बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. इस सीरीज के लिए श्रीलंका ने दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इस सीरीज के लिए टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है.

15 मई से से होगा सीरीज का आगाज़

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच इस सीरीज के दौरान दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम 8 मई को रवाना होगी, जिसके बाद सीरीज का पहला मैच 15 मई को खेला जायेगा, जबकि दूसरा मैच 23 मई से शुरू होगा. इन मुकाबलों से पहले दोनों टीमों के बीच 11 मई को एक अभ्यास मैच भी खेला जायेगा. पहले इस दौरे के लिए टीम में  रोशन सिल्वा का चयन किया गया था, लेकिन उन्होंने दौरे में असमर्थता का संकेत दिया है जिसके बाद चयनकर्ताओं ने सिल्वा के स्थान पर कामिंदु मेंडिस को रिप्लेस करने का फैसला किया है.

श्रीलंका टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कामिल मिश्रा, ओशादा फर्नांडो, एंजलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, कामिंदु मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चांदीमल, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, सुमिंडा लक्षन, कसुन रजिथा, विश्वा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा और लसिथ एम्बुलदेनिया