भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल 

भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल
Sri Lanka cricket player Dinesh Chandimal speaks during a media interaction ahead of their ICC World Twenty20 2016 cricket tournament in Mumbai, India, Wednesday, March 9, 2016.(AP Photo/Rajanish Kakade)

पहले टेस्ट मैच में बड़ी हार के बाद श्रीलंका गुरूवार को दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर उतर चुकी है। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल पहले टेस्ट मैच में निमोनिया होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। लेकिन अपनी टीम की बड़ी हार और खास्ता हालत को देखकर उन्होंने पूरी तरह फीट ना होने के बाद भी मैदान पर उतरने का फैसला किया। दिनेश चंडीमल को सांस लेने में अभी भी दिक्कत महसूस हो रही है।

दिनेश चंडीमल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं अब काफी बेहतर हूं। आईसीसी का धन्यवाद कि उन्होंने मुझे इन्हेलर के इस्तेमाल की स्वीकृति दे दी है और इससे मुझे अच्छी तरह से सांस लेने में मदद मिलेगी।”

2015 की पारी को दोहराएंगे श्रीलंकाई कप्तान

भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल 1

इनके अलावा श्रीलंका के वरिष्ठ खिलाड़ी और उप-कप्तान रंगना हैराथ को भी पहले मैच में फिल्डिंग के दौरान चोट लगी थी लेकिन फिर भी उन्होंने दूसरे मैच में खेलने का फैसला लिया। श्रीलंका के कप्तान को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में वह भारत के खिलाफ मैच विजयी पारी खेलने में कामयाब रहेंगे जैसी पारी उन्होंने दो साल पहले खेली थी। चंडीमल ने 2015 में गॉल में भारत के खिलाफ शानदार शतक जमाकर अपनी टीम के मैच जीताया था। ख़ास बात यह है कि उनका यह शतक ऐसे वक्त में आया था जब श्रीलंका भारत से पिछड़ चुकी थी, लेकिन चंडीमल के शतक के बाद उनकी टीम वापसी करने में सफल रही थी। चंडीमल ने अपने इसी प्रदर्शन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दोहराया था।

भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जोखिम उठाना जरूरी: चंडीमल

भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल 2

चांदीमल ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, जब आप भारत जैसी काफी अच्छी टीम के खिलाफ खेल रहे हो तो बल्लेबाजी या गेंदबाजी में आपको जोखिम उठाने होते हैं। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। गॉल में दो साल पहले मैंने यही किया। उन्होंने कहा कि  “हम हमेशा एकजुटता, रवैये, प्रगति, अनुशासन और श्रीलंका जिस चीज के साथ खेलने का आदी है. जज्बे, की बात करते हैं। अगर हम इन पांच चीजों को सही रखते हैं तो नतीजा अच्छा होगा।”

भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों का सामना करेगी श्रीलंका: चंडीमल

भारत बनाम श्रीलंका: पहले दिन बुरी तरह से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान चंदिमल 3

मेजबान श्रीलंका ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं और इससे भी ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने अपनी टीम में तीन स्पिनरों को खिलाया है जबकि तेज गेंदबाज के रूप में एक मात्र नुआन प्रदीप ही टीम में शामिल हैं। पिच पर ज्यादा मात्रा में घास होने के बावजूद भी श्रीलंका ने अपने स्पिनरों पर भरोसा जताया है।

भारतीय स्पिनरों के बारे में चंडीमल ने कहा कि “हम भारतीय टीम में मौजूद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों का सामना करने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा कि हम यह सीरीज़ 0-3 से नहीं हारने वाले हम दूसरे मैच को जीतकर बराबरी करेंगे और फिर तीसरे टेस्ट में उतरेंगे।

Related posts