//

भारतीय क्रिकेट प्रशंसको के लिए आई खुशखबरी, इस देश ने भेजा द्विपक्षीय सीरीज का प्रस्ताव

बीसीसीआई

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 3.03 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 45.40 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को दोबारा जल्द क्रिकेट खेलने के लिए एक सीरीज का ऑफर भी दिया है. जो जुलाई में करने की बात हो रही है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को दिया सीरीज का ऑफर

श्रीलंका क्रिकेट

भारत में अब तक कोरोना वायरस से 81.97 हजार लोग प्रभावित हुए हैं. जबकि 27.92 लोग इस बीमारी से ठीक हो गये हैं. हालाँकि अब तक 2.6 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जिसके कारण ही भारत में अब तक 17 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके कारण क्रिकेट बंद है. अब दोबारा क्रिकेट की वापसी का प्रयास भी शुरू हो चूका है. कुछ क्रिकेट बोर्ड उस दिशा में काम कर रहे हैं.

उसी समय श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक ई-मेल बीसीसीआई को भेजा है. जिसमें जुलाई के अंत में एक सीरीज खेलने का प्रस्ताव दिया है. श्रीलंका ने अब तक कोरोना वायरस पर अच्छे से काबू किया है. जिसके कारण वो अपने घर में एक सीरीज के बारें में सोच रहे हैं. हालाँकि अभी बीसीसीआई ने उनके इस मेल का जवाब नहीं दिया है.

दोबारा क्रिकेट शुरू करने को लेकर हो रही है चर्चा

श्रीलंका क्रिकेट

पिछले कुछ 2 महीने से क्रिकेट बंद है. हालाँकि अब सभी बोर्ड दोबारा खेल शुरू करने में बारें में सोच रहे हैं. हाल में ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जुलाई में ही वेस्टइंडीज क्रिकेट से दो टेस्ट मैच खेले जाने के बारें में चर्चा किया है. उसके कारण वो जल्द ही अपने खिलाड़ियों को मैदान पर अभ्यास के लिए उतार सकते हैं.

इतना ही नहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड भी कुछ ऐसे फैसले के बारें में सोच रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ ऐसा संकेत दिया है. हालाँकि उन्होंने अक्टूबर से शुरू करने के बारें में सोचा है. मौजूदा समय में भारत की स्थिति को देखकर हुए जल्द क्रिकेट की वापसी होनी मुश्किल नजर आ रही है.

बिना दर्शको के खेला जायेगा सीरीज

भारतीय क्रिकेट प्रशंसको के लिए आई खुशखबरी, इस देश ने भेजा द्विपक्षीय सीरीज का प्रस्ताव 1

अगर बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस प्रस्ताव को मान लिया तो भी दर्शकों के बिना ही मैच खेले जायेंगे. इतना ही नहीं खिलाड़ियों को 14 दिनों वाले आइसोलेशन के नियम का भी पालन करना होगा. जबकि ज्यादातर मैच एक ही स्टेडियम में खेले जायेंगे. जिससे ज्यादा ट्रेवल नहीं करना पड़े और खिलाड़ियों को इस कोरोना वायरस नाम की बीमारी से दूर रखा जा सके. यदि बीसीसीआई हाँ करती है तो ये फैन्स के लिए बड़ी खबर होगी.