मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में सुपरस्टार निभाएगा श्रीलंकाई खिलाड़ी का किरदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुथैया मुरलीधरन पर बन रही बायोपिक, साउथ का यह सुपरस्टार निभाएगा श्रीलंकाई खिलाड़ी का किरदार 

मुथैया मुरलीधरन पर बन रही बायोपिक, साउथ का यह सुपरस्टार निभाएगा श्रीलंकाई खिलाड़ी का किरदार

भारतीय सिनेमा जगत में बायोपिक का दौर चल रहा है। इसी क्रम में अब रिपोर्ट्स आ रही हैं की श्रीलंकाई दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक फिल्म बनने जा रही है। जी हां, एक के बाद एक खिलाड़ियों की जिंदगी पर बायोपिक फिल्में बनाई जा रही हैं।

इसलिए रखा मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक का नाम 800

लीजेंड स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की इस बायोपिक फिल्मा का नाम ‘800’ है। इस फिल्क का नाम 800 इसलिए है, क्योंकि मुरलीधरन ने इतने विकेट टेस्ट क्रिकेट में लिए हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

मुथैया मुरलीधरन

हालांकि इस रिकॉर्ड के पास ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न थे, लेकिन वह भी मुरली से 92 विकेट पीछे रह गए। साथ ही आपको बता दें, मुरलीधरन के वनडे में भी 534 विकेट और T20I में 13 विकेट हैं, जो उनके अंतरराष्ट्रीय विकेट की संख्या 1,247 है।

मुथैया मुरलीधरन के किरदार में नज़र आएंगे विजय सेतुपति

मुथैया मुरलीधरन ने आज ही दिन साल 2010 में 22 जुलाई को अपने आखिरी टेस्ट मैच में 800वां विकेट चटकाया और आज ही इस बात का ऐलान हुआ है, कि कौन-सा एक्टर मुरलीधरन का चैलेंजिंग रोल निभाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो तमिल एक्टर विजय सेतुपति इस श्रीलंकाई दिग्गज के करिदार में उनकी बायोपिक फिल्म 800 में नज़र आएंगे।

शानदार रहा बॉलिंग करियर

1972 में कैंडी में जन्मे, मुरलीधरन ने 1992 और 2011 के बीच 133 टेस्ट, 350 वनडे और 12 टी 20I में खेलने के लिए चले गए और खुद को खेल की सबसे बड़े मुकाबलों में से एक के रूप में स्थापित किया। वह 1996 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीताने वाले लंका टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे।

खबरों की मानें तो फिल्म को लेकर कहा गया है कि

“हम दिसंबर 2019 में फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे। यह एक बड़े बजट की फिल्म है जिसे भारत, श्रीलंका, इंग्लैंड और दुनिया के अन्य हिस्सों में शूट किया जाएगा।”

हालांकि फिल्म के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बॉलीवुड में बन चुकी अनेकों बायोपिक फिल्में

मुथैया मुरलीधरन

मुरलीधरन की जिंदगी पर बन रही यह बायोपिक हालिया समय में भारतीय फिल्म जगत में पहली है जो किसी श्रीलंकाई खिलाड़ी पर बनाई जा रही है। इससे पहले कई भारतीय सितारों की बायोपिक फिल्में बन चुकी हैं। जैसे एमएस धोनी, मिल्खा सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन, मैरी कॉम, बाल ठाकरे और अन्य भी इस लिस्ट में शामिल हैं। तमिल और तेलुगु जैसे क्षेत्रीय फिल्म जगत भी बायोपिक्स में भी अब इसका चलन है।

Related posts