Sri Lanka scored 74 runs in reply to England's 336

कोलंबो, 24 नवंबर:  श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में लंच इंग्लैंड की पारी को 336 रन पर समेटने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिये।

इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 312 रन से की लेकिन आज आधे घंटे के अंदर उन्होंने बाकी के तीनों विकेट 24 रन जोड़कर खो दिये। मोईन अली ने 33 और जैक लीच ने दो रन बनाये जबकि स्टुअर्ट ब्राड खाता नहीं खोल पाये।

श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 95 रन देकर पांच विकेट लिये। दिलरूवान परेरा ने 113 रन देकर तीन और मिलिंदा पुष्पकुमार ने 64 रन देकर दो विकेट लिये।

श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और टीम ने 36 रन के स्कोर पर धनुष्का गुणतिलका (18) का विकेट गंवा दिया। जैक लीच की गेंद पर कीटोन जेनिंग्स ने शार्ट लेग पर उनका कैच पकड़ा।

लंच के लिए खेल रोके जाने समय धनंजय डि सिल्वा (28) और दिमुथ करूणारत्ने (28) क्रीज पर मौजूद थे। दोनों के बीच अब तब 43 रन की अटूट साझेदारी हो गयी है।

इंग्लैंड़ श्रृंखला में 2-0 से आगे है और इस मैच में उसने जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्राड को मौका दिया है। ब्राड ने प्रभावशाली गेंदबाजी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उनकी गेंद ने एक बार करूणारत्ने के बल्ले का बाहरी किनारी लिया लेकिन स्लिप में खड़े कप्तान जो रूट ने कैच टपका दिया।

Leave a comment