अविष्का फ़र्नांडो के पारी के दम पर श्रीलंका ने दुसरे एकदिवसीय में बांग्लादेश को हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अविष्का फ़र्नांडो के पारी के दम पर श्रीलंका ने दुसरे एकदिवसीय में बांग्लादेश को हराया, अपने नाम की सीरीज 

अविष्का फ़र्नांडो के पारी के दम पर श्रीलंका ने दुसरे एकदिवसीय में बांग्लादेश को हराया, अपने नाम की सीरीज

पहले मैच में श्रीलंका की टीम ने शानदार जीत दर्ज करके अपने दिग्गज तेज गेंदबाज ने लसिथ मलिंगा को शानदार विदाई दी थी. अब दुसरे एकदिवसीय मैच में भी जीत दर्ज करके 3 मैच की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. श्रीलंका की टीम में इस मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. युवा बल्लेबाज अविष्का फ़र्नांडो ने जीत में अहम भूमिका निभाई.

बांग्लादेश की पारी को अविष्का फ़र्नांडो ने किया बौना साबित

अविष्का फ़र्नांडो

दुसरे एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जो सही साबित नहीं हुआ. क्योंकी बांग्लादेश का शीर्षक्रम श्रीलंका के गेंदबाजो के सामने अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया. बांग्लादेश के लिए इस मैच में अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 98 रनों की पारी खेली.

रहीम का साथ देते हुए आलराउंडर मेहँदी हसन ने 43 रन बनाए. जिसके मदद से बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 238 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 44.4 ओवर में ही मैच जीत लिया. सलामी बल्लेबाज अविष्का फ़र्नांडो ने मैच में 82 रन बनाया.

अविष्का फ़र्नांडो के विकेट के बाद बांग्लादेश की टीम ने किया वापसी

अविष्का फ़र्नांडो के पारी के दम पर श्रीलंका ने दुसरे एकदिवसीय में बांग्लादेश को हराया, अपने नाम की सीरीज 1

जब सलामी बल्लेबाज अविष्का फ़र्नांडो का विकेट गिरा तो बांग्लादेश के गेंदबाजो ने वापसी की कोशिश की लेकिन अनुभवी मैथ्यूज ने 52 रन और कुशल मेंडिस ने 41 रन बनाकर श्रीलंका को जीत के दहलीज तक पहुंचा दिया.

श्रीलंका की टीम ने इस मैच में लसिथ मलिंगा की जगह इशुरु उड़ाना को मौका दिया था जिन्होंने 2 विकेट हासिल किये. इस जीत के साथ श्रीलंका की टीम ने विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने फैन्स को खुश होने का मौका दिया. अब तीसरा मैच उतना ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं रहा.

31 जुलाई को होगा तीसरा एकदिवसीय मैच

अविष्का फ़र्नांडो के पारी के दम पर श्रीलंका ने दुसरे एकदिवसीय में बांग्लादेश को हराया, अपने नाम की सीरीज 2

 

इस सीरीज के तीसरा और आखिरी मैच भी कोलंबो के मैदान पर ही खेला जायेगा. ये मैच 31 जुलाई को खेला जायेगा. इस सीरीज में बांग्लादेश को अपने अनुभवी आलराउंडर और शानदार फॉर्म में चल रहे शाकिब अल हसन की कमी खली जिन्हें इस दौरे से आराम दिया गया था.

Related posts