सनराइजर्स हैदराबाद

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का 40वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान के दिए 155 रनों के लक्ष्य का राजस्थान रॉयल्स ने सफलतापूर्वक हासिल किया और 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में आतिशी पारी खेलने के लिए मनीष पांडे को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

जोफ्रा के खिलाफ बनाई थी खास रणनीति

मैन ऑफ द मैच

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। ये लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रन बनाए,उसे देखकर यकीनन क्रिकेट प्रशंसक रोमांचक हुए होंगे। इस मैच में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने 47 गेदों पर 83 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 4 चौके की मदद से बनाए। इस आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ दै मैच के खिताब से नवाजा गया। पोस्ट मैच सेरेमनी में मनीष पांडे ने अपनी रणनीति के बारे में बताते हुए कहा,

RRvsSRH: 'मैंन ऑफ़ द मैच' मनीष पांडे ने खोला अपनी तूफानी बल्लेबाजी का असली राज 1

“हमने मध्य क्रम में काफी बातचीत की। ये हमारे प्रदर्शन के लिए बिल्कुल सही वक्त था। मैं सिर्फ विकेट पर टिके रहना चाहता था और अपने शॉट्स खेलना चाहता था। वास्तव में खुशी हुई कि आज हमने टीम को जीत दिलाई। हमारे पास सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जीतने का मौका था, वास्तव में यहां खड़ा होकर मैं खुश हूं। हमने जोफ्रा आर्चर को खेलने के लिए रणनीति बनाई। हमारे पास लेग स्पिनरों और भारतीय गेंदबाजों पर हमला करने की योजना थी और इसने भुगतान किया।”

सकारात्मकता को चाहते हैं बनाए रखना

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान को 8 विकेट से मात देकर 2 अंक हासिल कर लिए। ये जीत ना केवल टीम के लिए 2 अंक दिलाने के काम आई बल्कि इस शानदार जीत ने टीम को काफी आत्मविश्वास दिया है। अब फ्रेंचाइजी प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-5 पर आ चुकी है। मनीष पांडे ने आगे कहा,

“पहली गेंद जिसे मैंने कवर के जरिए थ्रो किया और मैंने अपना साइज बरकरार रखने की कोशिश की। मैं इसे अच्छी तरह से मार रहा था और मैंने अपनी टीम को लाइन में लाने की कोशिश की। विजय भी लंबे समय से थे और उन्होंने हमारे लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए आए। हम इस मैच से सकारात्मकता लेने की कोशिश कर रहे हैं और हम इसे बाकी टूर्नामेंट के लिए बनाए रखने की कोशिश करेंगे।”