PAK VS SL: श्रीलंका टीम लगातार बना रही है ये शर्मनाक रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAK VS SL: श्रीलंका टीम लगातार बना रही है ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

PAK VS SL: श्रीलंका टीम लगातार बना रही है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट और क्रिकेट टीम की दुर्गति किसी से छुपी नही है. लगातार बुरे दौर से  जूझ रही टीम के हालत  सुधरने का नाम ही नही ले रहे हैं. लेकिन टीम इसके बावजूद रिकॉर्ड बना रही है, वो बात अलग है कि टीम ये रिकॉर्ड नीचे जाने में बना रही है.

पाकिस्तान के खिलाफ जब श्रीलंका टीम टेस्ट मैचो की सीरीज जीती तब लगा कि टीम में अब कुछ परिवर्तन हुआ है. लेकिन उसके बाद एकदिवसीय सीरीज में अपना सफाया करने के बाद टी20 की सीरीज में भी वही हाल करवाया है.

इस हार ने श्रीलंका टीम के नाम ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो उसके घटिया प्रदर्शन की जोर जोर से गवाही दे रहा है.

पाकिस्तान ने जीत का बनाया रिकॉर्ड-

PAK VS SL: श्रीलंका टीम लगातार बना रही है ये शर्मनाक रिकॉर्ड 1

आलराउंडर फहीम अशरफ (16 रन पर तीन विकेट) के शानदार हैट्रिक के बाद शादाब खान (नाबाद 16) द्वारा आखिरी ओवर में खेले गये विस्फोटक पारी के दम पर पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो विकेट से हराकर देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली.

पाकिस्तान ने लगातार टी-20 सीरीज जीत का रिकॉर्ड बना डाला है. टी-20 द्विपक्षीय सीरीज की बात करें, तो लागातार 5 सीरीज जीतने वाली वह पहली टीम बन गई है. पाकिस्तान ने लगातार इन टीमों को मात दी है.

1-0 विरुद्ध इंग्लैंड

3-0 विरुद्ध वेस्टइंडीज

3-1 विरुद्ध वेस्टइंडीज

2-1 v विरुद्ध वर्ल्ड इलेवन

2-0* विरुद्ध श्रीलंका

श्रीलंका ने जिम्बाम्बे को पछाड़ बनाया रिकॉर्ड-

PAK VS SL: श्रीलंका टीम लगातार बना रही है ये शर्मनाक रिकॉर्ड 2

पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में हुआ दूसरा टी20 मुकाबला भी पाकिस्तान ने जीत लिया. इस तरह श्रीलंका टीम ने अपनी हार का कारवां आगे बढ़ाया. दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें, तो 2017 में श्रीलंका की यह 33वीं हार रही, जो एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा मैच हारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को पछाड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. जिम्बाब्वे ने 2015 कैलेंडर ईयर में 32 मुकाबले गंवाए थे.

गेंदबाज फहीम ने ली हैट-ट्रिक, बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज-

पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने घातक गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक जमाई. अशरफ ने दानुष्का शनाका (1), इसुरु उदाना (6) और महेला उदवत्ते (०) का विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. उन्होंने तीन ओवर में 16 रन पर तीन विकेट झटके. टी-20 में हैट्रिक लेने वाले वह पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए.

Related posts

Leave a Reply