Sri lanka On Asia Cup 2022
Sri lanka On Asia Cup 2022

आगामी अगस्त महीने में होने वाले एशिया कप 2022 (Asia CUP 2022) की मेजबानी श्रीलंका के हाथों में है। श्रीलंका ने फ़िलहाल आर्थिक संकट की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। कोविड महामारी ने श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से खोखला कर दिया है। इसी बीच, श्रीलंका में गंभीर हालात की वजह से अगले महीने होने वाला एशिया कप सवालों के घेरे में है। हालाँकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप की मेजबानी करने का दावा किया है।

Asia Cup 2022 पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव का बड़ा बयान

Sri lanka On Asia Cup 2022
Sri lanka On Asia Cup 2022

दरअसल, एशिया कप की मेजबानी को लेकर श्रीलंका क्रिकेट सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि उन्हें एशिया कप की मेजबानी करने पर पूरा भरोसा है.मालूम हो कि एशिया कप का आयोजन अगस्त के अंत में होना है. डी सिल्वा के इस बयान के पीछे का बड़ा कारण यह है कि हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान की टीम यहां आई हुई है. वहीं, पीसीबी का कहना है कि पाकिस्तानी टीम बाहर के राजनीतिक संघर्ष से प्रभावित नहीं हुई है.

Sourav Ganguly ने भी दिया था ये बयान

Asia Cup 2022: क्या श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अगस्त में होने वाले एशिया कप की मेजबानी करेगा? सामने आई बड़ी अपडेट 1

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि “मैं इस समय मेजबानी को लेकर टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। हम श्रीलंका की स्थिति पर निरंतर निगरानी रखेंगे। वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलिया वहां खेल रहा है और श्रीलंका की टीम भी अच्छा खेल रही है। मैं इस समय इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता। हम एक महीने तक इंतजार करेंगे।” बताते चलें कि बता दें कि एशिया कप (Asia CUP 2022) में 6 टीमें शामिल होने वाली है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के साथ एक एशियाई टीम होगी।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer