लॉकी फर्ग्यूसन

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच का परिणाम सीजन के तीसरे सुपर ओवर से आया। जहां, केकेआर के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और टीम को टूर्नामेंट की पांचवी जीत दिलाई।

लॉकी फर्ग्यूसन को मिला मैन ऑफ द मैच

लॉकी फर्ग्यूसन

कोलकता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। फर्ग्यूसन ने आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में अपनी खतरनाक गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

इस मैच में पहले 20 ओवर में फर्ग्यूसन ने 15 रन देकर 1 विकेट निकाले। इसके बाद सुपर ओवर में तो उन्होंने कमाल ही कर दिया। पहले डेविड वॉर्नर और फिर अब्दुल समद का विकेट निकालकर हैदराबाद कोक 2 रन पर रोक दिया और केकेआर के सामने मात्र 3 रन बनाने का लक्ष्य था, जिसे कार्तिक-मोर्गन ने आसानी से बनाकर टीम को जीत दिलाई। फर्ग्यूसन को इस कमाल की गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

SRHvsKKR: मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद लॉकी फर्ग्यूसन ने बताया सबसे खास पल 1

डेविड वॉर्नर का विकेट मिलना था खास

SRHvsKKR: मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद लॉकी फर्ग्यूसन ने बताया सबसे खास पल 2

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर नंबर-4 पर आए और उन्होंने नाबाद 47 रनों की पारी खेलकर मैच को सुपर ओवर में तो पहुंचाया। लेकिन सुपर ओवर में जीत नहीं दिला सके, क्योंकि लॉकी फर्ग्यूसन ने बिना खाता खोले ही वॉर्नर को आउट कर दिया। मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने के बाद लॉकी फर्ग्यूसन ने कहा,

“टीम अच्छा कर रही है। मुझे, मौका मिलने और अच्छा करने की खुशी है। मैं काफी वक्त से क्रिकेट नहीं खेल रहा था और बेंच पर बैठा था। वार्म-अप के एक जोड़े और ट्रेनिंग सेशन ने मेरी काफी मदद की। डेविड वार्नर का विकेट मिलना और खासकर सुपर ओवर में काफी संतोषजनक रही। यह महान इयोन मोर्गन है, हम दोनों इस का हिस्सा रहे हैं। अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए अच्छा था। इस जीत को हम आगे ले जाएंगे, आज रात का आनंद हमने भरपूर आनंद लिया। यह बहुत मुश्किल विकेट पर एक मुश्किल जीत थी।”