श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय कोहली के नेतृत्व में पूरी तरह से श्रीलंका टीम को अपनी गिरफ्त में लिए हुए है. टीम लगातर श्रीलंका को मात दर मात दे रही है. पहले तीन टेस्ट, फिर लगातार दो वनडे. वहीँ यदि बात की जाए कप्तान कोहली की तो उनका करिश्मा कुछ ऐसा है, कि श्रीलंका का कोई कप्तान उनके सामने टिकने को तैयार नही है. श्रीलंका टीम के भारतीय टीम से पिछले 7 मैच देखे जाएं तो इस दौरान श्रीलंका टीम 5 कप्तानों कों आजमा चुकी है. आइये देखते हैं कब कब श्रीलंका ने बदल दी कप्तान.

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 1

चैंपियंस ट्रॉफी, कप्तान नंबर एक –

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 2

भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के लीग मैच में श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज थे. हालाँकि, मैथ्यूज की कप्तानी में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 300 से ऊपर के स्कोर का पीछा शानदार ढंग से पीछा करने में कामयाब रही थी, और मुकाबले में भारत को चौंकाते हुए शानदार जीत दर्ज की थी. हालांकि श्रीलंका की टीम लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

पहला टेस्ट, कप्तान नंबर दो-

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 3

इसके बाद भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा हुआ जिसमे कप्तानी सौपी गयी रंगना हेराथ को.  रंगना हेराथ को मैथ्यूज की जगह टीम की कमान सौपी गयी थी. मगर भारतीय टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 304 रनों से मात दी. वहीं कप्तान हैराथ ना तो कप्तानी में कुछ कर सके और ना ही गेंदबाजी में कुछ खास कमाल दिखा सके.

दूसरा टेस्ट, कप्तान नंबर तीन-

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 4

टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भी श्रीलंका के कप्तान बदलने का सिलसिला जारी रहा और दूसरे मैच में टीम की कप्तानी दिनेश चंडीमल ने की. हालांकि चंडीमल के आने से भी अपनी टीम को ज्यादा फायदा नहीं हुआ और भारत ने मुकाबले को एक पारी और 53 रनों से अपने नाम कर लिया.

पहला वनडे, कप्तान नंबर चार-

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 5

कप्तान बदलने का सिलसिला वनडे सीरीज तक खिंचा चला आया. इस बार मेजबान टीम की कमान उपुल थरंगा के हाथ में थी. हालांकि थरंगा भी अपनी टीम के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुए और टीम की हार का सिलसिला जारी रहा. पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से धो दिया और 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

तीसरा वनडे, कप्तान नंबर पांच-

श्रीलंका के खिलाफ 7 मैच 5 कप्तान नतीजा हार, ऐसा क्या है जो कोहली के सामने टिक नहीं पा रहे है श्रीलंकाई कप्तान 6

सीरीज के तीसरे और सबसे अहम मुकाबले में श्रीलंका की टीम की कमान चामरा कपुगेदरा के हाथों में सौंपी गई. दूसरे वनडे में थरंगा को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया और जिसके बाद उनपर 2 मैचों का बैन लगा दिया. इसी के कारण कपुगेदरा को तीसरे वनडे में श्रीलंका का कप्तान बनाया गया.

साफ है भारत के खिलाफ आखिरी 7 मैचों में श्रीलंका की टीम ने 5 कप्तान आजमाए हैं. भले ही कप्तान बदलने के कारण कोइ भी रहे हों, लेकिन एक बात तो तय है कि कोई भी कप्तान श्रीलंका के खराब प्रदर्शन को सुधारने में कामयाब नहीं हो सका. 

 

Related posts