श्रीलंका टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SL vs BAN : श्रीलंका ने आखिरी वनडे में भी बांग्लादेश को दी मात, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप 

SL vs BAN : श्रीलंका ने आखिरी वनडे में भी बांग्लादेश को दी मात, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अपने खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई टीम ने अपने घर में हुई बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। बुधवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में श्रीलंका ने बड़ी जीत हासिल कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में हराकर किया क्लीन स्वीप

विश्व कप में श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था जिसके बाद अपनी पहली सीरीज खेल रहे थे। सीरीज में पहले से ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी मेजबान श्रीलंका ने तीसरा और आखिरी वनडे भी 122 रनों के अंतर से अपने नाम किया।

SL vs BAN : श्रीलंका ने आखिरी वनडे में भी बांग्लादेश को दी मात, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप 1

कोलंबो में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में मेजबान टीम श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 294 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 172 रनों पर ही ढ़ेर हो गई।

श्रीलंका ने मैथ्यूज की पारी के दम पर खड़ा किया 294 रनों का स्कोर

सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका पहला विकेट आविष्का फर्नांडो के रूप में 13 रन के स्कोर पर ही गिर गया। इसके बाद कप्तान करूणारत्ने और कुशल परेरा ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। 96 रनों के स्कोर पर करूणारत्ने 46 रन बनाकर चलते बने।

SL vs BAN : श्रीलंका ने आखिरी वनडे में भी बांग्लादेश को दी मात, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप 2

इसके बाद कुशल परेरा भी 42 रन बनाकर कप्तान के पीछे चल दिए। 98 रनों के स्कोर पर 3 विकेट खोने के बाद कुशल मेंडिस और अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने बागडौर संभाली। दोनों ही बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 101 रन जोड़कर श्रीलंका को फिर से मैच में ला दिया। कुशल मेंडिस 54 रन बनाकर आउट हुए लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार पारी खेलते हुए 87 रन और शनाका के तेज 14 गेंद 30 रन की मदद से श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 294 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश की पारी 172 रनों के स्कोर पर ही सिमटी

सीरीज को पहले से ही गंवा चुकी बांग्लादेश को जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में बांग्लादेश की बहुत ही खराब शुरुआत रही। बांग्लादेश ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को 29 रनों के स्कोर पर खो दिया। इसके बाद एक छोर से सौम्य सरकार अच्छा खेल रहे थे लेकिन दूसरी तरफ विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

SL vs BAN : श्रीलंका ने आखिरी वनडे में भी बांग्लादेश को दी मात, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप 3

बांग्लादेश की आधी टीम 83 रनों के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गई जिसके बाद सौम्य सरकार ने जरूर कुछ कोशिश की लेकिन वो भी टीम के 8वें विकेट के रूप में 143 रनों के स्कोर पर आउट हुए सरकार ने 69 रन बनाए। आखिर में तैजुल इस्लाम ने 28 गेंदों में 39 रन की पारी खेल बांग्लादेश की पारी 172 तक पहुंचायी लेकिन बांग्लादेश को 122 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts