REPORT: अगले साल की शुरुआत में होने वाली भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज हो सकती है श्रीलंका में 1

पूरी दुनिया इस समय कोरोना का दंश झेल रही है। कोरोना का कहर इस कदर छाया हुआ है कि इसने पिछले करीब 5-6 महीनों से हर किसी को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। कोरोना का प्रकोप तो लगातार जारी है लेकिन इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट सर्किट पर 117 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज के साथ क्रिकेट फिर से लौट आया।

कोरोना के बीच भारत में कब तक होगी क्रिकेट की वापसी?

कोरोना का रूप तो विकराल होता जा रहा है लेकिन सावधानी के बीच इंटरनेशल क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है। एक के बाद एक क्रिकेटिंग नेशंस मैदान में उतर रहे हैं।

कोरोना वायरस

जिस तरह से इंग्लैंड में क्रिकेट शुरू हो चुका है उसी तरह से भारत में भी क्रिकेट के शुरू होने का इंतजार है। भारत में मौजदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए तो आईपीएल को भारत ने यूएई में कराने का फैसला लिया है ऐसे में सवाल ये है कि भारत में कब तक क्रिकेट की वापसी होगी।

अगले साल भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज हो सकती है श्रीलंका में- रिपोर्ट

इस साल भारत को इंग्लैंड की सीमित ओवर की सीरीज की मेजबानी करनी थी उसे तो उन्होंने स्थगित कर दिया है जिसके बाद अब हर किसी की नजरें अगले साल इंग्लैंड की टीम के भारत दौरे पर 5 मैचों की एक बड़ी टेस्ट सीरीज पर लगी है।

REPORT: अगले साल की शुरुआत में होने वाली भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज हो सकती है श्रीलंका में 2

REPORT: अगले साल की शुरुआत में होने वाली भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज हो सकती है श्रीलंका में 3

भारत और इंग्लैंड के बीच इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का भारत में कोरोना के प्रचंड रूप को देखते हुए तो इतना आसान नहीं लग रहा है ऐसे में अब ये टेस्ट सीरीज कहां होगा जो एक बड़ा सवाल है लेकिन रिपोर्ट की माने तो इस टेस्ट सीरीज को बीसीसीआई श्रीलंका में करवा सकता है।

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे के दौरान तुरंत बाद हो सकती है ये टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड की टीम इस साल मार्च में होने वाले श्रीलंका दौरे को तो कोरोना के कारण रद्द किया है जिसके बाद माना जा रहा है कि अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के दौरे पर जा सकती है।

REPORT: अगले साल की शुरुआत में होने वाली भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज हो सकती है श्रीलंका में 4

रिपोर्ट की माने तो इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे के दौरान ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने का सोच रही है। अगर बीसीसीआई और श्रीलंका बोर्ड के बीच बातचीत हो जाती है और सबकुछ सही रहता है तो श्रीलंका में अगले साल भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज देखा जा सकती है।