भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित, 18 महीने बाद दिग्गज की वापसी 

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित, 18 महीने बाद दिग्गज की वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच साल 2020 की शुरूआत में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है. इस टी-20 सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान कुछ दिन पहले हो गया था. भारत की टी-20 टीम में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. वहीं शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. भारत की चुनी गई टीम काफी संतुलित नजर आ रही है.

इस प्रकार है भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित, 18 महीने बाद दिग्गज की वापसी 1

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली टीम मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच 5 जनवरी को खेला जायेगा. वहीं सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 7 जनवरी को खेला जायेगा. सीरीज का अंतिम मैच 10 जनवरी को खेला जायेगा. पहला मैच गुवाहाटी, दूसरा मैच इंदौर और तीसरा मैच पुणे के मैदान पर खेला जायेगा.

इस सीरीज के शुरू होने से पहले क्रिकेट के सभी जानकर भारत को इस सीरीज का प्रबल दावेदार बता रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा, कि श्रीलंका कोई बड़ा उलटफेर कर पाती है या नहीं.

टी-20 सीरीज के लिए एंजेलो मैथ्यूज की श्रीलंकाई टीम में वापसी

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित, 18 महीने बाद दिग्गज की वापसी 2

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का भी ऐलान हो गया है. श्रीलंका की टी-20 टीम में करीब 18 महीनों बाद एंजेलो मैथ्यूज की वापसी हुई है. बता दें, कि एंजेलो मैथ्यूज ने अपना अंतिम टी-20 मैच अगस्त 2018 में साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ खेला था. वह अपने देश के लिए अब तक कुल 72 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.

भारत दौरे के लिए कुल 16 खिलाड़ियों को श्रीलंकाई टीम ने चुना है. टीम की कप्तानी लसिथ मलिंगा के पास होगी. वहीं नुवान प्रदीप भी टीम में शामिल है. हालांकि अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं है. अगर वह तब तक खुद को फिट साबित करते हैं, तो वह भारत आएंगे. अन्यथा उनकी जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर भारत भेजा जाएगा.

इस प्रकार है श्रीलंका की पूरी टीम

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने की मजबूत टीम घोषित, 18 महीने बाद दिग्गज की वापसी 3

लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, दनुष्का गुनाथिलका, अविष्का फर्नांडो, ओशेंडा फर्नांडो, दसुन शनाका, एंजेलो मैथ्यूज,  निरोशन डिकवैला, कुसल मेंडिस, व्यांडू हसरंगा, लक्षन सदाकन्न,  धनंजय डी सिल्वा, लहिरू कुमार, इशरू उदाना, (नुवान प्रदीप, अगर फिट होंगे तभी)

Related posts