श्रीलंका को मिला नया लसिथ मलिंगा, क्या क्रिकेट में करेंगा वैसा ही कमाल?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका को मिला नया लसिथ मलिंगा, क्या क्रिकेट में करेंगा वैसा ही कमाल? देखें वीडियो 

श्रीलंका को मिला नया लसिथ मलिंगा, क्या क्रिकेट में करेंगा वैसा ही कमाल? देखें वीडियो

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गिनती क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में होती है। वह इंटरनेशनल लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने का कारनामा दो बार कर चुके हैं। उन्होंने टेस्ट और वनडे से संन्यास ले लिया है और सिर्फ टी-20 क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने घोषणा की थी कि 2020 टी-20 विश्व कप तक खेलेंगे।

नया मलिंगा मिला

श्रीलंका को मिला नया लसिथ मलिंगा, क्या क्रिकेट में करेंगा वैसा ही कमाल? देखें वीडियो 1

श्रीलंका टीम को नया मलिंगा मिल गया है। भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच अंडर-19 विश्व कप 2020 का 6वां मुकाबला खेला जा रहा है। यह दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में पहला मुकाबला हो रहा है।

इस मैच में श्रीलंका के लिए मथेसा पथिराना को खेलने का मौका मिला है। उनका गेंदबाजी एक्शन लसिथ मलिंगा की तरह है। मलिंगा ने अपने स्लिंगी एक्शन से बल्लेबाजों का काफी परेशान किया है।

कॉलेज क्रिकेट में किया था कमाल

श्रीलंका को मिला नया लसिथ मलिंगा, क्या क्रिकेट में करेंगा वैसा ही कमाल? देखें वीडियो 2

17 वर्षीय मथेसा पथिराना पहली बार कॉलेज क्रिकेट से चर्चा में आए थे। लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाजी एक्शन से उन्होंने एक मुकाबले में सिर्फ 7 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद से ही चारों तरफ उनकी चर्चा हो रही है।

इस प्रदर्शन ने ही उन्हें श्रीलंका की अंडर-19 टीम में शामिल करवा दिया। भारत के खिलाफ आज हो रहे मुकाबले से पहले उन्होंने कोई यूथ वनडे मैच नहीं खेला था। इसके बाद भी उन्हें विश्व कप टीम में चुना गया है।

वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी

गेंदबाजी एक्शन की वजह मथेसा पथिराना की तुलना लसिथ मलिंगा से हो रही है। इस तुलना के साथ ही श्रीलंका के फैंस को भी उनसे मलिंगा जैसी गेंदबाजी की उम्मीद भी होगी। करियर के अंतिम दौर में भी मलिंगा के यॉर्कर का जवाब बल्लेबाजों के पास नहीं होता है।

भारत के खिलाफ पथिराना के बाउंसर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल चोटिल भी हो गए थे। वह गेंद को नहीं समझ पाए और यह सीधे उनके कोहनी पर आकर लगी। इसके बाद मैच को कुछ समय के लिए रोकना भी पड़ा था।

देखें वीडियो:

Related posts