हमले की आशंका देखते हुए आईसीसी ने सुनाया अंतिम फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पर आया नया मोड़, हमले की आशंका देखते हुए आईसीसी ने सुनाया ये फैसला 

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पर आया नया मोड़, हमले की आशंका देखते हुए आईसीसी ने सुनाया ये फैसला

वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने राइफल और ग्रेनेड से हमला कर दिया था और 6 श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गये थे. 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान खेलने नहीं जा रही थी. जिसे पिछले 10 साल से पाकिस्तान के समर्थक अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखने को तरस रहे थे.

श्रीलंका जाएगी वनडे और टी-20 सीरीज खेलने

पाकिस्तान के लिए तब एक अच्छी खबर आई थी. जब श्रीलंका की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए हामी भरी थी. 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है. हालांकि, पाकिस्तान के दौरे पर जाने से कई सीनियर श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मना कर दिया. जिस कारण श्रीलंका को दूसरे दर्जे की टीम चुननी पड़ी है.

श्रीलंका के प्रधानमंत्री को मिली थी हमले की धमकी

इस सीरीज में एक नया मोड़ तब आ गया था, जब श्रीलंका क्रिकेट ने कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति को एक बार फिर परखना चाहते है क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री को सूचना मिली थी, कि पाकिस्तान में उनकी टीम पर आतंकी हमला हो सकता है. हालांकि, अब इस पर आईसीसी ने हस्तक्षेप करते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से बात की है और उन्हें पाकिस्तान दौरा करने के लिए मना लिया है.

आईसीसी ने दौरे पर लगाईं मुहर

इसी बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर कहा है, कि श्रीलंका की क्रिकेट टीम तय कार्यक्रम के मुताबिक पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाकिस्तानी सरकार से आश्वासन मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है कि वह दौरे पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है.

 

इस प्रकार हैं सीरीज का कार्यक्रम

27 सितंबर: पहला वनडे, कराची

29 सितंबर: दूसरा वनडे, कराची

2 अक्टूबर: तीसरा वनडे, कराची

5 अक्टूबर: 1 टी-20, लाहौर

7 अक्टूबर: दूसरा टी-20, लाहौर

9 अक्टूबर 9: 3 टी-20, लाहौर

Related posts