श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन

मौजूदा समय में बेहद ही खराब फाॅर्म से गुजर रही श्रीलंका टीम के नए कोच चंदिका हथुरासिंंघे ने टीम को सही दिशा और सटीक रणनीति के तहत पटरी पर लाने की कोशिश शुरू कर चुके हैं,जिसको लेकर उन्होंने कई सख्त फैसले भी लेने लगे।इसमें ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ियों को संगीत सुनने से लेकर टीम सेलेक्शन को लेकर मैनेंजमेंट को पूरी आजादी जैसे महत्वपूर्ण फैसले हैं।

ट्रेनिंग के दौरान संगीत सुनने पर लगाया प्रतिबंध 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन 1

आपको बता दें, कभी वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी श्रीलंका टीम अब अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है,जिसके कारण अब नए कोच बन चुके चंदिका हथुरासिंंघे ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने के लिए उनपर कड़े अनुशासन और टाइट शेड्यूल में ट्रेनिंग करने का निर्णय लिया है। ऐसे में ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ियों को संगीत सुनने पर भी बैन लगा दिया।

पिछले एक साल में फ्लाप रही श्रीलंकन टीम

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन 2

गौरतलब है कि भारतीय सरजर्मी पर टेस्ट,वनडे और टी20 सीरीज खेल चुके श्रीलंका टीम अब अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर जाना है। वहीं इस साल खेले गए आखिरी 6 महीने के मुकाबले में श्रीलंका टीम भारत से अपने सरजर्मी पर और उसके बाद भारत के सरजर्मी पर बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा,जिसके कारण क्रिकेट फैन्सों सहित कई दिग्गज हस्तियों से आलोचनों का सामना करना पड़ा।

टीम के चुनाव की मांगी पूरी आजादी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन 3

 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के टीम सेलेक्शन में कोच की कोई भूमिका नहीं रहती है। ऐसे में जयाशेखरा इस नियम में बदलाव चाहते हैं ताकि कोच से महत्वपूर्ण पद के आसीन व्यक्ति को टीम सेलेक्शन के चयनकर्ता पैनल में जगह दी जाए। गौरतलब है कि श्रीलंका देश के खेल कानून के मुताबिक टीम सेलेक्शन में कोच हिस्सा नहीं ले सकता है।

बांग्लादेश टीम में कोच के पद पर निभा चुके भूमिका

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों को सुनाया नया फरमान, संगीत सुनने से लेकर इन चीजों पर लगाया बैन 4

चंदिका हथुरासिंंघे श्रीलंका क्रिकेट टीम में कोच की भूमिका निभाने से पहले वे बांग्लादेश के कोच भी रह चुके हैं। श्रीलंका टीम के अब कोच बन चुके चंदिका हथुरासिंंघे ने टीम मैनेजमेटं के साथ ही सरकार को यह कह दिया था कि,’टीम सेलेक्शन में वे पूरी तरह से आजादी चाहते हैं ताकि श्रीलंका टीम के फायदे के लिए कई कड़े फैसले लिए जा सके।

इसके कारण अब सरकार के साथ तालमेले बैठाना उनके लिए चुनौतीपुर्ण हो गयी है।इसका कारण श्रीलंका में टीम सेलेक्शन पर आखिरी मुहर सरकार ही लगाती है।’

Related posts

Leave a Reply