तीसरे टी20 मैच में भी श्रीलंका ने किया कमाल, पाकिस्तान का किया क्लीन स्वीप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज 

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज

पाकिस्तान की सरजमीं पर श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका ने सनसनीखेज रूप से नंबर वन टी20 टीम पाकिस्तान का क्लीन स्वीप कर दिया है। बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भी श्रीलंका ने 13 रनों से जीत हासिल की।

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज 1

श्रीलंका ने तीसरा टी20 मैच जीत पाकिस्तान का किया क्लीन स्वीप

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को लाहौर में खेला गया जहां पर श्रीलंका की दोयम दर्जे की टीम ने पाकिस्तान की मजबूत टीम को चारों खाने चित्त कर दिया।

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज 2

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से लक्ष्य हासिल करने से वंचित रह गई और 134 रन ही बना सका।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया था 147 रन का स्कोर

पहले दो टी20 मैच जीतने के साथ ही पहसे से सीरीज पर कब्जा कर चुकी श्रीलंका की टीम के कप्तान दासुन शनाका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका के लिए तीसरे मैच में ये फैसला गलत साबित हुआ और 58 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट खो दिए और संघर्ष कर रहा था।

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज 3

लेकिन इसके बाद कप्तान दासुन शनाका ने ओसाडा फर्नांडो का भरपूर साथ दिया। इसके बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। जहां ओसाडा फर्नांडो ने अकेले दम पर 48 गेंदों में नाबाद 78 रनों की पारी खेली तो वहीं दासुन शनाका ने 12 रन ही बनाए लेकिन 25 गेंदों का सामना कर फर्नांडो का अच्छा साथ दिया। श्रीलंका ने इनकी मदद से 20 ओवर में 147 रन बनाए।

पाकिस्तान 20 ओवर खेलने के बाद भी नहीं हासिल कर सका लक्ष्य

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वो सीरीज में सम्मान बचाने में कामयाब रहेगी। लेकिन पाकिस्तान को पहली ही गेंद पर फखर जमान के रूप में झटका लगा। इसके बाद दूसके विकेट के लिए बाबर आजम और हैरिस सोहेल ने पारी को संभाल लिया।

PAK vs SL: श्रीलंका ने पाकिस्तान में घुसकर किया पाक का सूपड़ा साफ़ 3-0 से जीता टी-20 सीरीज 4

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की उम्मीदें जगा दी। लेकिन लगातार अंतराल में पहले बाबर आजम 27 और उसके बाद हैरिस सोहेल के 52 रनों के स्कोर पर आउट होने के बाद पाकिस्तान की डगर मुश्किल हो गई। आखिर में पूरी कोशिश के बाद भी पाकिस्तान 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन ही बना सका और मैच के साथ ही सीरीज को 3-0 से खो दिया।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts