श्रीलंका के लसिथ मलिंगा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट के साथ ही लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट के साथ ही लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का विश्व क्रिकेट में एक बड़ा नाम है और इन्होंने अपने नाम कई बड़े कारनामें किए हैं। लसिथ मलिंगा के इन्हीं कारनामों के बीच रविवार को एक और बड़ा रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर टी20 क्रिकेट के सबसे सफलतम गेंदबाज बन गए हैं।

लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाज

विश्व क्रिकेट में अपनी अनोखी गेंदबाजी एक्शन और खतरनाक सटिक यॉर्कर से खास पहचान बनाने वाले लसिथ मलिंगा ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट के साथ ही लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 1

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ झटके अपने इन दो विकेट के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल करियर में बड़े कीर्तिमान को अंजाम देते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

अफरीदी को पीछे कर मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज और टी20 फॉर्मेट के कप्तान लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले टी20 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इन 2 विकेट के साथ ही मलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट के साथ ही लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 2

लसिथ मलिंगा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 74 मैचों में 99 विकेट के साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के सबसे ज्यादा 98 विकेट के रिकॉर्ड को पार कर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

श्रीलंका को पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करना पड़ा हार का सामना

श्रीलंका की मेजबानी में खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को पल्लेकल में खेला गया। इस मैच में लसिथ मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंका को न्यूजीलैंड के हाथों रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट के साथ ही लसिथ मलिंगा बने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 3

इस मैच में मेजबान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके जवाब में भ्रमणकारी टीम न्यूजीलैंड ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts