बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, कई खिलाड़ियों की वापसी 1

बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर आने वाली है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के लिए विश्व कप 2019 कुछ खास नहीं रहा था। श्रीलंका विश्व कप की अंक तालिका में 6वें स्थान पर रहा था, वहीं बांग्लादेश अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद तालिका में 8वें स्थान से संतोष करना पड़ा था।

श्रीलंका टीम घोषित

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, कई खिलाड़ियों की वापसी 2

इस सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा कर दी गए। विश्व कप से बाहर रहे कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजया शामिल हैं।

विश्व कप 2019 के बीच से ही बाहर होने वाले तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप की भी टीम में वापसी हुई है। वहीं टीम में लसिथ मलिंगा को भी बरकरार रखा गया है। विश्व कप के बाद उनके संन्यास की बात हो रही थी।

इन खिलाड़ियों को जगह नहीं

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, कई खिलाड़ियों की वापसी 3

विश्व कप में टीम का हिस्सा रहे 4 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसमें मिलिंडा सिरीवर्डेना, जेफरी वांडरसे, सुरंगा लकमल और जीवन मेंडिस का नाम शामिल है।

टीम के पूर्व कप्तान दिनेश चांदिमल को एक बार फिर मौका नहीं मिला है। पिछले काफी समय से वह फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसी वजह से उन्हें विश्व कप टीम में भी शामिल नहीं किया गया था।

22 खिलाड़ियों की टीम

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, कई खिलाड़ियों की वापसी 4

3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए घोषित की गई श्रीलंका टीम में 22 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टीम की कमान दिमुथ करुणारत्ने को ही दी गई है। वनडे सीरीज की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही हैं जबकि अंतिम मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा।

इस प्रकार है टीम:

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणातिलका, दासुन शनाका, वाहिंदु हसरंगा, अकिला धनंजय, अमिला अपोन्सो, लक्षण संदाकन, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लाहिरु मदुसंका