सुपर शनिवार के बाद बदला ऑरेन्ज-पर्पल कैप का समीकरण, इस भारतीय के सिर पर सजी पर्पल कैप 1

आईपीएल 2020 में एक और रोमांचक डबल डेकर मुकाबला खेला गया। इसमें मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज की, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच एक निराशाजनक को हार का सामना करना पड़ा। अब इस डबल डेकर मुकाबलों के बाद आपको बताते हैं ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में कौन आगे निकला।

ऑरेन्ज कैप की लिस्ट में टॉप पर बरकरार केएल राहुल

सुपर शनिवार के बाद बदला ऑरेन्ज-पर्पल कैप का समीकरण, इस भारतीय के सिर पर सजी पर्पल कैप 2

आईपीएल 2020 अब नॉकआउट की तरफ आगे बढ़ रहा है। मुंबई ने क्वालिफाई कर लिया है और बची हुई टीमें अभी भी प्ले ऑफ में क्वालिफाई करने की रेस में हैं। अब तक खेले जा चुके 52 मैचों के बाद केएल राहुल के पास ही 641 मैचों के साथ ऑरेन्ज कैप है।

लगातार 2 बार शून्य पर आउट होने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 471 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। आरसीबी के खिलाफ 8 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर अब 444 रनों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे हैं। 7 रन बनाने के साथ ऑरेन्ज कैप की लिस्ट में विराट कोहली 431 रनों के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं वहीं 5 रन बनाने वाले देवदत्त पडिक्कल 422 रनों के साथ इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर काबिज हैं।

पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह निकला आगे

मुंबई इंडियंस

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए और इसी के साथ यॉर्कर किंग पर्पल कैप की रेस में 23 विकेटों के साथ नंबर-1 की जगह पर पहुंच गए हैं और दिल्ली के पेसर कगिसो रबाडा अब 23 विकेट के साथ ही नंबर-2 पर आ गए हैं।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट हासिल किए और 20 विकेटों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ट्रेंट बोल्ट ने भी दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए और अब20  विकेटों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं और मोहम्मद शमी 20 विकेटों के साथ नंबर-5 पर हैं।