भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में जहां भारतीय टीम अपनी पिछली सीरीज जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी, तो वहीं श्रीलंका यहां भारत को मात देने का प्रयास करेगी।

श्रीलंका की पहले टी20 में ये हो सकती है प्रेडिक्टेड-11

श्रीलंकाई टीम इस सीरीज में भारत के आगे बहुत ही ज्यादा कमजोर दिख रही है। लेकिन टीम में ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जो चौंकानें का माद्दा रखते हैं। श्रीलंका टीम मैनेजमेंट यहां भारत को टक्कर देने वाली टीम उतरना चाहेगी।

श्रीलंका के प्लेइंग-11 पर खास नजरें रहने वाली हैं। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका यहां एक संतुलित और भारत से मुकाबला कर सके ऐसी टीम उतारेंगे। तो आपको बताते हैं किन 11 खिलाड़ियों के साथ पहले मैच में खेल सकती है श्रीलंका

कुसल मेंडिस पर रहेगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

श्रीलंका की टीम में सलामी बल्लेबाजों के रूप में कुसल मेंडिस जैसे अनुभवी खिलाड़ी के साथ ही पथुम निसांका के उतरने की पूरी संभावना है। जहां कुसल मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में कमाल की पारी खेली थी, तो साथ ही पाथुम निसांका श्रीलंका के उभरते युवा स्टार बनकर निकले हैं ऐसे में ये दोनों पारी की शुरुआत सटिक दे सकते हैं।

मध्यक्रम में अनुभव की कमी

भारत की मजबूत टीम के खिलाफ श्रीलंका का मध्यक्रम थोड़ा कमजोर दिख रहा है। उनके पास मध्यक्रम में चरिथ असालंका, जानिथ लियानागे, कप्तान दासुन शनाका के साथ ही कमिल मिश्रा होंगे। इन बल्लेबाजों में दासुन शनाका के पास ही कुछ अनुभव है, इसके अलावा बाकी के नए बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में हसरंगा, चमीरा पर खास नजर

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ गेंदबाजी में छाप छोड़ सकती है। गेंदबाजी में उनके पास स्टार स्पिन गेंदबाज वानिन्डु हसरंगा के अलावा महीश तीक्षणा होंगे। तो तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी लाहिरू कुमारा और दुष्मंथा चमीरा संभालेंगे। ये सभी गेंदबाज पिछले कुछ समय से बढ़िया काम कर रहे हैं।

श्रीलंका- दासुन शनाका(कप्तान), पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरिथ असालंका, जानिथ लियानागे, कमिल मिश्रा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महीश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा, वानिन्डु हसरंगा