कोलकाता नाइट राइडर्स

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2020 का 35वां मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 164 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में

हैदराबाद ने टॉस जीतकर किया फील्डिंग का फैसला

कोलकाता नाइट राइडर्स

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। हैदराबाद ने खलील अहमद की जगह बासिल थंपी को शामिल किया।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्रसिद्ध कृष्णा और क्रिस ग्रीन की जगह कुलदीप यादव व लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिया 164 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जहां, राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल पारी का आगाज करने मैदान पर उतरा। जहां, केकेआर की तरफ से 23 रन बनाकर राहुल त्रिपाठी, टी नटराजन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद शुभमन गिल 36 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर प्रियम गर्ग को कैच थमा बैठे। गर्ग के इस कैच की काफी तारीफ हो रही है। वहीं नितीश राणा 20 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर आंद्रे रसेल का बल्ला नहीं चला और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन 34 रन बनाकर आउट हुए और दिनेश कार्तिक नाबाद 29 रन पर वापस लौटे। इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बोर्ड पर लगाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने सुपर ओवर में पहुंचाया मैच

SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 1

SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 2

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए केन विलियमसन और जॉनी बेयरस्टो मैदान पर उतरे। 2014 के बाद अब पहली बार वॉर्नर ओपनिंग के बजाए मध्य क्रम में आईपीएल में बल्लेबाजी के लिए उतरे।

जॉनी बेयरस्टो 36 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद केन विलियमसन भी 19 गेंद पर 29 रन बनाए। नंबर-3 पर प्रियम गर्ग बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन  वह ज्यादा देर टिक नहीं सके और 4 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष पांडे 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद ने पारी को संभालने की कोशिश की। मगर लॉकी फर्ग्यूसन और शुभमन गिल ने समद का कैच लिया और 23 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैदान पर आए राशिद खान मैदान पर आए।

डेविड वॉर्नर ने 33 रन बनाते हुए मैच को सुपर ओवर में पहुंचाया। एक वक्त पर मैच केकेआर के हाथ में आ चुका था, लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने गेंदबाजों को सही से इस्तेमाल नहीं किया और आखिरी ओवर में जब हैदराबाद को 17 रन की जरुरत थी, तब गेंदबाजी कर रहे आंद्रे रसेल ने नो बॉल के साथ ओवर शुरु किया और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को मिली जीत

सुपर ओवर में हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने शुरुआत की। जहां, लॉकी फर्ग्यूसन की पहली गेंद पर ही वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैदान पर आए अब्दुल समग भी फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हो गए और केकेआर के सामने सिर्फ 3 रनों का लक्ष्य रहा।

इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आसानी से लक्ष्य का पीछा किया और टूर्नामेंट की पांचवी जीत दर्ज की है। डेविड वॉर्नर ने इस मैच में ओपनिंग जोड़ी के साथ छेड़छाड़ की, जो टीम के लिए फायदेमंद साबित नहीं हो सकी। भले ही मैच सुपर ओवर में पहुंचा लेकिन इससे ये साफ हो गया है कि हैदराबाद को अपनी ओपनिंग साझेदारी के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 3 SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 4 SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 5 SRHvsKKR: सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दर्ज की शानदार जीत, जीत में चमका ये खिलाड़ी 6