गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले को कप्तान चंडीमल सहित कोच और मैनेजर ने बात को किया स्वीकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में जवागल श्रीनाथ के विरुद्ध आईसीसी गये थे चंडीमल, अब आया नया ट्विस्ट 

गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में जवागल श्रीनाथ के विरुद्ध आईसीसी गये थे चंडीमल, अब आया नया ट्विस्ट

विंडीज और श्रीलंका के बीच हाल ही में संपन्न हुए टेस्ट मैच में गेंद के साथ छेड़छाड़ के विवाद के बाद, मैच रेफरी ने श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पर आरोप लगाए थे। श्रीलंकाई टीम मैदान पर उतरने से मना कर रही थी, क्योंकि अंपायरों ने गेंद को बदलने का फैसला किया था और विंडीज को 5 पेनल्टी रन दिए थे। इसके बाद दोनों मैदानी अंपायर अलीम डार और इयान गोल्ड दिनेश चंडीमल के साथ लंबी चर्चा की थी।

गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में जवागल श्रीनाथ के विरुद्ध आईसीसी गये थे चंडीमल, अब आया नया ट्विस्ट 1

गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में जवागल श्रीनाथ के विरुद्ध आईसीसी गये थे चंडीमल, अब आया नया ट्विस्ट 2

इसके बाद कप्तान ने आरोपों को स्वीकार नहीं किया था और साथ ही उन्हें दोषी भी नहीं ठहराया गया किंतु खेल की दिन की समाप्ति के बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने एक आधिकारिक सुनवाई की। उसमें कप्तान चंडीमल, टीम के मुख्य कोच चंडीका हथुरुसिंघे और प्रबंधक असंका गुरुसिम्हा अनुच्छेद 2.3.1, एक स्तर 3 अपराध का उल्लंघन करने के आरोपी पाया गया है, जो खेल कीई भावना से संबंधित है।

वहीं फिर कप्तान दिनेश चंडीमल पर आईसीसी के 1 मैच के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया था और उन्हें यह फैसला सही नहीं लगा और उन्होंने इसको लेकर अपील की थी और जिसकी सुनवाई बेलॉफ कर रहे थे। हालांकि इसके बाद कप्तान चंडीमल सहित कोच और मैनेजर ने अपनी गलती को मान लिया है और अब लंका टीम पर कड़ा संकट छाया हुआ है।

गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में जवागल श्रीनाथ के विरुद्ध आईसीसी गये थे चंडीमल, अब आया नया ट्विस्ट 3

बेलॉफ को न्यायमूर्ति आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है, वह गेंद की स्थिति बदलने के रूप में इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे। इस प्रकार अब आईसीसी के पास कप्तान दिनेश चंडीमल के खिलाफ पक्के सबूत है जिसमें एक वीडियो भी है और उसमें ये गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए नजर आ रहे है।

गौरतलब हो कि यह सब सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हुआ है इसके बाद क्रिकेट जगत में यह घटना भी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर वाली की तरह खूब फ़ैल रही है। यह मैच ड्रा में समाप्त हुआ है।

 

Related posts

Leave a Reply