sri-lanka-15-member-probable-team-for-world-cup-2023

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। 5 अक्टूबर को भारत में वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। लगभग सभी टीमों ने अपनी-अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है लेकिन अभी भी कुछ टीमें हैं जिन्होंने अपनी स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है। श्रीलंका भी उन्हीं टीमों में से एक है। श्रीलंका ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है।

खबरें आईं थीं कि दासून शनाका वर्ल्ड कप से पहले टीम की कमान छोड़ सकते हैं लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है, इस बात पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से कुछ जानकारी नहीं आई है।  वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम में भारतीय टीम के सबसे बड़े दुश्मन को भी जगह दी जा सकती है। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है श्रीलंका की वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम।

Advertisment
Advertisment

एंजेलो मैथ्यूज को मिल सकती है टीम में जगह!

वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान! 5 साल बाद हुई टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी 1

वर्ल्ड कप 2023 के लिए अभी श्रीलंका की टीम में काफी माथा पच्ची चल रही है। अभी भी श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का सेटअप नहीं कर पाया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वर्ल्ड कप (World Cup) की टीम में एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) की भी वापसी हो सकती है। 36 साल के एंजेलो मैथ्यूज पिछले कई सालों से श्रीलंकी की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं।

एंजेलो मैथ्यूज ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के खिलाफ 17 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिनमें 35.05 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1051 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक और 11 अर्धशतक जमाए हैं। भारतीय पिचों पर वो टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

दासुन शनाका ही संभालते हुए दिखेंगे टीम की कमान!

श्रीलंका की वर्ल्ड कप (World Cup) टीम की कमान उनके पर्मानेंट कप्तान दासून शनाका ही संभालते हुए दिख सकते हैं। दासून शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने एशिया कप 2023 में भारत के हाथों बुरी तरह शिकस्त मिली थी। लेकिन दासून शनाका ने अपनी कप्तानी में टीम को 2021 का एशिया कप जितवाया था। वर्ल्ड कप 2023 बतौर कप्तान दासून शनाका के लिए आखिरी बड़ा टूर्नामेंट हो सकता है।

Advertisment
Advertisment

World Cup 2023 के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय संभावित टीम इंडिया

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, महेश थीक्षणा, मथीशा पथिराना, दुशान हेमन्था

Also Read : VIDEO: इस फिल्डर ने बगैर हाथों के पकड़ा अजीब कैच, ऐसा अनोखा चमत्कार क्रिकेट में हुआ पहली बार

Neelesh Ojha

Failed cricketer turned writer.