श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
Sri Lankan cricketer Rangana Herath shadow practices his bowling without a ball during a training session at the Sydney Cricket Ground ahead of the 2015 Cricket World Cup first Quarter Final match between Sri Lanka and South Africa in Sydney on March 16, 2015. AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE-- (Photo credit should read INDRANIL MUKHERJEE/AFP/Getty Images)

श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रंगना हैराथ ने अपने टेस्ट करियर में पूरी दुनिया के कई बड़े-बड़े बल्लेबाजों को जमकर नचाया है। रंगना हैराथ ने श्रीलंका के महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के संन्यास के बाद से श्रीलंकाई टीम की स्पिन गेंदबाजी की बागडौर संभाल रखी है और इसमें वो बखूबी अंजाम भी दे रहे हैं। रंगना हैराथ तेजी के साथ विकेट झटक रहे हैं। वो इस समय श्रीलंकाई टीम के सबसे बड़े टेस्ट गेंदबाज हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच गाले में खेला जा रहा है। इस मैच में रंगना हैराथ श्रीलंकाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 1
PC: GETTY IMAGES

रंगना हैराथ ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान रंगना हैराथ भारत के साथ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसे उन्होनें कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा और रंगना हैराथ इस रिकॉर्ड को बूरे सपने की तरह यहीं पर भूलने की कोशिश करेंगे। रंगना हैराथ ने अब तक अपने करियर में 81 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और ऐसा काम उन्होनें अपने टेस्ट करियर में इससे पहले एक बार ही किया है।वीडियो : भारत ने पहली पारी में बनाया 600 रनों का विशाल स्कोर, पारी के दौरान शमी ने किया कुछ ऐसा कि अपनी हंसी नहीं रोक पाए कोहली

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 2
PC: GETTY IMAGES

16 सालों में पहली बार 100 रनों की एवज में नहीं मिला कोई विकेट

रंगना हैराथ को अपने घरेलु मैदान में विकेट टेकर गेंदबाज माना जाता है और उन्होनें ये हमेशा ही साबित भी किया है लेकिन भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रंगना हैराथ को पहले 100 रन चुकाने तक तो एक भी सफलता हाथ नहीं लग पायी थी। रंगना हैराथ को इस तरह से अपने घरेलु मैदान में संघर्ष करते हुए ना के बराबर देखा गया है। इस टेस्ट मैच में हैराथ ने अपना पहला विकेट रिद्धीमान साहा के रूप में अपने 32वें ओवर में 116 रन चुकाने के बाद हासिल हो पाया।

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 3
PC: GETTY IMAGES

इससे पहले 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था एेसा काम

श्रीलंकाई टीम के कप्तान और दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ इससे पहले इस तरह का संघर्ष साल 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ किया है। पाकिस्तान के खिलाफ गाले में ही खेले गए उस टेस्ट मैच में भी रंगना हैराथ को 100 रन देने तक तो कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी। अब 16 सालों के लंबे समय बाद एक बार फिर उसी मैदान में रंगना हैराथ को विकेट लेने के लिए जूझना पड़ा और उनको भारतीय बल्लेबाजों ने 100 रन लूट कर तो कोई विकेट हाथ नहीं लगने दिया था।VIDEO: रविन्द्र जडेजा ने बनाया ड्रेसिंग रूम से श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ का मजाक, शास्त्री और कोहली ने दी ऐसे प्रतिक्रिया

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हैराथ ने 16 सालों के करियर में बनाया अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 4
PC: GETTY IMAGES

Related posts