वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों अपने देश में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका की टीम इन दिनों तो वनडे सीरीज खेल रही है जिसके बाद दोनों ही टीमों के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित

तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच बचा है जिसके बाद 4 मार्च से दोनों ही टीमों के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी 2

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में कुछ दिग्गजों को वापसी का मौका दिया है जिसमें अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी थिरासा परेरा के साथ ही तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की भी वापसी हुई है।

नुवान प्रदीप और थिरासा परेरा की टी20 टीम में हुई वापसी

लसिथ मलिंगा की अगुवायी में खेलने वाली श्रीलंका की टीम टी20 सीरीज के लिए अपनी पूरी मजबूती के साथ तैयार है। थिसारा परेरा और नुवान प्रदीप श्रीलंका की टी20 टीम का हिस्सा पिछली सीरीज में नहीं थे लेकिन इस बार दोनों ही खिलाड़ियों को मौका दिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी 3

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी 4

नुवान प्रदीप को भारत के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज से बाहर कर दिया था तो वहीं टी20 स्क्वॉड में दिमुथ करूणारत्ने को मौका दिया गया था लेकिन श्रीलंका के वनडे कप्तान करूणारत्ने इस सबसे छोटे फॉर्मेट की टीम में फिट नहीं होते हैं जिस कारण से उन्हें जगह नहीं दी गई है।

दो मैचों की टी20 सीरीज के दोनों मैच खेले जाएंगे कैंडी में

श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया है और अभी एक वनडे मैच बचा है। वनडे सीरीज के बाद होने वाली 2 मैचों की टी20 सीरीज के दोनों ही मैच कैंडी में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इस अनुभवी खिलाड़ी की हुई वापसी 5

इस तरह से है श्रीलंका की पूरी टीम

लसिथ मलिंगा(कप्तान), आविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा, शेहान जयसूर्या, निरोशन डिकवेला, कुशल मेंडिस, एंजोलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, वानिन्डू हसारंगा, लक्षन संदाकन, इसुरु उडाना, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा