श्रीलंका दौरे पर चयन के हकदार नहीं थे ये 5 खिलाड़ी, लेकिन फिर भी मिल गई जगह 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया में बीसीसीआई हमेशा ही सवालों के घेरे में रहता है. श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के चयन में भी कुछ यही देखने को मिला. श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने कई युवा चेहरों को टीम इंडिया में शामिल किया है.

इनमे से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको चयनकर्ताओं ने कुछ ही मैच में बेहतर प्रजर्शन के आधार पर टीम में चुन लिया. जबकि सही मायनों में देखा जाए तो कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो पिछले काफी समय से आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें श्रीलंका दौरे पर नहीं चुना गया. तो चलिए उन पांच खिलाड़ियों के नामों पर नजर डालते हैं जो श्रीलंका दौरे पर चुने जाने के हकदार नहीं थे.

1-चेतन सकारिया

श्रीलंका

बाए हांथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम में चुना गया है. किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि सॉराष्ट्र के इस युवा तेज गेंदबाज का चयन श्रीलंका दौरे के लिए होगा. चयनकर्ताओं ने एक मैच में उनके बेहतरीन प्रदर्शन का आंकलन करते हुए उन्हें टीम में जगह दे दी.

चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ डेब्यू मैच में ही तीन विकेट झटकते हुए तहलका मचा दिया था. घरेलू क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. मगर ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं चयनकरताओं ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुन कर कुछ जल्दबाजी दिखा दी है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse