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने वाले और लगातार तीसरी हार के बाद टीम के कप्तानों ने क्या कहा-

‘मैन ऑफ द मैच’ और हैदराबाद के कप्तान का बयान

वॉर्नर को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पुरस्‍कार लेने के बाद वॉर्नर ने कहा, ‘मैंने गेंदबाजों को पूरी जिम्मेदारी दे रखी थी। टीम मीटिंग के दौरान मैं उनसे उनकी योजनाएं पूछता हूं और मैच में अमल में लाने के लिए कहता हूं।’ एसआरएच के कप्तान ने साथ ही कहा कि उनकी टीम को मैच में 160 रन तक के लक्ष्य का पीछा करने का विश्वास था। उन्होंने कहा, ‘हमे लगा था कि 160 रन तक के स्कोर का पीछा कर पाएंगे। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके हमारा काम आसान कर दिया। जब मैं हेनरिक्स के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तब यह लक्ष्य आसान लगने लगा था।’ बकौल वॉर्नर, मैच में सबसे बड़ी बात यह रही कि गेंद 20 ओवर तक स्विंग करती रही। इसके अलावा मैं अपने बारे में क्या कहूं, मैंने स्वभाविक खेल खेला।

मुंबई के कप्तान रोहित ने बताया हार का कारण

मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘जब आप इतना कम स्कोर बनाते हैं तो फिर यही उम्मीद होती है, कि गेंदबाज प्रदर्शन करे। मगर आप उनसे ज्‍यादा उम्‍मीद नहीं कर सकते।’ उन्‍होंने कहा कि हमे बल्‍लेबाजी का स्‍तर बढ़ाना होगा। हमे देखना होगा कि एक टीम के रूप में क्या बेहतर कर सकते हैं। हमारी टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। रोहित ने हार की प्रमुख वजह कम स्कोर को बताया। उन्होंने कहा, ‘हम वो सभी मैच हारे, जिसमें स्कोरबोर्ड पर ज्यादा रन नहीं बनाए। अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत है, इसलिए अधिक दबाव नहीं लेना है। पिछले दो वर्ष से हम शुरुआत में लड़खड़ाते रहे और फिर शानदार वापसी की।’ इसके साथ ही रोहित ने तेज गेंदबाज टिम साउथी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज के मैच में साउथी ने शानदार प्रदर्शन किया। उनकी हर एक गेंद ने बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर किया।

Related posts