श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त 

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीम के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका की टीम ने 10 विकेट से जीत लिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

जिम्बाब्वे ने पहली पारी में बनाए थे 358 रन

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त 1

इस मैच का टॉस जिम्बाब्वे की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने अपनी पहली पारी में 358 रन का एक अच्छा बनाया था.

जिम्बाब्वे के लिए पहली पारी में क्रेग इरविन ने 85 रन का एक शानदार अर्धशतक बनाया था. वहीं टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज केविन कसुजा ने 63 रन की पारी खेली थी. टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज प्रिंस मास्वुरा ने भी 55 रन का एक अच्छा अर्धशतक बनाया था.

श्रीलंका के लिए पहली पारी में लसिथ एम्बुलेदिया ने 5 विकेट हासिल किये थे. वहीं टीम के लिए सुरंगा लकमल ने 3 विकेट हासिल किये थे.

श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 515/9 रन

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त 2

जवाब में श्रीलंका की टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 515 रन बनाकर घोषित की थी. श्रीलंका के लिए अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने 200 रन का एक नाबाद दोहरा शतक बनाया था.

वहीं टीम के लिए कुसल मेंडिस ने भी 80 रन की पारी खेली थी. विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवैला और धनंजय डी सिल्वा ने भी टीम के लिए 63-63 रन का योगदान दिया. जिम्बाब्वे के लिए विक्टर नाकुची और सिकंदर रजा ने 3-3 विकेट हासिल किये.   पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 157 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल हुई थी.

जिम्बाब्वे दूसरी पारी में मात्र 170 रन पर आउट

जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 170 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. जिम्बाब्वे के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 39 रन सिन विलियम्स ने बनाए, उनके अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाए. श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में सुरंगा लकमल ने 4 विकेट हासिल किये. वहीं लहिरू कुमारा ने भी 3 विकेट हासिल किये.

श्रीलंका को जीत के लिए 14 रन का लक्ष्य मिला था. इस लक्ष्य को श्रीलंका ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया और मैच को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया.

 

Related posts